Tarak Mehta ka Ooltah Chashmah: कौन हैं Gada Electronics के असली मालिक

0 1,663

Tarak Mehta ka Ooltah Chashmah: सब टीवी के मशहूर सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा के गड़ा इलैक्ट्रॉनिक्स को कौन नहीं जानता लेकिन क्या आप जानते हैं कि Gada Electronics को शूटिंग के लिए तैयार किया जाता है या ये कोई असली Electronics का शोरूम है? तो आज हम इसी राज़ से पर्दा उठाने वाले हैं।

गड़ा इलैक्ट्रॉनिक्स को सीरियल के लिए खासतौर पर तैयार नहीं किया गया है बल्कि ये मुम्बई के खार डांडा इलाके में स्थित एक असली इलैक्ट्रॉनिक्स प्रॉडक्ट का शोरूम है जिसके मालिक हैं “शेखर गडियार”। सीरियल की शुरूआत के समय लगभग 12 साल पहले TMKOC की टीम ने इस शोरूम को देखा, उस वक्त शोरूम में renovation का काम चल रहा था।

दुकान का नाम क्यों रखा Gada Electronics

TMKOC की टीम ने वहां एक दिन के शूट की परमिशन मांगी थी लेकिन सीरियल की कामयाबी के कारण शेखर गडियार (Real Owner) का शोरूम जेठा लाल गड़ा की Gada Electronics के नाम से ही मशहूर हो गई जिसके कारण शेखर गडियार ने इस शोरूम का नाम हमेशा के लिए Gada Electronics ही रख दिया।

shekhar gadiyar gada electronics
Source: Instagram

शोरूम में शूटिंग के लिए असली इलैक्ट्रॉनिक्स प्रॉडक्ट ही रखे जाते हैं उनमें कुछ भी नकली नहीं होता। वैसे तो हर समय Gada Electronics का रिसेप्शन बहुत सारे प्रॉडक्ट से भरा रहता है लेकिन शूटिंग के दौरान रिसेप्शन पर रखा सारा सामान गोदाम में चला जाता है और रिसेप्शन खाली कर दिया जाता है।

Gada Electronics के गोदाम की असलियत

अब हम गोदाम से जुड़ा एक ओर राज़ आपको बताते हैं वो ये है, कि जो गोदाम आप सीरियल में जेठा लाल की दुकान के पीछे देखते हैं दरअसल वो गोदाम खार में नहीं बल्कि फिल्म सीटी के स्टूडियो में है। मतलब कि दुकान का शूट मुम्बई के खार में होता है तो दुकान के गोदाम का शूट फिल्मसीटी में।

और अब जानिये शोरूम के असली ग्राहकों के बारे में। शेखर गडियार कहते हैं कि हमारे य​हां के ग्राहक इतने अच्छे हैं, जब वे देखते हैं कि दुकान में शूटिंग चल रही है तो वे दुकान के बाहर इंतजार करते हैं या फिर कुछ देर बाद खरीदारी के लिए आते हैं।

ग्राहकों के अलावा शूट के समय दुकान पर शूटिंग देखने वालों की भी भीड़ होती है। Gada Electronics के मशहूर होने के कारण भीड़ में कई लोग उत्साहित होते हैं और दुकान से कुछ न कुछ सामान खरीद कर ही जाते हैं और कुछ Gada Electronics के रिसेप्शन पर खड़े होकर सैल्फी लेकर जाते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.