T20 वर्ल्डकप के लिए ये 3 गेंदबाज़ टीम में बनाऐंगे जगह, पूर्व फिल्डिंग कोच ने कही बात

0

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर 2022 से T20 वर्ल्डकप क्रिकेट शुरू होने वाला है और सभी टीमें इसकी तैयारी के लिए किसी न किसी देश में क्रिकेट खेल रही हैं। किसी भी देश ने फिलहाल इस वर्ल्डकप के लिए अपनी टीम की घोषणा नहीं की है, फिर भी खिलाड़ियों के मौजूदा प्रदर्शन के आधार पर थोडा़ अंदाजा तो लगाया ही जा सकता है कि कौन सा खिलाड़ी T20 विश्वकप क्रिकेट 2022 में खेलेगा (Best T20 Bowler in India) और कौन नहीं।

बात भारतीय क्रिकेट टीम की करें तो पिछले काफी समय से टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है और फिलहाल टीम वेस्टइंडीज़ के दौरे पर है। साथ ही टीम को आने वाले समय में अभी कुछ ओर मैच भी खेलने हैं। वहीं, इसी महीने के आखिर में 27 अगस्त से एशिया कप भी खेला जाना है। कुल मिलाकर आइसीसी T20 विश्वकप क्रिकेट के लिए इन मैचों में प्रदर्शन के आधार पर ही भारतीय टीम की घोषणा की जाऐगी।

Sponsored Ad

आर. श्रीधर ने बताए नाम (Best T20 Bowler in India)

भारतीय टीम में किसे खिलाया जाएगा और किसे नहीं ये फैसला तो टीम मैनेजमेंट ही करेगा लेकिन भारत के पूर्व फिल्डिंग कोच R. Shreedhar ने अपने 3 पसंदीदा गेंदबाज़ों (Best T20 Bowler in India) के नाम बताए हैं जो विश्वकप क्रिकेट के लिए टीम में अपनी जगह आसानी से बना सकते हैं। जिस तरह कोई टीम बल्लेबाज़ी के बगैर नहीं चल सकती उसी तरह टीम में अनुभवी गेंदबाज़ों का होना भी आवश्यक होता है।

इसी को लेकर पूर्व फिल्डिंग कोच आर. श्रीधर (R. Shreedhar) ने जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी (Best T20 Bowler in India) का नाम लिया है जो भारतीय गेंदबाज़ी का धार हैं। क्रिकेट डॉट कॉम से एक बातचीत के दौरान आर. श्रीधर ने इन 3 गेंदबाज़ों का नाम लिया है जो मुश्किल समय में भी मैच का रूख बदलने का माद्दा रखते हैं।

तीन गेंदबाज़ो की विशेषताऐं

Sponsored Ad

Sponsored Ad

आर. श्रीधर ने इन 3 गेंदबाज़ों का नाम लेते हुए इनकी विशेषताऐं भी बताई। जानकारी के लिए बता दें भुवनेश्वर कुमार स्विंग के जादूगर हैं तेज़ गति की बॉलिंग के साथ वे गेंद को बाहर से अन्दर और अन्दर से बाहर की ओर आसानी से ले जा सकते हैं। विरोधी बल्लेबाज़ों को भुवनेश्वर की गेंद के बारे में पूर्वानुमान लगाना काफी मुश्किल हो जाता है।

इसके अलावा जसप्रीत बुमराह (Best T20 Bowler in India) डेथ ओवर्स में शानदार और तेज़ गति के साथ गेंदबाज़ी करने के लिए जाने जाते हैं जो किसी समय मैच को अपनी टीम के पक्ष में लाने की हिम्मत रखते हैं। दूसरी ओर मोहम्मद शमी बहुत ही अनुभवी गेंदबाज़ हैं और वे अपनी गेंदबाज़ी के दौरान अपने अनुभव का भरपूर फायदा भी उठाते हैं। इन तीन गेंदबाजों के अलावा भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या का विकल्प भी मौजूद है वे शानदार ऑलराउंडर हैं जो ताबड़तोड बल्लेबाज़ी भी कर सकते हैं।

gadget uncle desktop ad

पूर्व फिल्डिंग कोच आर. श्रीधर ने कहा कि, “मुझे लगता है कि हमारे टॉप तीन फास्ट गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार ही होंगे।” गेंदबाज़ी में भारतीय टीम के पास एक से बढ़कर एक गेंदबाज़ और ऑलराउंडर हैं जो भारत को इस वर्ष का T20 विश्वकप क्रिकेट जीताने की ताकत रखते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.