भारत के नये सुपरस्टार बॉलर अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट लेने के बाद इस व्यक्ति का किया शुक्रिया

0

नई दिल्ली, भारत और ​दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन T20 मैचों की सीरीज़ के पहले मैच में भारत के नये सुपर स्टार गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने अपने पहले ओवर में ही सबको चौंका दिया। मैच के दूसरे और अर्शदीप के पहले ओवर में उन्होने ​दक्षिण अफ्रीका टीम (Arshdeep Singh vs South Africa) की कमर तोड़ दी, उन्होने पहले ही ओवर में 3 विकेट लेकर सभी को चौंका दिया। अर्शदीप सिंह डेथ ओवर में अपनी धारदार यॉर्कर लेंथ के लिए जाने जाते हैं। ​दक्षिण अफ्रीका के उपरी क्रम के बल्लेबाज़ों के पास उनकी बॉलिंग का कोई जवाब नहीं था। टीम का टॉप आर्डर ताश के पत्तों की तरह ढ़ह गया।

बॉलिंग कोच को कहा शुक्रिया (Arshdeep Singh vs South Africa)

Sponsored Ad

मैच समाप्ति पर अर्शदीप सिंह ने टीम के बॉलिंग कोच को शुक्रिया कहा और उन्होने कहा कि उन्हे उम्मीद नहीं थी इस मैदान पर गेंद इतना ज्यादा स्विंग होगी। बीसीसीआई के ट्वीटर पर भारतीय टीम के बॉलिंग कोच पारस म्हाब्रे और अर्शदीप की बातचीत का विडियो शेयर किया गया जिसमें अर्शदीप ने इस प्रदर्शन को लेकर बॉलिंग कोच को इसका श्रेय दिया। अर्शदीप ने 4 ओवर के स्पेल में 3 विकेट लेकर 32 रन दिये।

भारत ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया जो सही साबित हुआ। भारत की ओर से गेंदबाज़ी आक्रमण दीपक चाहर ने शुरू किया। उन्होने मैच के पहले ही ओवर में टी. बावुमा को शुन्य के निजी स्कोर पर पवैलियन भेज दिया और इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने केवल 1 रन पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया।

अर्शदीप ने किया दूसरा ओवर

दीपक चाहर ने मैच के पहले ही ओवर में दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका दे दिया था और उनके बाद दूसरे ओवर के लिए अर्शदीप सिंह को गेंद थमाई गई और इस निर्णय को अर्शदीप ने सही साबित कर दिया। उन्होने मैच के दूसरे ओवर में 3 विकेट चटका दिये। अर्शदीप की कमाल की स्विंग होती गेंदों (Arshdeep Singh vs South Africa) का बल्लेबाज़ों के पास कोई जवाब नहीं था।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

अर्शदीप की दूसरी गेंद पर क्विंटन डिकॉक क्लीन बोल्ड हो गऐ। इसी ओवर की पांचवी गेंद पर राइली रुसो आउट हुए और ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होने डेविड मिलर को पवैलियन का रास्ता दिखाया। पहले तीन ओवर में दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम आउट (Arshdeep Singh vs South Africa) हो चुकी थी। अफ्रीकन टीम की ओर से केवल केशव महाराज ही 41 रन बना सके और इसी की बदौलत पूरी टीम 8 विकेट के नुकसान पर 106 रन ही बना सकी।

भारत की खराब शुरूआत

107 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही। गेंदबाज़ी के लिए मददगार पिच पर ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली, टीम को कोई योगदान नहीं दे सके। महज 17 के टीम स्कोर पर भारत के 2 विकेट गिर चुके थे। इसके बाद के.एल. राहुल और सूर्यकुमार यादव की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के चलते भारत ने पहला टी20, 8 विकेट से जीत लिया। मैच में शानदार गेंदबाज़ी के लिए अर्शदीप सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.