वर्ल्ड कप 2023 कौन जीतेगा, मुरलीधरन ने बताई अपनी पसंद

0

नई दिल्‍ली, World Cup Kon Jitega: 2023 विश्व कप शुरू होने में बस कुछ ही दिन बचे हैं और क्रिकेट का उत्साह चरम पर है। 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्व कप 2023 का उद्घाटन मैच मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।

श्रीलंका के मशहूर ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने 2023 विश्व कप के फाइनलिस्ट को लेकर भविष्यवाणी की है। फिलहाल अपनी बायोपिक के प्रमोशन में व्यस्त मुरलीधरन आगामी मेगा टूर्नामेंट के लिए भारत को एक मजबूत दावेदार के रूप में देखते हैं।

Sponsored Ad

मुरलीधरन की पसंदीदा टीम (World Cup Kon Jitega)

बता दें कि मुरलीधरन ने श्रीलंका को नजरअंदाज कर भारत-पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 फाइनल की संभावना को लेकर अटकलें लगाई थीं. बता दें, भारत-पाकिस्तान लीग चरण का मैच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाला है।

भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप क्रिकेट 2023 का फाइनल मैच देखकर फैंस रोमांचित हो जाएंगे। मेजबान देश और खिताब का प्रबल दावेदार (World Cup Kon Jitega) होने के बावजूद भारत की राह आसान नहीं होगी. भारत ने 2011 विश्व कप के बाद से आईसीसी प्रतियोगिताओं में दमदार प्रदर्शन किया है, लेकिन नॉकआउट मैचों में उसे संघर्ष करना पड़ा है।

भारतीय टीम गलतियों से सीखे

Sponsored Ad

Sponsored Ad

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम आगामी विश्व कप में अपनी गलती सुधारने की पूरी कोशिश करेगी। 2015 और 2019 दोनों विश्व कप में भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में असफल रही। इस बार टीम का लक्ष्य खिताबी मुकाबले में आगे बढ़ना और विजेता टीम बनना रहेगा।

जबकि 2019 विश्व कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन खराब था क्योंकि वे लीग चरण में बाहर हो गए थे, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि वे विश्व कप के एकदिवसीय प्रारूप में भारत को कभी नहीं हरा पाए हैं। इससे निस्संदेह टीम पर काफी मनोवैज्ञानिक दबाव पैदा होगा। गौरतलब है कि 2023 विश्व कप का फाइनल 19 नवंबर को होना है।

gadget uncle desktop ad

क्रिकेट की लेटेस्ट खबरें पढ़ने के लिए यहा क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.