बिना नौकरी, घर से कमाऐं कम से कम 30,000 प्रतिमाह

0 412

इस समय भारत में ई-कॉमर्स तेजी से फैल चुका है Amazon, Flipkart, Snapdeal व कुछ अन्य बड़ी e-commerce वेबसाईट भारत में अपने पैर जमा चुकी हैं तो वहीं दूसरी तरफ अब छोटे व्यपारी भी e-commerce की तरफ अग्रसर हो रहे हैं

वैसे तो इंटरनेट पर पैसे कमाने के कई तरीके हैं परन्तु इस लेख में हम आपको बताऐंगे कि कैसे कोई भी व्यक्ति Meesho App से घर बैठे थोड़ा सा काम करके आसानी से पैसा कमा सकता है।

What is Meesho Business Model?

सबसे पहले इस Meesho App को Google Play स्टोर से डाउनलोड  करके signup करना होता है। इसके बाद app पर पहले से लिस्ट किये गऐ प्रोडक्ट को अपने सोशल मिडिया एकांउट, जैसे फेसबुक, वॉट्सएप्प या अपने किसी जानने वाले के साथ शेयर करना होता है।

शेयर करते समय प्रॉडक्ट के साथ आपका यूनीक लिंक automatically जुड़ जाता है प्रॉडक्ट की असली कीमत में अपना प्राफिट मार्जिन जोड़कर Meesho से पैसा कमाया जा सकता है।

How does Meesho Work?

गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड होने वाली Meesho App, Online Reselling प्लेटफार्म है यह एक आनलाईन E-Commerce App है जिस पर भारत की बड़ी-बड़ी कम्पनियां अपने प्रॉडक्ट को लिस्ट करती हैं बिल्कुल Amazon या Flipkart की तरह।

Meesho App Screenshot

इस app पर किसी भी प्रॉडक्ट के प्राइस के साथ आप अपना profit मार्जिन जोड़ सकते हैं उदा​हरण के लिए मान लेते हैं कि एप्प पर किसी प्रॉडक्ट का प्राईस 500 रूपये है, ये आप पर निर्भर करता है कि इस प्रॉडक्ट पर आप कितना प्रॉफिट कमाना चाहते हैं जैस प्रॉडक्ट की असली कीमत 500 रूपये, डिलिवरी चार्ज 70 रूपये, कुल हुआ 570 रूपये।

अब आप इस में अपना मार्जिन जोड़े 100 रूपये, नई कीमत हुई 670 रूपये। इस नये रेट के साथ आपको प्रॉडक्ट को सोशल मिडिया या अपने किसी जानने वाले को शेयर कर देना है।

यदि कोई भी व्यक्ति आपके द्वारा शेयर किए गऐ लिंक से प्रॉडक्ट को आर्डर कर देता है तो आपको आपका प्राफिट ​मार्जिन जो कि 100 रूपये था आपके पास आ जाएगा। इस बिजनेस की खूबसूरती ये है कि आपको न तो कोई प्रॉडक्ट स्टोर करना है और न ही किसी तरह की पैकिंग व डिलीवरी करनी होती है।

Source : Meesho Official Youtube Channel

How does Meesho make money?

मीशो एक ​बहुत विशाल E-Commerce नेटवर्क है जिस पर लगभग 7 करोड़ से ज्यादा खरीदार हैं और 1 करोड़ से ज्यादा रिसेलर्स जुड़े हुए हैं। इतना बड़ा नेटवर्क होने के कारण इस पर सभी प्रकार के छोटे बड़े 22 हजार से ज्यादा व्यपारी अपना सामान बेचने के लिए अपने प्रॉडक्ट की लिस्टिंग करते हैं। मीशो उन व्यपारियों से उनके सामान की बिक्री पर कुछ प्रतिशत पैसा वसूलता है।

How to Sell Meesho Products on Facebook?

आज के समय में फेसबुक विश्व का सबसे बड़ा सोशल नेटवर्क है। मीशो से पैसे कमाने के लिए ये सबसे अच्छा और बड़ा प्लेटफार्म है। वैसे तो लगभग हरेक व्यक्ति का फेसबुक पर अकाउंट होता है लेकिन यदि आपका अकाउंट नहीं हो तो एक नया signup कर लें।

फेसबुक लॉगइन करने के बाद आप एक बिजनेस पेज बनाऐं और उन ग्रुप्स को ज्वाइन करें जिनकी संख्या 50000 या उससे अधिक है। इन ग्रुप्स में ज्वाइन होने के बाद आप इनमें मीशो के प्रॉडक्ट लिंक को शेयर कर सकेंगें

मान लिजिए यदि किसी फेसबुक ग्रुप में 2 लाख व्यक्ति हैं और उस ग्रुप में आपका प्रॉडक्ट लिंक शेयर हो जाऐ तो आपका लिंक कितने ज्यादा लोंगों त​क पहुंचेगा।

इसके अलावा आप मीशो प्रॉडक्ट को फेसबुक मार्किट प्लेस में भी फ्री में लिस्ट कर सकते हैं। अधिकतर मीशो रिसेलर्स, फेसबुक मार्किट प्लेस पर बहुत विश्वास करते हैं।

Is Meesho trustworthy?

जी हां, Meesho App पर आप 100% भरोसा कर सकते हैं जिस नेटवर्क पर 7 करोड़ से ज्यादा खरीदार, 1 करोड़ से ज्यादा रिसेलर्स 22 हजार से ज्यादा छोटे बड़े व्यपारी जुड़े हो वो बिजनेस मॉडल फ्रॉड नहीं हो सकता।

यदि रिसेलर्स को सेलिंग से सम्बधित किसी भी तरह की सहायता चाहिए होती है तो मीशो सपोर्ट तुरंत उसकी सहायता भी करता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.