जल्द आ रहा है Foldable iPhone, जानिये क्या है पूरा सच

0 44

आज तक सिर्फ यह अफवाह उड़ रही थी कि Apple 2022 में अपना पहला Foldable iPhone लॉन्च कर सकता है जबकि एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि इस पर Apple पहले ही काम शुरू कर चुका है लेकिन कंपनी को आधिकारिक रिलीज़ शेड्यूल तय करना बाकी है।

अब इन अफवाहो को Apple कंपनी ने खत्म कर दिया है और अब जल्द ही आने वाला है Apple का पहला Foldable iPhone.

क्या कहा Apple Analyst Ming-Chi Kuo ने

9To5Mac की रिपोर्ट के अनुसार Apple Analyst Ming-Chi Kuo ने कहा कि Cupertino आधारित Foldable iPhone, 2023 में iPhone लाइनअप के साथ लॉन्च हो सकता है पिछली अफवाहों की माने तो यह कहा गया था कि इस फ़ोन की स्क्रीन छोटी होगी. करीब iPhone 12 Pro Max के आकार की. Ming-Chi Kuo के अनुसार Foldable iPhone की डिस्प्ले का आकार 7.5 से 8 इंच हो सकता है।

Kuo का कहना है कि Foldable iPhone, Samsung Galaxy Z Fold 2 के समान हो सकता है, हालांकि Apple ने आधिकारिक तौर पर अब तक डिज़ाइन को लॉक नहीं किया है।

Kuo की प्रिडिक्शन के आधार पर हम यह कह सकते है की Apple अपने competitors की तरह Foldable iPhone को लांच करने की जल्दबाजी में नहीं है।

MacRumors के अनुसार, Analyst Kuo का कहना है कि Product आधिकारिक तौर पर अभी तक शुरू नहीं हुआ है। इस बीच, सैमसंग, मोटोरोला, और रॉयोल जैसे प्रतियोगियों ने अब तक कई तरह के Foldable Phone जारी किए हैं (हालांकि वे ज्यादातर महंगे हैं )

कौन कर रहा है Apple के साथ मिलकर काम

Kuo के अनुसार यदि Foldable iPhone की स्क्रीन को बाहर की तरफ से मोड़ दिया जाए तो वह iPad-mini के जैसे दिखेगी, ऐसा लगता है मानो Apple सैमसंग के Phone Galaxy Fold की तरफ जा रहा है जो कि Z-Flip या Raz के बजाय एक छोटे टैबलेट में फोल्ड हो जाता है

हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि इन Folding display को कौन बनाएगा. इसमें ये अफवाह है कि LG और Samsung दोनों साथ मिलकर इस पर काम करेंगे. साथ ही प्रोटोटाइप की अफ़वाह और Kuo की रिपोर्ट ये बताती है की Apple बेशक फोल्डेबल फ़ोन्स पर काम कर रहा है किन्तु हमें फ़िलहाल इसका अनिश्चित इंतज़ार ही करना होगा, Kuo द्वारा बताई गयी Launch date 2023, Apple कंपनी पर निर्भर करती है की क्या वह प्रमुख प्रौद्योगिकी और बड़े पैमाने पर उत्पादन के मुद्दों पर काम करने में सक्षम हो पाएंगे।

जैसा की हमने देखा है कि अच्छा Folding Phone बनाना बेहद कठिन काम है यदि Apple यह काम कर सकता है या करने की स्थिति में हो सकता है तो सबसे पहले उसे अन्य कंपनियों द्वारा बने फोल्डिंग फ़ोनस के बग और नुकसान के बारे में पता लगा कर और एक प्रौद्योगिकी को अपना कर काम करना होगा और एक ही Product जारी करनाहोगा जो की अन्य कंपनियों की तुलना में बेहतरीन लगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.