महिला बॉक्सिंग टीम की उम्मीदों को धक्का, 6 बार विश्व विजेता Mary Kom हुईं चोटिल

0

नई दिल्ली, 2022 में बर्मिंघम में आयोजित होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए महिला बॉक्सिंग टीम की उम्मीदों को धक्का लग सकता है। शुक्रवार को एक मुकाबले के दौरान मैरी कोम (Mary Kom) के घुटने में चोट आ गई जिसके चलते उन्होने महिला बॉक्सिंग ट्रायल्स से अपना नाम वापिस ले लिया। घुटने में चोट आने के कारण, मैच रेफरी ने मुकाबले में उनकी प्रतिद्वंदी नीतू को RSCI के तहत विजेता घोषित कर दिया।

6 बार की विश्व विजेता हैं Mary Kom

Sponsored Ad

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मैरी कॉम 6 बार की विश्व विजेता महिला बॉक्सर रह चुकी हैं और वे एक बार लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक भी ले चुकी हैं। मैरी कोम का भारतीय बॉक्सिंग टीम में एक अलग ही स्थान है और उनसे बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में पदक की उम्मीद की जा रही है ऐसे में Mary Kom के घुटने चोट आना, एक परेशान करने वाली खबर है।

मैच के दूसरे मिनट में लगी चोट

अपने पिछले मुकाबले, 48 किलोग्राम वर्ग में बॉक्सर नीतू के खिलाफ खेलते हुए उन्हे मैच के दूसरे मिनट में ही घुटने में चोट आ गई थी जिस करण वे रिंग से बारह चली गईं लेकिन वे मेडिकल सहायता लेने के बाद फिर से मुकाबला पूरा करने के लिए रिंग में वापस आ गईं। चोटिल होने के बाद दोबारा रिंग में आने से वे लगातार दर्द महसूस कर रहीं थीं जिसके चलते पहला राउंड खत्म होने से पहले ही मैच रेफरी ने मुकाबला रोक कर नीतू को RSCI के तहत विजेता घोषित कर दिया।

शनिवार को खेलेंगी अगला मुकाबला

Sponsored Ad

Sponsored Ad

इस हार के कारण Mary Kom का बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में पहुंचने का सपना टूट सा गया है लेकिन उनकी उम्मीद खत्म नहीं हुई है। राष्ट्रमंडल खेलों में अपनी जगह पक्की करने के लिए मैरी कॉम को शनिवार को अपना अगला मुकाबला खेलना है। वे 48 किलोग्राम वर्ग में बॉक्सर मंजू रानी का सामना करेंगी और जीत के साथ राष्ट्रमंडल खेलों के लिए अपनी सीट पक्की करने की कोशिश करेंगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x