RCB की कप्तानी मिलने के बाद डुप्लेसी को याद आऐ महेन्द्र सिंह धोनी, कहा “मैं खुश​किस्मत रहा”

0

मुंबई, 25 मार्च। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी चरण में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की अगुआई करने को लेकर रोमांचित हैं क्योंकि टीम में उनकी मदद के लिये विराट कोहली जैसा खिलाड़ी है जबकि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) में वह ‘कैप्टन कूल’ एमएस धोनी की अगुआई में खेले थे।

RCB ने डुप्लेसी को सात करोड़ रूपये में खरीदा था और इससे पहले वह धोनी की अगुआई वाली चार बार की आईपीएल चैम्पियन में 2012 से अहम सदस्य रहे थे।

Sponsored Ad

मैं भाग्यशाली रहा: Faf Du Plessis

37 साल के इस खिलाड़ी ने IPL Website से एक साक्षात्कार में कहा, “मैं भाग्यशाली रहा कि मैं काफी लंबे समय तक MS Dhoni के नेतृत्व में खेला।” कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आगामी चरण के शुरूआती मुकाबले से पहले धोनी ने गुरूवार को (CSK) की कमान करिश्माई भारतीय आल राउंडर रविंद्र जडेजा को सौंप दी।

विश्व कप विजेता भारतीय कप्तान धोनी की तारीफ करते हुए डुप्लेसी ने कहा, “मुझे उन्हें काफी करीब से टीम की अगुआई करते हुए देखने का मौका मिला कि वह किस तरह से काम करते थे। वह किस तरह से कप्तानी करते थे, जिसके लिये मैं काफी भाग्यशाली रहा।”

भारतीय खिलाड़ियों से मिलेगा अनुभव

Sponsored Ad

Sponsored Ad

डुप्लेसी को उम्मीदों के बोझ से कोई परेशानी नहीं है और उन्होंने कहा कि उन्हें विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ियों के कोर ‘नेतृत्व समूह’ से फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा, “विराट काफी लंबे समय तक इस देश का कप्तान था। भारतीय क्रिकेट और RCB के लिये बहुत अच्छे कप्तान थे, इसलिये वो अनुभव, जानकारी और ज्ञान किसी से कम नहीं है।” उन्होंने काफी मैचों में कप्तानी की है, विशेषकर T-20 क्रिकेट में। इसलिये उनकी रणनीति बनाने का तरीका और आइडिया बहुत ही अहम है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.