Team India for World Cup: टीम इंडिया के टी20 विश्वकप क्रिकेट अभियान पर रवि शास्त्री का बड़ा खुलासा

0

नई दिल्ली, T20 विश्वकप क्रिकेट 2022 शुरू होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। 16 अक्टूबर से ही क्वालीफाई मैच शुरू होने जा रहे हैं और भारत को विश्वकप का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबोर्न में खेलना है। क्रिकेट फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। इसी बीच, T20 विश्वकप क्रिकेट में टीम इंडिया के बारे में रवि शास्त्री (Team India for World Cup) ने बड़ी भविष्यवाणी की है। मुबंई प्रेस क्लब के एक कार्यक्रम के दौरान उन्होने ये ​बातें कही हैं।

अब तक की ‘बेस्ट वर्ल्ड कप टीम’: रवि शास्त्री (Team India for World Cup)

Sponsored Ad

भारत ने आखिरी बार T20 विश्वकप क्रिकेट 2007 में जीता था जिसे अब 15 साल बीत चुके हैं और इस बार भारतीय टीम 2022 विश्वकप को अपने नाम करने का पूरा प्रयास करेगी। मुबंई प्रेस क्लब के कार्यक्रम में पूर्व हेड कोच, रवि शास्त्री ने कहा है कि इस बार की भारतीय टीम (Team India for World Cup) विश्वकप में अब तक की बेस्ट टीम है। उनका मानना है कि टीम का मिडिल ऑर्डर सबसे बेहतरीन है। सूर्या कुमार यादव द्वारा मिडिल ऑर्डर संभालने से टीम में मजबूती आ गई है। 

आपको बता दें कि पिछले T20 विश्वकप में भारतीय टीम का प्रदर्शन का निराशजनक रहा था और टीम नॉक आउट तक भी नहीं पहुंच सकी थी लेकिन इस बार की भारतीय टीम बहुत बैलेंस्ड है, चाहे बात करें टॉप ऑर्डर या मिडिल ऑर्डर की।

बुमराह के बारे में रवि शास्त्री की राय

अपनी इंजरी के कारण जसप्रीत बुमराह इस बार का T20 विश्वकप नहीं खेल सकेंगें। बुमराह के फैंस इस बात को लेकर काफी दुखी भी हैं। रवि शास्त्री के अुनसार, टीम के बल्लेबाज़ों को बुमराह की अनुपस्थिति में ज्यादा मेहनत करनी होगी और टीम को सेमीफाइनल तक ले जाना होगा।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

रवि शास्त्री ने मुबंई प्रेस क्लब में कहा कि मैं पिछले 6-7 वर्ष से टीम का हिस्सा रहा हूं। पहले, बतौर कोच और अब मैं बाहर से देख रहा हूं। मुझे लगता है कि ये टीम, टी20 क्रिकेट की सबसे अच्छी भारतीय टीम है। मध्यम क्रम में सूर्या कुमार, 5वें नम्बर पर हार्दिक पांड्या और 6 और 7 पर दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत हैं जोकि एक अच्छा और बड़ा बदलाव है। मजबूत मध्यम क्रम के चलते ओपनिंग बल्लेबाज़ खुलकर खेल सकते हैं।

फील्डिंग चिंता का विषय: रवि शास्त्री

gadget uncle desktop ad

टीम इंडिया (Team India for World Cup) के ​बारे में काफी अच्छी बातें कहने के बाद उन्होने खिलाड़ियों की फील्डिंग को ले​कर चिंता जाहिर की। उन्होने कहा कि टीम को फील्डिंग पर काम करने की जरूरत है। टी20 में फील्डिंग के द्वारा 15 या 20 रन बचाने से काफी बड़ा अंतर आ सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.