Ind vs Eng: Joe Root ने दिखाया चमत्कार, फैंस ने की तारीफ

0 50

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान Joe Root का भारत के खिलाफ दमदार प्रदर्शन जारी है। भारत के खिलाफ चेन्नई में खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले ही मैच में उन्होंने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से शानदार शतक जमाया है। श्रीलंका के खिलाफ दोनों टेस्ट में शतक जमाने वाले Joe Root ने भारत में सीरीज की शुरुआत शतकीय पारी के साथ की।

Joe Root को मिली फैन्स की तारीफ

चेन्नई के MA Chidambram स्टेडिटम पर इंग्लैंड के कप्तान के बल्ले से एक और दमदार पारी देखने को मिली। रूट के इस शानदार शतक को देख उनके फैंस ने उनकी जमकर तारीफ की। एक समय 2 विकेट गिरने के बाद टीम को संभालते हुए मैदान पर कदम रखते ही रूट ने तेजी से रन बनाए और पहले ही दिन शतक ठोक डाला। रूट ने लगातार तीसरे टेस्ट में शतकीय पारी खेलकर अपने टॉप फॉर्म में होने का सबूत दिया।

टेस्ट करियर का 100वां मैच खेलने उतरे रूट ने अपनी पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों की पिटाई करते हुए शतक बनाया। रूट ने पारी को तेजी से खेलते हुए 164 गेंद पर 12 चौके की मदद से शतक पूरा किया।

रूट ने इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ शानदार पारी खेलते हुए गॉल में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में 228 रन बनाए थे जबकि दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 186 रन बनाए थे। और अब रूट भारत के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में ही शतक ठोक दिया।

लगातार तीन टेस्ट में शतक जमाने वाले इंग्लैंड के दूसरे कप्तान

2010 के बाद लगातार तीन टेस्ट में शतक जमाने वाले Joe Root इंग्लैंड के दूसरे कप्तान बन गये हैं। इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने दो बार ऐसा किया था। साल 2011 और फिर 2012 में कुक ने लगातार तीन टेस्ट मैच में शतक जमाया था। साल 2021 में रूट ऐसा करने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी हैं। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.