लाहौर टेस्ट: पाकिस्तान को जीत के लिए 351 रनों की जरूरत, वॉर्नर ने ठोका अर्धशतक

0

लाहौर, 24 मार्च। ऑस्ट्रेलिया ने यहां पाकिस्तान (Australia vs Pakistan Test 2022) के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी 227 रनों पर डिक्लेयर की दी है। पहली और दूसरी पारी को मिलकार ऑस्ट्रेलिया ने 618 रन बनाये हैं। पाकिस्तान ने आज अपनी दूसरी पारी 268 से आगे खेलनी शुरू की और खबर लिखे जाने तक पाक का स्कोर बिना किसी नुकसान के 67 रन था।

पाक को 351 रनों का लक्ष्य Australia vs Pakistan Test 2022

Sponsored Ad

पकिस्तान को जीत के लिए टोटल 619 रनों का लक्ष्य प्राप्त करना है। अब्दुल्ला शफीक 23 और इमामउल हक 35 रनों के साथ पिच पर मौजूद हैं। दूसरी पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 351 रनों का लक्ष्य दिया है।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर ने अच्छी शुरूआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 96 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। इस साझेदारी को शाहिन शाह अफरीदी ने वॉर्नर को बोल्ड कर तोड़ा। डेविड वॉर्नर ने 51 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

उस्मान ख्वाजा शतक से चूके

तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अपनी पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा (91), कैमरन ग्रीन (79), एलेक्स कैरी (67) और स्टीव स्मिथ (59) के बेहतरीन अर्धशतकों की बदौलत सभी विकेट खोकर 391 रन बनाए।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

Australia vs Pakistan Test 2022

पाकिस्तान की ओर से शाहिन शाह अफरीदी और नसीम शाह ने चार-चार व नौमान अली व साजिद खान ने एक-एक विकेट झटका। इससे पहले पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 268 रन बनाए जिसमें अब्दुल्ला शफीक (81), अजहर अली (78) और कप्तान बाबर आजम (67) के शानदार अर्धशतक शामिल रहे।

पहली पारी के अनुसार ऑस्ट्रेलिया को 350 रनों की बढ़त प्राप्त हुई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहली पारी में कप्तान पैट कमिंस ने 5 विकेट और मिचेल स्टॉर्क ने 4 विकेट झटके। नाथन ल्योन को केवल 1 ही विकेट मिल सका।

Leave A Reply

Your email address will not be published.