PM ने Buldhana Accident में मृतक मजदूरों के परिवारों को 2 लाख मुआवज़ा देने की घोषणा की

0 54

Compensation to Families of Laborers Killed in Buldhana Accident : हाल ही में महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में सड़क हादसा हो गया। जिसमें करीबन 15 मजदूरों की मौत हो गई। बारिश होने की वजह से ट्रक फिसल कर दूर के खेतों में जा गिरा। जिसके बाद कई सारे मजदूर ट्रक के नीचे दबकर मर गए जिसके बाद Maharastra Buldhana Accident हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने शोक जताया। इसके अलावा पी. एम मोदी ने मृतकों के परिवारों के लिए मुआवजा देने की घोषणा की। इस हादसे में मजदूरों के परिवार वालों को शोक व्यक्त करते हुए उन्हें हिम्मत भी दी। केंद्र सरकार के अलावा बुलढाणा का जिला प्रशासन भी मदद के लिए आगे आया।

PM Modi ने की मुआवज़े की घोषणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीटर पर ट्वीट कर हादसे में मरने वाले मजदूरों के परिवार को मुआवज़ा देने की बात की। उन्होनें लिखा “मैं बुलढाणा जिले में हुए हादसे में लोगों की मौत से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। आशा है घायल लोग शीघ्र स्वस्थ हो जाएं। पीएमएनआरएफ (PMNRF) की ओर से दो-दो लाख मृतक के परिजनों को दिए जाएंगे। साथ ही घायल व्यक्तियों को 50,000 रूपय दिए जाएंगे।”

हादसे में 13 मजदूरों की हुई मौत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ट्रक में लोहे के सरिया भरे हुए थे। तेज बारिश होने के कारण ट्रक अपना बैलेंस नहीं संभाल पाया और फिसलकर खेतों में जा गिरा। इस हादसे में करीबन 13 मजदूरों की मौत हो गई। उसमें ज्यादातर मजदूर यू.पी. और बिहार के रहने वाले हैं। मजदूरों के परिवार वालों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया

TNG App Install

प्रधानमंत्री ने मुआवज़ा देने की घोषणा भी की। इसमें कुछ मजदूर मध्य प्रदेश के निवासी भी हैं। इस हादसे के दौरान आठ मजदूरों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। फिलहाल घायल मजदूरों को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जैसे ही वहां के लोगों को हादसे की सूचना मिली, लोग तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गए। लोगों ने मजदूरों को फटाफट ट्रक से बाहर निकाला।लोगों ने इस हादसे की सूचना पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही प्रशासन की टीमें घटनास्थल पर पहुंच कर बचाव के कार्य में लग गई। जिस रास्ते पर यह हादसा हुआ ,उसपर ‘समृद्धि एक्सप्रेस वे’ का काम शुरू है। जिन मजदूरों की हादसे में मृत्यु हुई वो उसी रास्तें में काम करते थे।

जिला प्रशासन से मिलेगी मदद

बुलढाणा जिला के कलेक्टर एस राममूर्ति ने बताया कि घायलों का इलाज जालना में चल रहा है। जिन मजदूरों की हादसे में मौत हुई उनके परिवारों को जिला प्रशासन से भी मदद मिलेगी। पीएमओ ने कहा कि मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये का मुआवज़ा दिया जाएगा। साथ ही घायलों को 50 हजार रूपये की आर्थिक मदद प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दी जाएगी। स्थानीय अधिकारियों ने बताया Maharastra Buldhana Accident के दौरान वहां 16 लोग मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.