बांग्लादेश ने बनाया इतिहास, दक्षिण अफ्रीका को आखिरी वनडे में बुरी तरह हराते हुए 2-1 से सीरीज जीती

0

सेंचुरियन, 24 मार्च। बांग्लादेश ने मजबूत मानी जाने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम को (South Africa vs Bangladesh) उनकी धरती पर वनडे सीरीज में हरा कर इतिहास रच दिया है। तीसरे और आखिरी एकदिवसीय मैच को बांग्लादेश ने 9 विकेट से जीतकर सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। पहले खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 37 ओवर में 154 रनों के कुल स्कोर पर सिमट गई। जवाब में बांग्लादेश ने 27वें ओवर खेलते हुए 1 विकेट पर 156 रन बनाते हुए मैच जीत लिया।

South Africa ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी चुनी

Sponsored Ad

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीती और पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रथम विकेट के लिए 46 रन जोड़े। ओपनर बल्लेबाज डी कॉक 12 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हो गए और यह भागीदारी टूट गई। हालांकि दूसरे ओपनर जैनेमन मलान रन बटोरते रहे लेकिन दूसरे छोर से विकेट ​गिरना शुरू हो गया।

इस बीच मलान भी 39 रन बनाकर पवैलियन लौट गए। बांग्लादेश के गेंदबाज तस्कीन अहमद के खिलाफ दक्षिण अफ़्रीकी बेट्समैन जम नहीं पाए। प्रिटोरियस ने 20 और केशव महाराज ने 28 रन का योगदान दिया। इस तरह दक्षिण अफ़्रीकी टीम 37 ओवर में 154 रन बनाकर आउट हो गई। तस्कीन अहमद ने बांग्लादेश के लिए केवल 35 रन देकर 5 विकेट लिये। शाकिब अल हसन ने 2 विकेट झटके।

Bangladesh ने 27वें ओवर में ही मैच जीता

बांग्लादेश के लिए यह लक्ष्य आसान था और इतिहास बनाने का बेहतरीन मौका भी था। इस मौके को मेहमान टीम ने अच्छी तरह भुनाया। लिटन दास और तमीम इकबाल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए प्रथम विकेट के लिए शतकीय भागीदारी की। लिटन दास 48 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन तमीम इकबाल पिच पर जमें रहे और 87 रन बनाकर नाबाद लौटे।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

South Africa vs Bangladesh

शाकिब अल हसन 18 रन बनाकर नाबाद थे और इसी के साथ बांग्लादेश ने 27वें ओवर में 1 विकेट पर 156 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। इस तरह बांग्लादेश ने 2-1 से मेजबान दक्षिण अफ्रीका को सीरीज़ में हरा दिया, तस्कीन अहमद प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने गऐ।

मैच का स्कोर (South Africa vs Bangladesh) : दक्षिण अफ्रीका 37 ओवर में 154 (जन्नमन मालन 39, केशव महाराज 28, तस्कीन अहमद 5-35) बांग्लादेश से 26.3 ओवर में 156/1 (तमीम इकबाल नाबाद 87, लिटन दास 48) 9 विकेट से हार गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.