Google Tensor 2 प्रोसेस्सर के साथ Google Pixel 7 सीरीज़ विश्व बाज़ार में जल्द हो सकती है लॉन्च

0

नई दिल्ली, पिछले साल 28 अक्टूबर को विश्व बाज़ार में लॉन्च हुए Google Pixel 6 की भारी सफलता के बाद कंपनी अपना नया स्मार्टफोन Google Pixel 7 विश्व बाज़ार में पेश कर सकती है। गूगल ने फिलहाल ऑफिशियल तौर पर इस तरह कोई भी घोषणा नहीं की है लेकिन टीपस्टर्स के अनुसार गूगल इस वर्ष अक्टूबर के मध्य में Google Pixel 7 सीरीज़ के लॉन्च की अधिकारिक घोषणा कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तों Pixel 7 गूगल के नेक्स्ट जनरेशन प्रोसेस्सर Tensor 2 के साथ मार्किट में लॉन्च हो सकता है।

आपको बता दें कि गूगल ने Pixel 6 और Pixel 6 Pro को भारतीय बाज़ार में नहीं उतारा था लेकिन कुछ समय पहले ही कंपनी ने Pixel 6A को अधिकारिक तौर पर भारत में लॉन्च की घोषणा की है।

Sponsored Ad

प्रोसेर ने बताई प्री बुकिंग की तारीख (Google Pixel 7)

टिपेस्टर जॉन प्रासेर के मुताबिक गूगल कंपनी आपना अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन, गूगल पिक्सल 7 को अक्टूबर के मध्य में वैश्विक बाज़ार में उतारने जा रही है। यही नहीं उन्होने इसकी प्री बुकिंग की तारीख और सेल शुरू होने की तारीख भी बताई है। प्रोसेर के मुताबिक Google Pixel 7 और Google Pixel 7 Pro को 6 अक्टूबर से प्री बुक किया जा सकेगा। साथ ही उन्होने बताया कि इन स्मार्टफोन की सेल भी 13 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी।

‘लिकस्टर डिजी चैट स्टेशन’ का दावा

Pixel 7 सीरीज़ के वैश्विक लॉन्च को लेकर टिपस्टर प्रोसर के दावे के अलावा चीन के ‘लिकस्टर डिजी चैट स्टेशन’ ने भी Pixel 7 सीरीज़ लॉन्च के विषय में जानकारी शेयर की है। चीन के ‘लिकस्टर डिजी चैट’ ने तो ये भी दावा किया है कि Google Pixel 7 सीरीज़ के स्मार्टफोन को चीन स्थित ‘Foxconn Plant’ में तैयार भी किया जा रहा है।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

चीनी टिपस्टर ने Weibo (चाईनीज़ ट्वीटर) पर एक सोशल पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होने बताया है कि गूगल के नये फ्लैगशिप स्मार्टफोन को ‘Foxconn Plant’ में तैयार किया जा रहा है। उनका दावा है कि स्मार्टफोन पिछली बार की तरह इस बार भी 2K Centered Single Hole फ्लैक्सिबल स्क्रीन और नेक्सट जनरेशन प्रोसेस्सर Google Tensor 2 के साथ आने वाला है।

भारत में लॉन्च निश्चित नहीं

पिछली बार की तरह, गूगल पिक्सल 7 भारत में लॉन्च होगा कि नहीं इसकी कोई निश्चितता नहीं है लेकिन गूगल ने पिछले ही दिनों Pixel 6A और Google Buds Pro लॉन्च की अधिकारिक घोषणा की थी। पिक्सल 6A के डिस्पले की जानकारी भी आपको बता देते हैं। फोन का डिस्पले 6.1 इंच रखा गया है जिसका रिफ्रेश रेट 60Hz है।

स्क्रीन का आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। साथ ही इसमें HDR सपोर्ट और आलवेज़ ऑन डिस्पले का सपोर्ट मिल जाता है। सक्रीन की सुरक्षा के लिए Pixel 6A में Corning Gorilla Glass 3 का सपोर्ट दिया गया है। Google Pixel 7 के लॉन्च की ये अफवाहें कितनी सच साबित होंगी ये तो समय ही बताऐगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x