नागौर हादसे पर PM Narendra Modi ने जताया दुख, किया मुआवज़े का ऐलान

0

Financial Aid by Narendra Modi and Shivraj Chouhan : पीएम नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के नागौर हादसे पर दुख जताया है और घायलों एवं मृतकों के लिए संवेदना व्यक्त करते हुए अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “राजस्थान के नागौर में हुआ भीषण सड़क हादसा अत्यंत दुखद है। जिन लोगों को इस दुर्घटना में जान गंवानी पड़ी है, मैं उन सभी के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं”

Sponsored Ad

इसके अलावा PM Narendra Modi ने राजस्थान के नागौर दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए PMNRF की ओर से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाने की घोषणा की है।

CM Shivraj Chouhan की ओर से 2 लाख रूपये की सहायता

Sponsored Ad

Sponsored Ad

PM Narendrea Modi के अलावा मध्यप्रदेश के चीफ मिनिस्टर शिवराज चौहान ने भी नागौर दुर्घटना में जान गंवाने वालों और घायलों के लिए 2 लाख रूपये की सहायता की घोषणा की है उन्होने ट्वीटर पर इस बात की जानकारी देते हुए ट्वीट किया कि “दुःख की इस घड़ी में मैं और मध्यप्रदेश के सभी नागरिक शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। प्रदेश सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जायेगी और घायलों के इलाज का संपूर्ण खर्च सरकार वहन करेगी।”

CM Ashok Gehlot ने जताया दु:ख

वहीं राजस्थान की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी हादसे पर दुख जताया है और ट्वीट करते हुए लिखा है कि “नागौर के श्रीबालाजी क्षेत्र में हुए भीषण सड़क हादसे में एमपी लौट रहे 11 दर्शनार्थियों की मृत्यु अत्यंत दुखद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल दें व दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना है।”

जानें कैसे और कब हुआ हादसा

राजस्थान के नागौर जिले के श्री बालाजी के पास आज सुबह करीब 7.30 बजे ट्रेलर और जीप की जबरदस्त टक्कर हो गई जिसमें 11 लोगों की मौत हुई है जिनमें से 8 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था जबकि 3 लोगों की अस्पताल में मौत हो गई, मृतकों में 8 पुरुष और 4 महिलाएं शामिल हैं। वहीं 7 लोग गंभीर रुप से घायल हैं।

जानकारी के मुताबिक सभी मृतक मध्य प्रदेश के देवास जिले के सजनखेड़ा व दौलतपुर के रहने वाले थे और सोमवार को सभी रामदेवरा मंदिर के लिए निकले थे और मंगलवार सुबह इनकी जीप नोखा बाइपास पर ट्रेलर से टकरा गई। हालांकि हादसे का कारण अब तक साफ नहीं हो पाया है लेकिन बताया जा रहा है कि जीप चालक को नींद की झपकी आ गई थी जिसके कारण यह हादसा हुआ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.