कांस फिल्म फेस्टिवल में अनुराग ठाकुर ने ए.आर. रहमान की वर्चुअल रियालिटी फिल्म “Le Musk” का अनुभव किया

0

पेरिस, 20 मई। फ्रांस के कांस फिल्म फेस्टिवल में सूचना एवं प्रसारण, युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ए.आर. रहमान (A.R. Rehman) की पहली वर्चुअल रियालिटी फिल्म “ले मस्क” (Le Musk) का अनुभव लिया। उन्होने कांस एक्स आर (Cannes XR) में एक इमर्सिव वी.आर. कुर्सी पर बैठकर इस फिल्म का अनुभव लिया। “Le Musk” लॉस एंजेलिस की कंपनी पॉज़िट्रान द्वारा डिजाइन की गई है।

“Le Musk” की स्क्रिनिंग पर रिकी केज भी उपस्थित

Sponsored Ad

इस मौके पर अनुराग ठाकुर के साथ 2 बार के ग्रेमी आवार्ड विजेता रिकी केज और बॉलीवुड के मशहूर गीतकार एवं सेंसर बोर्ड के प्रमुख प्रसून जोशी भी उपस्थित थे। कांस एक्स.आर. इस फिल्म फेस्टिवल में एक अलग सेगमेंट है जिसमें इमर्सिव टेक्नीक का उपयोग करने वाली फिल्में दिखाई जा रही हैं। अनुराग ठाकुर ने वी.आर. फिल्म का अनुभव करने के बाद कहा कि “Le Musk” तकनीक की एक उत्कृष्ट कृति है।

le musk

अनुराग ठाकुर ने “इंडिया : द कंटेंट हब ऑफ द वर्ल्ड” में एक भाषण भी दिया। भाषण में उन्होने कहा कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI), वर्चुअल रियलिटी (VR), और इमर्सिव टेक्नोलॉजी, भारत के आईटी क्षेत्र के लिए अपार संभावनाएं प्रस्तुत करता है।

शूटिंग के लिए भारत आने की पेशकश

Sponsored Ad

Sponsored Ad

अनुराग ठाकुर ने कहा कि कथाकारों की भूमि आज सिनेमाई दुनिया की सुर्खियों में संलग्न है और सहयोग के लिए तैयार है। मंत्री ने कहा, हम दुनिया को प्रॉडक्शन सहयोग के लिए सभी जरूरी उपाय करेंगे। हम भारत में दुनिया की फिल्मों की शूटिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ जगहों और ऐतिहासिक जगहों की पेशकश भी करते हैं।

भारत में वर्ष में 2000 से अधिक फिल्मों का निर्माण

अनुराग ठाकुर ने अपने भाषण के शुरू में ही कहा, मैं यहां आपके सामने एक ऐसी सभ्यता का प्रतिनिधित्व करने के लिए आया हूं, जो 6,000 साल से अधिक पुरानी है, हमारा 1.3 अरब से अधिक भारतीयों का एक युवा राष्ट्र है और दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म उद्योग है जो सालाना 2,000 से अधिक फिल्मों का निर्माण करता है।

उन्होने आगे कहा, भारत की रेड कार्पेट पर मौजूदगी ने, न केवल विभिन्न भाषाओं और क्षेत्रों के एक्टर्स और फिल्म प्रोड्यूर्स के प्रतिनिधित्व के मामले में, बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी अपनी सिनेमाई उत्कृष्टता की विविधता पर कब्जा कर किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.