दिल्ली सरकार ने ओलपिंक पदक विजेता Ravi Dahiya के नाम पर रखा स्कूल का नाम

0 159

Ravi Dahiya Latest News : टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन कर रजत पदक जीत कर लाने वाले रवि दहिया का दिल्ली में आदर्श नगर स्थित उनके स्कूल, राजकीय बाल विद्यालय में भव्य स्वागत किया गया और इस स्कूल का नाम रवि दहिया बाल विद्यालय रख दिया गया है।

बता दें Ravi Dahiya दिल्ली के इसी सरकारी स्कूल के पूर्व छात्र हैं। दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि आदर्श नगर में स्थित लड़कों के वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय को अब रवि दहिया बाल विद्यालय के नाम से जाना जाएगा।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और कहा कि “ओलंपिक में सिल्वर मेडल विजेता रवि दाहिया का आज उनके स्कूल –  राजकीय बाल विद्यालय, आदर्श नगर, में सम्मान किया गया. अपने स्कूल लौटे रवि दहिया के अध्यापकों के लिए यह भावुक क्षण था. सरकार ने तय किया है कि दिल्ली के इस सरकारी स्कूल का नाम अब रवि दाहिया बाल विद्यालय होगा।”

Ravi Dahiya ने जीता था रजत पदक

आपको बता दें टोक्यो ओलंपिक में Ravi Dahiya ने रेसलिंग में रजत पदक जीता था और देश का नाम रोशन किया था जिसके बाद वो स्टार रेसलर बन चुके हैं और अलग – अलग तरह से लोग उन पर प्यार बरसा रहे हैं इस बीच दिल्ली सरकार का उनके स्कूल का नाम रवि दहिया के नाम पर रखना किसी खास तोहफे से कम नहीं है।

हरियाणा के सोनीपत के गांव नाहरी से आने वाले रवि दहिया नें ओलंपिक में रजत पदक जीतकर देश को गौरान्वित कर दिया है. जबकि इस दौरान कज़ाकिस्तान के पहवान नूरइस्लाम सानायेव ने मैच के दौरान उन्हें काट भी लिया था जिसके बाद देश भर में गुस्सा था लेकिन बाद में रवि दहिया ने ये कहकर और चौंका दिया कि वो भी अपने देश के लिए लड़ रहा था। रवि दहिया के मुताबिक उनकी सबसे बड़ी ताकत प्रतिद्वदि को थका देना है जिसके बाद वो थक कर बैठ जाएगा फिर वो अपना गेम शुरु कर मैच अपने नाम कर लेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.