युवराज के 6 गेंद पर 6 छक्के के रिकॉर्ड की बराबरी, किसने दोहराया ये कारनामा

0 43

वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की T-20 सीरीज खेली जा रही है. जिसमें पहले मैच में 41 गेंद बाकी रहते ही वेस्टइंडीज ने चार विकेट से जीत हासिल की. वहीं इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने अकीला धनंजय के एक ओवर में छह छक्के जड़े. उनकी इस शानदार पारी के लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ के अवॉर्ड से नवाजा गया और इसी के साथ उन्होंने युवराज सिंह और हर्शल गिब्स के रिकॉर्ड की बराबरी की है.

युवराज और गिब्स पहले ही कर चुके हैं ये कारनामा

दरअसल आपको बता दें कि, युवराज और हर्शेल गिब्स दोनों ने ही इंटरनेशलन क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने का मुकाम हासिल किया है. हालांकि, आपको बता दें कि युवराज ने ये रिकॉर्ड T-20 मैच खेलते हुए बनाया था जबकि दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ हर्शेल गिब्स ने ये रिकॉर्ड एक दिवसीय मैच में बनाया था।

Kieron Pollard बने मैन ऑफ द मैच

वही कीरोन पोलार्ड ने वेस्टइंडीज की पारी में 11 गेंदों में 38 रन की बेहतरीन पारी खेली, जिसमें 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के शामिल हैं. वहीं उनके बेहतरीन पारी के लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ के अवॉर्ड से नवाजा गया है. इसी के साथ ही कीरोन पोलार्ड इंटरनेशनल क्रिकेटर में एक ओवर में 6 छक्के मारने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच सीरीज का पहला T-20

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच सीरीज़ का पहला T-20 मैच एंटिगुआ में खेला गया जिसमें वेस्टइंडीज ने 13.1 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाकर चार विकेट से जीत हासिल की. वहीं इस सीरीज का दूसरा मैच अब 6 मार्च को इसी मैदान पर खेला जाएगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.