Magma Scholarship 2020 Application Form करें डाउनलोड

0

Magma Fincorp Limited ने वर्ष Magma Scholarship 2020 के लिए M Scholar की घोषणा की है, जो मेधावी छात्रों के लिए जाना पहचाना छात्रवृत्ति कार्यक्रम है, जो छात्र बारहवीं की पढ़ाई पूरी कर चुके हैं और वंचित परिवारों से संबंधित हैं। वर्ष 2015 के बाद से, इस कार्यक्रम के अधीन Magma Fincorp ने 400 छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान की है

कई छात्र अपना पाठ्यक्रम पूरा करने के बाद सफल आजीविका का आनंद ले रहे हैं। जिन छात्रों ने वर्ष 2020 में बारहवीं बोर्ड की परीक्षा में 80% या इससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं, और ऐसे परिवार से आते हैं, जिसकी मासिक आय 10,000 रुपये या इससे भी कम है, ऐसे छात्र छात्रवृत्ति कार्यक्रम के लिए आवेदन करने हेतु पात्रता रखते हैं। इस कार्यक्रम के अधीन 100 छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।

Sponsored Ad

Magma Fincorp समाज कल्‍याण में अपना योगदान, अपने तरीके से देने में विश्‍वास करती है और समाज के कम विशेषाधिकार प्राप्त वर्गों के जीवन में बदलाव लाने हेतु प्रतिबद्ध है।

Magma Fincorp कम विशेषाधिकार प्राप्त बच्चों को शिक्षा प्रदान करने की दिशा में निर्देशित कार्यक्रमों का समर्थन करती है। प्रोग्रामों में देश भर के विभिन्न स्कूलों में छात्रवृत्ति और किताबें और स्कूल की आपूर्ति, मध्यान्ह भोजन और बुनियादी सुविधाओं की आवश्यकताओं को पूरा करना शामिल है।

इस अवसर पर बोलते हुए, श्री कौशिक सिन्हा, प्रमुख, निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व, कॉरपोरेट कम्युनिकेशंस एंड कॉरपोरेट सर्विसेज, मैग्मा फिनकॉर्प लिमिटेड ने कहा, “वित्त की कमी योग्य उम्मीदवार के लिए बाधा नहीं होनी चाहिए। Magma Fincorp आर्थिक रूप से कमजोर को अवसर की समानता प्रदान करने में विश्वास करती है। M-Scholar समाज के लिए Magma की प्रतिबद्धता का एक उत्कृष्ट उदाहरण है। हम 400 छात्रों (16 राज्यों से) की सहायता करके खुशी महसूस कर रहे हैं और अब हम M Scholar के 100 योग्य उम्मीदवारों के एक नए समूह का स्वागत करने के लिए तैयार हैं।”

Magma Scholarship 2020 की पात्रता विवरण :

Sponsored Ad

Sponsored Ad

1 छात्र ने वर्ष 2020 में बारहवीं की बोर्ड परीक्षा में 80% या उससे अधिक अंक प्राप्‍त किए हों।
2 सामान्‍य श्रेणी या इंजीनियरिंग, चिकित्सा, कानून आदि में 3 से 5 वर्ष के उपाधि पाठ्यक्रमों के लिए छात्रवृत्ति ।
3 छात्र ऐेसे परिवार से संबंधित होना चाहि‍ए, जिसकी मासिक आय 10,000 रुपये से कम है

Magma Fincorp Limited क्या कार्य करती है?

Magma Fincorp Limited (“मैग्‍मा”), मुम्बई आधारित नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (NBFC), भारतीय रिजर्व बैंक के साथ एसेट फाइनेंस कंपनी के तौर पर पंजीकृत है। कंपनी ने 1989 में परिचालन शुरू किया, और भारत में BSE और NSE में सूचीबद्ध है।

Magma Fincorp Limited वित्‍तीय समूह वित्तीय उत्पादों का गुलदस्ता प्रदान करता है, जिसमें वाणिज्यिक वित्त, कृषि वित्त, एसएमई वित्त, मॉर्गेज फाइनेंस और गैर जीवन बीमा शामिल है। Magma Fincorp व्यापक कवरेज के साथ ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्र पर केंद्रित है और 21 राज्‍यों में 327 शाखाओं के साथ उपस्‍थि‍त है।

Magma का ग्राहक आधार 30 लाख के आंकड़े को पार कर चुका है और कंपनी 16,134 करोड़ रुपये की लोन बुक का प्रबंधन करती है।

अधिक जानकारी के लिए कृपया करके आगे दिए लिंक पर जाएं: https://www.magma.co.in/

Magma Scholarship Application Form 2020 संपर्क करें :

मनीष तापड़ि‍या : csr@magma.co.in, मोबाइल: 7044033714

मीडिया संबंधित पूछताछ के लिए संपर्क: डायना मोंटेइरो, कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट (diana.monteiro@magma.co.in)

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x