50 से ज्यादा दमदार Paisa Kamane Wala App | कमाएं 1 से 50 हजार रोजाना

0

जब बात पैसे कमाने की होती है, तो लोगों के मन में बहुत सारे सवाल होते हैं। क्या ऐसा कोई ऐप है जो हमें पैसे कमाने में मदद कर सकता है? क्या यह सही है? क्या हम इससे वास्तविक में पैसे कमा सकते हैं? आज के इस आर्टिकल में, हम आपको उन सभी प्रश्नों का जवाब देंगे और बताएंगे सबसे दमदार Paisa Kamane Wala App कौन सा है।

यही नहीं इस आर्टिकल में हम आपको 50+ से ज्यादा कुछ बेहतरीन Paise Kamane Wala App के बारे में बताते हैं जा रहे हैं। आजकल बहुत से लोग अपने स्मार्टफोन से पैसे कमाना चाहते हैं। इसलिए, ऐसे अनेक एप्लिकेशन हैं जो लोगों को पैसे कमाने का मौका देते हैं। ये एप्लिकेशन आसानी से डाउनलोड किए जा सकते हैं और कुछ मिनट में इनका उपयोग शुरू किया जा सकता है।

Sponsored Ad

अब बात आती है कि Online Paisa Kamane के लिए किस App का इस्तेमाल किया जाए जो Real Paisa Kamane Wala App हो और अगर आप भी ऐसी ही किसी, पैसा कमाने वाले ऐप की तलाश में हैं, तो आपको कुछ शानदार ऐप्स के बारे में जानना चाहिए। इन एप्लिकेशन्स का उपयोग करके आप आसानी से 1000 से 50,000 तक पैसे कमा सकते हैं। तो आइए शुरू करते हैं।

ये हैं 50 से ज्यादा Paisa Kamane Wala App

इस लेख में हम आपको सबसे अच्छा Paisa Kamane Wala App के बारे में तो बताएंगे ही, इसके अलावा हम आपको कुछ ऐसे Apps के बारे में बताएंगे जिसमें आपको थोड़ी बहुत इनवेस्टमेंट करनी होगी और कुछ ऐसे ऐप की जानकारी देंगे जो बिल्कुल फ्री है। अब ये आप पर निर्भर है कि आप किस ऐप पर काम शुरू करना चाहते हैं। अभी हम आपको इन 50 से ज्यादा Paise Kamane Wala App के नाम बताते हैं और फिर इन सभी Apps का एक-एक करके संक्षिप्त विवरण देंगे।

Content : Paisa Kamane Wala App
Sponsored Ad

Sponsored Ad

1. Swagbucks पैसा कमाने वाला ऐप

Swagbucks एक Online Reward Program है जो की आपको इंटरनेट पर कुछ Activity करने के लिए पैसे देता है। इसका उपयोग करके आप ऑनलाइन Surveys Complete कर सकते हैं, Videos देख सकते हैं, Games खेल सकते हैं और अन्य तरीकों से भी पैसे कमा सकते हैं।

gadget uncle desktop ad

Swagbucks में सर्वे को Complete करने के लिए आपको उनके प्रश्नों के जवाब देने होते हैं और उसके बदले में Swagbucks आपको पैसे देता है। Swagbucks विज्ञापन देखने के लिए आपको पैसे देता है और यहाँ से कुछ खरीदारी करने पर आपको कुछ पैसे कैशबैक भी मिल सकते हैं। यदि आप दूसरों को Swagbucks के बारे में बताते हैं और वे इसमें साइन अप करते हैं, तो भी आपको पैसे मिलते हैं।

इन सभी तरीकों से आप Swagbucks में पैसे कमा सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि यह सिर्फ Part Time इनकम है और और इससे आपकी प्राथमिक इनकम पर फर्क नहीं पड़ना चाहिए इसलिए, Swagbucks की ज्यादा जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाकर उनकी नियम और शर्तें जरूर पढ़ लेनी चाहिए।

Swagbucks एक Free App है। आप इसे अपने स्मार्टफोन या कंप्यूटर पर डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं और उसे मुफ्त में उपयोग कर सकते हैं। आपको Swagbucks में साइन अप करने के बाद पैसे कमाने के लिए अपना समय देना होगा और अपने समय का उपयोग करके साइड इनकम कर सकते हैं।

2. CashPirate App से कमाओ फ्री में पैसा

CashPirate एक एंड्रॉइड ऐप है जिससे आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। ये App यूजर्स को काई प्रकार के टास्क पूरे करने के लिए कहता है जैसे कि सर्वे पूरा करना, मोबाइल ऐप्स डाउनलोड करना, वीडियो देखना और वेबसाइट विजिट करना। जब आप टास्क पूरे करते हैं तो आपको कुछ पॉइंट मिलते हैं। ये पॉइंट्स कैश में कन्वर्ट किए जा सकते हैं और पेपाल (Paypal) के जरिए अपने खाते में ट्रांसफर किए जा सकते हैं।

CashPirate App का उपयोग बिलकुल फ्री है। इस ऐप में आपको अपना अकाउंट बनाना होगा और फिर टास्क पूरा करते हुए पॉइंट जमा करने होंगे।

CashPirate ऐप एक प्रतिष्ठित ऐप है और यूजर्स द्वारा हाई रेटिंग दी गई है। इस ऐप के इस्तेमाल से आप आसनी से ऑनलाइन कमाई कर सकेंगे, लेकिन आपको नियमित तौर पर टास्क पूरे करने होंगे, ताकि आप पैसे कमा सकें।

Sponsored Ad

CashPirate App से कितना पैसा कमाया जा सकता है? इस सवाल का जवाब ये है कि आप जितना ज्यादा ऐप का इस्तेमाल करेंगे उतना ही ज्यादा कमाई करेंगे। ज्यादा टास्क, ज्यादा प्वाइंट्स तो ज्यादा पैसा। ये प्वाइंट्स कैश में कन्वर्ट किए जा सकते हैं।

टास्क की बात करें तो कैश पाइरेट ऐप में आपको सर्वे पूरा करना, ऐप्स डाउनलोड करना, वीडियो देखना और वेबसाइट विजिट करना जैसे टास्क दिए जाते हैं। हर टास्क का वैल्यू अलग होता है और टास्क की फ्रीक्वेंसी भी अलग होती है।

CashPirate ऐप के द्वारा कमाये जाने वाले पॉइंट्स का वैल्यू भी अलग होता है। प्वॉइंट्स की वैल्यू आपके देश और करेंसी के हिसाब से अलग-अलग हो सकती है। आम तौर पर, 1000 पॉइंट की वैल्यू 1 डॉलर ($1) के आस-पास होती है।

इस तरह, यदि आप CashPirate App में रेगुलर टास्क पूरे करते हैं और पॉइंट्स जमा करते हैं तो आप कुछ महिनो में कुछ डॉलर तक कमा सकते हैं लेकिन ये राशि आपके कमाए जाने वाले पॉइंट्स की मात्रा और टास्क पूरा करने की फ्रीक्वेंसी पर निर्भर करती है।

3. Foap App से करें भारी भरकम कमाई

फोप ऐप एक मोबाइल एप्लिकेशन है जिसकी तरह मदद से आप अपने फोटोज़ को अपलोड करके कंपनियों या व्यक्तियों को बेच सकते हैं जिनको स्टॉक फोटोज़ की जरूरत होती है वे आपके फोटोज़ को खरीद लेते हैं। Foap App से पैसे कमाने के लिए, आपको एप्लिकेशन पर एक अकाउंट बनाना होगा और आपके द्वारा खींचे गऐ फोटोज़ को अपलोड करना होगा और फिर ग्राहकों द्वारा उनके खरीदे जाने का इंतजार करना होगा।

फोप ऐप डाउनलोड और इस्तेमाल करने के लिए बिल्कुल मुफ्त है, लेकिन ये ऐप हरेक बेचे गए फोटो पर 50% का कमीशन चार्ज करता है। इसका मतलब है कि अगर आपका फोटो 100 डॉलर का बेचा जाता है, तो आपको 50 डॉलर ही मिलेंगे और बाकी के 50 डॉलर फोप एप के अकाउंट में चले जाऐंगे।

4. Shopkick App पैसे कमाने वाला ऐप

शॉपकिक एक मोबाइल एप्लीकेशन है जिसमें आपको शॉपिंग करते समय रिवार्ड्स मिलते हैं जिससे आप पैसा कमा सकते हैं। इस ऐप में आप कुछ आसान टास्क जैसे कि ऑनलाइन सर्वे, वीडियो देखना, दुकान में जाकार बारकोड स्कैन करना और शॉपिंग करने के द्वारा रिवार्ड पा सकते हैं, जो बाद में कैश और गिफ्ट कार्ड में कन्वर्ट किए जा सकते हैं। इस ऐप से आप शॉपकिक इकट्ठा करते हैं। 250 Shopkick एक डॉलर के बराबर होता है।

शॉपकिक ऐप डाउनलोड करने और इस्तेमाल करने के लिए मुफ्त है। इस ऐप में पैसे कमाने के लिए, आपको सबसे पहले एक अकाउंट क्रिएट करना होगा। फिर, ऐप में दिए गए टास्क को पूरा करना होगा जिसके बदले में रिवार्ड्स और पॉइंट मिलेंगे। ये रिवॉर्ड्स और पॉइंट्स बाद में कैश और गिफ्ट कार्ड्स में कन्वर्ट किए जा सकते हैं।

5. AppTrailers App पर आनलाईन विडियो देखकर कमायें पैसा

ऐपट्रेलर एक मोबाइल एप्लीकेशन है जिस पर आप वीडियो देख कर और ऐप डाउनलोड करके रिवॉर्ड्स और पैसे कमा सकते हैं। इस ऐप के द्वारा आप अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल किए गए ऐप्स का रिव्यू करके पैसा कमा सकते हैं। साथ ही, आप कुछ टास्क भी पूरा करके रिवार्ड्स और पॉइंट्स कमा सकते हैं।

पैसे कमाने के लिए, सबसे पहले आपको AppTrailers ऐप डाउनलोड करना होगा। फिर, ऐप में एक अकाउंट बनाना होगा। अकाउंट बनाने के बाद, ऐप में दिए गए वीडियो देखें और ऐप डाउनलोड करने के टास्क को पूरा करें। इस तरह के आसान टास्क को पूरा करने के बाद आप रिवार्ड्स और पॉइंट्स कमा सकते हैं।

रिवॉर्ड्स और पॉइंट्स को बाद में कैश और गिफ्ट कार्ड्स में कन्वर्ट किया जा सकता है। इसके लिए आपको कम से कम रिवॉर्ड लिमिट तक पहुंचना होगा, तभी आप अपने रिवार्ड्स को कैश में कन्वर्ट कर सकते हैं।

ऐपट्रेलर एक मुफ्त Paisa Kamane Wala App है जिसे आप अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप को डाउनलोड करने और इस्तेमाल करने के लिए आपको किसी भी तरह का पैसा खर्च नहीं करना होगा।

6. Google Opinion Rewards से कमाऐं पैसा

गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स भी एक मोबाइल एप्लीकेशन है जिसे आप अपने एंड्रायड फोन पर डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप से आप गूगल के सर्वे को पूरा करके रिवार्ड्स और पैसे कमा सकते हैं। ऐप में आपको गूगल की तरफ से शॉर्ट सर्वे भेजे जाते हैं जिने पूरा करने के बाद आप रिवार्ड्स जमा कर सकते हैं।

पैसे कमाने के लिए, सबसे पहले आपको गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स ऐप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद, आपको अपने गूगल अकाउंट से लॉगइन करना होगा। लॉग इन करने के बाद, आपको कुछ सर्वे दिए जाएंगे जिन्हे पूरा करने के बाद आप रिवार्ड्स कमा सकते हैं।

सर्वे की लंबाई कम या ज्यादा हो सकती है, लेकिन ज्यादा सर्वे कुछ मिनट में ही पूरे हो जाते हैं। रिवॉर्ड्स बाद में गूगल प्ले स्टोर में यूज़ किए जाने वाले परचेज के लिए इस्तेमाल किए जा सकते हैं। रिवार्ड्स का मूल्य, सर्वे की संख्या, लंबाई और जटिलता के हिसाब से अलग-अलग हो सकता है।

आमतौर पर, सर्वे की लंबाई 30 सेकेंड से लेकर 5 मिनट तक का हो सकती है और रिवॉर्ड 10 सेंट से लेकर $1 तक का हो सकता है। Google Opinion Rewards के सर्वे का रिवॉर्ड पॉइंट किसी भी समय रिडीम किया जा सकता है। आप रिवार्ड्स को गूगल प्ले स्टोर में इस्तेमाल करने वाली खरीद के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

7. Survey Junkie पर ऑनलाइन पैसा कमाऐं

सर्वे जंकी एक Real Paisa Kamane Wala App है जहां आप सर्वे कंप्लीट करके रिवॉर्ड्स और पैसे कमा सकते हैं। ये एक भरोसेमंद और लोकप्रिय सर्वे प्लेटफॉर्म है जहां आप अपने विचार और राय को शेयर करके ऑनलाइन इनकम जेनरेट कर सकते हैं।

पैसे कमाने के लिए, सबसे पहले आपको सर्वे जंकी वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा। रजिस्ट्रेशन के लिए आप अपना ईमेल एड्रेस का इस्तेमाल करते हुए रजिस्टर कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के बाद, आपको सर्वे दिए जाएंगे जिन्हे पूरा करके आप रिवार्ड्स और पॉइंट्स कमा सकते हैं।

सर्वे जंकी में आपको अलग-अलग टाइप के सर्वे दिए जाते हैं, जैसे मार्केट रिसर्च, प्रोडक्ट टेस्टिंग, और ओपिनियन पोल। सर्वे पूरा करने के बाद आपको पॉइंट्स दिये जाते हैं।

पॉइंट्स को बाद में कैश के रूप में रिडीम किया जा सकता है। रिडीम करने के लिए, आपको कम से कम 1000 पॉइंट्स की ज़रूरत होती है, जो $10 के बराबर होता है। जो कि भारतीय रूपये में 818 रूपये है।

8. Toluna पैसा कमाने वाला ऐप

टोलुना भी एक ऑनलाइन सर्वे प्लेटफॉर्म है जहां आप सर्वे पूरा करके इनाम और पैसे कमा सकते हैं। ये एक लोकप्रिय और भरोसेमंद प्लेटफॉर्म है जहां आप अपने विचार और विचार को शेयर करके ऑनलाइन इनकम जेनरेट कर सकते हैं।

पैसे कमाने के लिए, सबसे पहले आपको Toluna वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा। रजिस्ट्रेशन के लिए, आपको अपना ईमेल एड्रेस और पासवर्ड सबमिट करना होगा। रजिस्टर करने के बाद, आपको अपना प्रोफाइल पूरा करना होगा, जिसके बाद आपको सर्वे दिए जाएंगे।

तोलूना में आपको अलग-अलग प्रकार के सर्वे दिये जाते हैं जैसे कि प्रोडक्ट रिव्यू, ओपिनियन पोल, और मार्केट रिसर्च सर्वे। सर्वे में पूरा करने के बाद, आप रिवॉर्ड और पॉइंट कमा सकते हैं।

पॉइंट्स को कैश के रूप में रिडीम किया जा सकता है। पॉइंट्स रिडीम करने के लिए, आपको कम से कम 30,000 पॉइंट्स की ज़रूरत होगी, जो $10 के बराबर होता है। आप रिवॉर्ड्स को पेपाल (Paypal) के जरिए रिसीव कर सकते हैं या फिर गिफ्ट कार्ड्स और शॉपिंग वाउचर्स के रूप में भी रिडीम कर सकते हैं।

9. Ibotta App में कैशबैक और रेफरल से पैसा कमाऐं

इबोटा एक कैशबैक ऐप है जहां आप अपनी नियमित खरीदारी के लिए कैशबैक कमा सकते हैं। आप किराने का सामान, ऑनलाइन खरीदारी, यात्रा बुकिंग, और रेस्टोरंट बुकिंग के लिए कैशबैक ले सकते हैं।

पैसे कमाने के लिए, सबसे पहले आपको Ibotta App डाउनलोड करना होगा और फिर अपना अकाउंट बनाना होगा। रजिस्ट्रेशन के लिए, आपको अपना ईमेल एड्रेस और पासवर्ड सबमिट करना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद, आपको ऑफर्स देंगे जाएंगे जिन्हे पूरा करके आप कैशबैक अर्न कर सकते हैं।

इबोट्टा में आपको अलग-अलग ऑफर और कैशबैक डील्स दिए जाते हैं जैसे कि किराने की खरीदारी, ऑनलाइन शॉपिंग डील्स, ट्रैवल बुकिंग, और रेस्टोरेंट से खरीदारी। इन ऑफर्स और डील्स को पूरा करने के बाद, आप कैशबैक अर्न कर सकते हैं।

कैशबैक को रिडीम करने के लिए, आपको कम से कम $20 कैशबैक की जरूरत होगी, जो आप पेपाल अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

Ibotta App में रेफरल प्रोग्राम भी है जहां आप अपने दोस्तों और फैमिली मेंबर्स को रेफर करके भी कैशबैक कमा सकते हैं।

10. Userfeel में टेस्ट करें वेबसाईट और कमाऐं पैसा

यूजरफील एक वेबसाइट यूजेबिलिटी टेस्टिंग प्लेटफॉर्म है जहां आप अपनी राय और फीडबैक के जरिए पैसा काम कर सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म के द्वारा, बिजनेस और वेबसाइट के मालिक अपनी वेबसाइट को टेस्ट करने के लिए आपके ओपिनियन और फीडबैक की मांग करते हैं। हम इसे Real Paisa Kamane Wala App कह सकते हैं।

पैसे कमाने के लिए, सबसे पहले आपको Userfeel वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा। रजिस्ट्रेशन के लिए आपको अपना ईमेल एड्रेस और पासवर्ड सबमिट करना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद, आपको अपना प्रोफाइल कंप्लीट करना होगा।

यूजर फील में, आपको वेबसाइट टेस्टिंग के लिए अलग-अलग प्रोजेक्ट्स दिए जाते हैं। इन प्रोजेक्ट्स को पूरा करने के लिए, आपको असाइन की गई वेबसाइट को टेस्ट करना होगा और अपना फीडबैक देना होगा। प्रोजेक्ट्स को पूरा करने के बाद, आपको रिवॉर्ड्स और पैसे मिलते हैं।

रिवॉर्ड्स को पेपाल (Paypal) अकाउंट में ट्रांसफर किया जा सकता है। पेमेंट के लिए, आपको कम से कम $10 बैलेंस की जरूरत होती है।

11. GroMo App

GroMo App एक ऐसी एप्लीकेशन है जो भारत की बहुत सी लोन कंपनी और बैंकों के साथ जुड़ी हुई है और उनके साथ मिलकर काम करती है। Gromo App की मदद से आप किसी भी व्यक्ति को लोन दिलवा कर पैसा कमा सकते है। इस एप्प से आप किसी भी व्यक्ति का बैंक खाता भी खुलवा सकते है और साथ ही क्रेडिट कार्ड भी दिला सकते है जिससे आपकी अच्छी खासी अर्निंग हो सकती है। ग्रोमो एप यूज़र्स में काफी मशहूर है क्योंकि ये Online Paisa Kamane Wala App है।

GroMo App को इस्तेमाल करके करके आप प्रतिदिन कम से कम 2000 से 3000 तक बहुत आसानी से कमा सकते है। इस एप्प का इस्तेमाल करते समय आपको किसी भी जोखिम का सामना नहीं करना पड़ेगा क्योंकि इस एप्प में आपको कुछ भी इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत नही पड़ती है।

जैसा हमने आपको बताया कि किसी का भी बैंक अकाउंट खुलवाकर या क्रेडिट कार्ड दिला कर पैसा कमा सकते है। जब किसी व्यक्ति का बैंक अकाउंट खुलवाते है, क्रेडिट कार्ड बनवाते है या किसी का लोन पास कराते है तो बैंक और लोन कंपनी आपको कमीशन देते हैं।

अगर आप रोजाना 4 से 5 लोन या बैंक का खाता खुलवाते है तो आप आराम से प्रतिदिन के 2000 से 3000 तक कमा सकते है।

12. OneCode App

OneCode App भी GroMo App के जैसे ही काम करता है। इस एप्प में भी आप किसी व्यक्ति का बैंक अकाउंट बनवाकर, लोन पास करा कर, क्रेडिट कार्ड दिला कर पैसा कमा सकते है। इस एप्प में आपको काफी बैंकों के ऑप्शन भी मिल जाते हैं।

इस App के इस्तेमाल के लिए आपको कुछ भी इन्वेस्टमेंट नही लगती। आप इस एप्प के द्वारा भी अच्छी खासी अर्निंग कर सकते है। अगर आप इस एप्प के द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंशियल सर्विसेज सेल करते है तो रोजाना आप 1500 से 2000 तक आसानी से कमा सकते हैं।

13. Upstox App

Upstox App भारत का वन ऑफ द बेस्ट Paisa Kamane Wala App माना जाता है। यह एप्प शेयर बाजार में इन्वेस्ट करने वाला एप्प है। इस एप्प का लाभ उठाने के लिए आपको कुछ पैसे शेयर मार्केट में लगाने होंगे।

Upstox App को Ratan Tata द्वारा फंड किया गया है। अगर आप थोड़ी बहुत भी शेयर मार्केट के बारे में जानकारी रखते है तो Upstox App की मदद से आप शेयर बाजार में इन्वेस्ट करके पैसा कमा सकते हैं।

शेयर मार्केट में आप किसी भी कंपनी के शेयर पर पैसा लगा सकते हैं। अगर उस कंपनी के शेयर में बढ़ोतरी होती है तो आपको बहुत ही अच्छा लाभ हो सकता है लेकिन ये हमेशा ऐसा नहीं रहता है कभी किसी की कंपनी के शेयर में बढ़ोतरी होती है तो कभी कंपनी के शेयर में गिरावट भी देखने को मिलती है।

यदि Upstox App को आप समझदारी के साथ इस्तेमाल करते हैं तो आप महीने के 25,000 से 30,000 कमा सकते हैं।

14. Meesho App शानदार, पैसा कमाने वाला एप्प

Meesho का नाम आपने पहले भी सुना ही होगा, लेकिन अगर आप Meesho के बारे नहीं जानते हैं तो आपको बता दें कि मीशो एक रिसेलिंग प्लेटफार्म है जहां पर आप प्रोडक्ट्स को रीसेल करके पैसे कमा सकते हैं। मीशो आपके लिए सबसे अच्छा Paisa Kamane Wala App साबित हो सकता है।

अगर आपको Reselling का मतलब नहीं पता है तो हम आपको वो भी बता देते हैं। रीसेलिंग एक ऐसा बिजनेस मॉडल है जिसमें आप किसी प्रोडक्ट को खरीदते हैं और उसका दाम बढ़ा कर दूसरे ग्राहकों को बेचते देते हैं। मीशों पर सारे प्रोडक्ट्स आपको होलसेल रेट पर मिलते है जो दूसरे शॉपिंग एप्प के मुकाबले बहुत ही कम दाम में उपलब्ध हैं।

Meesho App को Play Store से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। Reselling के इलावा Meesho पर आप, अपना खुद का प्रोडक्ट भी बेच सकते हैं।

Meesho से पैसे कमाने के लिए आपको किसी कंप्यूटर या लैपटॉप की जरूरत नहीं है। आप अपने मोबाइल फोन से Reselling का बिजनेस शुरू कर सकते हैं और इस काम से होने वाली अर्निंग भी, आप आसानी से फोन से ही बैंक अकाउंट में Withdraw भी कर सकते हैं।

Meesho से पैसे कमाने के कई तरीके हैं तो चलिए हम आपको Meesho से पैसे कमाने के कुछ तरीके विस्तार में बता देते हैं:

Sponsored Ad

Meesho से पैसे कमाने का पहला तरीका

Meesho से पैसे कमाने का सबसे पहला और आसान तरीका यह है कि आप Meesho पर अपना खुद का प्रोडक्ट बेच सकते हैं। अगर आपके पास कोई प्रोडक्ट बल्क में आता है या किसी प्रोडक्ट की आपकी खुद की फैक्ट्री या कारखाना है तो ये ऑप्शन आपके लिए परफेक्ट रहेगा।

अगर आप अपना खुद का प्रोडक्ट बेच कर पैसा कमाना चाहते है तो आपको Meesho की वेबसाईट https://supplier.meesho.com/ पर जा कर अपने आप को रजिस्टर करना होगा।

ये तो था Meesho से पैसे कमाने का पहला तरीका अब हम आपको जल्दी से Meesho से पैसे कमाने का दूसरा तरीका भी बता देते हैं।

Meesho से पैसे कमाने का दूसरा तरीका

जैसे की अभी ऊपर हमने आपको बताया कि Meesho से आप रिसेलिंग बिजनेस आराम से शुरू कर सकते हैं, लेकिन अब सवाल यही है कि Meesho के प्रोडक्ट्स को रीसेल कैसे किया जाता सकता है।

Meesho पर आपको हर कैटेगरी के सस्ते दामों में कई प्रकार के प्रोडक्ट्स आराम से मिल जाते हैं। आप अपनी पसंद का कोई भी प्रोडक्ट चुनें और उसमें अपना प्रॉफिट मार्जिन जोड़ कर दूसरे कस्टमर को बेच देना है।

उदाहरण के लिए मान लीजिए मैं कोई किताब बेचना चाहता हूं, Meesho पर उस किताब का दाम 200 रुपए है तो मैं उस किताब पर अपना कुछ मार्जिन जोड़ कर उस किताब का दाम बड़ा सकता हूं।

यदि किताब 200 रुपए की है तो मैं उस पर अपना मार्जिन लगा कर उसे 400 रुपए में किसी ग्राहक को बेच देता हूं तो हमारा प्रॉफिट 200 रुपए होगा और वो सीधा हमारे बैंक अकाउंट में आ जाएगा। Reselling के लिए आपको किसी तरह की इन्वेस्टमेंट की जरूरत नहीं होती है। Meesho से रिसेलिंग करके आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

प्रोडक्ट को बेचने के लिए हमें केवल खरीदार लोगो को ढूंढना होगा। उसके लिए हमें उस प्रोडक्ट का पिक्चर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करना होगा जैसे Whatsapp, Facebook, Instagram या कोई भी अन्य सोशल मीडिया। परन्तु ध्यान रहे सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रोडक्ट शेयर करते वक्त हमें सिर्फ प्रोडक्ट का फोटो और डिस्क्रिप्शन ही देना होगा उसका ओरिजनल दाम नहीं।

ये भी पढ़ें : Meesho App Se Paise Kaise Kamaye सम्पूर्ण जानकारी

अगर किसी को हमारा डाला हुआ प्रोडक्ट पसंद आता है और वह हमसे दाम पूछता है तो हमें प्रोडक्ट का दाम मार्जिन के साथ बताना होगा।

उसके बाद Meesho App की मदद से हमे वो प्रोडक्ट खरीदना होगा। ऑर्डर प्लेस करते समय हमे प्रोडक्ट के फाइनल प्राइस के लिए एक ऑप्शन मिलेगा। इस समय आपको मार्जिन के साथ नई कीमत डाल कर ग्राहक का पता डाल देना है।

इस सब के बाद जब प्रोडक्ट की बुकिंग का काम पूरा हो जाएगा उसके बाद ग्राहक का पार्सल भी Meesho द्वारा ही डिलीवर किया जाएगा। पार्सल डिलीवर करते वक्त कस्टमर से वो कीमत ली जाएगी जो आपके मार्जिन के साथ जुड़ा हुआ है। ओरिजनल प्राइस Meesho रख लेगा और आपका प्रॉफिट/कमीशन सीधे आपके बैंक अकाउंट में ट्रांफर कर दिया जाएगा।

उम्मीद करते हैं की अब आप समझ गए होंगे की Meesho app से आप कैसे पैसे कमा सकते हैं।

15. Groww App पैसा कमाने वाला एप्प

Groww App उन लोगों के लिए एक बिल्कुल सही ऑप्शन है जो शेयर मार्केट से या रेफर करके पैसा कमाने के लिए सोच रहे हैं। इस सूरत में Groww App आपके लिए सबसे ज्यादा पैसे कमाकर देने वाला App साबित हो सकता है।

अगर आप शेयर मार्केट को बहुत अच्छे से उपयोग करना जानते हैं तो यह Groww App आपको लाखों रुपए तक कमा कर दे सकती है। इस App से आप शेयर बाजार में इन्वेस्ट करके ढेर सारा पैसा कमा सकते हैं। Groww App से आप किसी भी कंपनी के शेयर को खरीद या बेच सकते हैं।

अगर आपके पास इन्वेस्ट करने के लिए पैसे नहीं हैं या पैसे इन्वेस्ट नहीं करना चाहते हैं तो Groww App आपको बिना इन्वेस्टमेंट के भी पैसा कमाने का मौका देती है। बिना इन्वेस्टमेंट, रेफर करके भी आप इस App से पैसे कमा सकते हैं। Groww App में रेफर करने के लिए आपको 100 रुपए दिए जाते हैं।

Groww App से आप 2 तरीकों से पैसे कमा सकते हैं। पहला तरीका तो यही है की आप शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करें और किसी कंपनी के शेयर खरीदें। शेयर का दाम बढ़ने पर आप वही शेयर किसी और को बेच भी सकते हैं।

Groww App से पैसे कमाने का दूसरा तरीका बहुत आसान है जिसमे आपको कुछ भी इन्वेस्टमेंट करने की कोई जरूरत नहीं है। यह तरीका बहुत ही आसान है। अगर आप शेयर मार्केट में पैसा नही लगाना चाहते है तो आप रेफर के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं। इसमें आपको Groww App का Referral Link को शेयर करना होता है, अगर आपके उस लिंक से कोई व्यक्ति Groww App को डाउनलोड करता है तो आपको, प्रति डाउनलोड पर 100 रुपए मिलते हैं जो आपके बैंक अकाउंट में क्रेडिट कर दिए जाते हैं।

16. Zupee App

Zupee भी एक ऐसा ही Paisa Kamane Wala App है जिसमे आप गेम खेल कर पैसा कमा सकते हैं, चाहे वो गेम लूडो हो या कोई अन्य गेम। लूडो के अलावा Zupee एप्प में अन्य 15 गेम्स भी उपलब्ध हैं जिनको खेलने पर, आप Real Paytm Cash कमा सकते हैं।

Zupee पर गेम्स खेलकर आप रोजाना कम से कम 1000 रुपए आसानी से कमा सकते हैं। इस App से पैसे तो आसानी से कमा सकते हैं लेकिन ये App आपको Google Play Store पर देखने को नहीं मिलेगी।

Zupee पर गेम खेलने से पहले आपको कुछ पैसे लगाने पड़ेंगे, अगर आप उस गेम में जीत जाते हैं तो आपको प्रॉफिट होगा अगर हार जाते है तो आपके लगाए हुए पैसे भी आप खो सकते हैं। इसलिए इस गेम को खेलने से पहले इसके दिशा निर्देशों को अवश्य ही जान लें।

ये भी पढ़ें : Ludo King Mod Apk कैसे करें Download

Zupee App पर भी आप दो तरीकों से पैसे कमा सकते हैं। सबसे पहला तरीका तो यही है की आप Zupee पर गेम खेल कर पैसे जीते। उसके लिए आपको Zupee App पर चल रहे Tournament Game को खेलना होगा। Tournament Game ज्वाइन करते समय आपको Entry Fees जमा करनी होगी।

Zupee App से पैसे कमाने का दूसरा तरीका है रेफर करना। लेकिन रेफर करके कमाए गए पैसे को आप निकाल नही सकते क्योंकि आपको ये बोनस के रूप में मिलते है। इन बोनस को जमा करके आप Tournament Game की Entry Fees भर कर गेम खेल सकते हैं।

17. Cashkaro App

Cashkaro App बाकी की App से थोड़ी अलग है। Cashkaro App एक ऐसा App है जिसमें आप पैसे लगाए बिना भी अच्छी खासी अर्निंग कर सकते हैं। इस App के द्वारा आप किसी भी E-commerce website से शॉपिंग करके कैशबैक कमा सकते हैं।

Cashkaro App पर आप टिकट भी बुक कर सकते हैं। टिकट बुक हो जाने पर आपको मिलने वाला कैशबैक, आप अपने बैंक अकाउंट में भी क्रेडिट करा सकते हैं। अगर आपको मिले कैशबैक को बैंक अकाउंट में क्रेडिट नहीं कराना चाहते है तो आप इन कैशबैक को किसी भी E-commerce website के गिफ्ट वाउचर में भी बदल सकतें हैं।

जब आप किसी E-commerce website से शॉपिंग कर लेते हैं तो आपका पार्सल डिलीवर होने के 7 दिन बाद आपको आपका कैशबैक मिल जाएगा। तो ये था Cashkaro App से पैसे कमाने का पहला तरीका।

Cashkaro App से पैसे कमाने का दूसरा तरीका रेफर लिंक शेयर करना है। जब कोई आपके Referral Link पर क्लिक करके इस App को डाउनलोड करेगा तो आपको हर बार उसकी कमाई का 10 परसेंट मिलता रहेगा।

18. Dream 11 क्रिकेट टीम बनाकर कमाऐं पैसा

क्रिकेट या IPL देखने वाले लोग Dream 11 के बारे में जरूर जानते होंगे। Dream 11 पर आपको एक क्रिकेट Fantasy Team बनानी होती है।

सिर्फ क्रिकेट ही नही कबड्डी, फुटबॉल जैसे अन्य गेम भी Dream 11 पर शामिल है। आप इन सभी स्पोर्ट्स की Fantasy Team बना कर लाखों के इनाम या लाखों का कैश प्राइस जीत सकते हैं।

आपने यहां Fantasy Team शब्द बहुत बार पढ़ा होगा, अगर आपको Fantasy Team के बारे में कोई जानकारी नहीं है तो आप Dream 11 को समझ नहीं पाएंगे। तो चलिए आपको Fantasy Team क्या है वो बता देते हैं।

वर्तमान में चल रहे मैच की आपको एक Virtual Team बनानी होती है जो आप अपने मोबाइल फोन से बना सकते हैं। इसी Virtual Team को Fantasy Team कहते है।

Fantasy Team बनाते समय आपको कुछ प्लेयर्स को चुनना होता है जो वर्तमान मैच में खेल रहे हो। अगर आपके चुने हुए प्लेयर्स मैच में अच्छा खेलते हैं तो आपकी रैंक बढ़ती चली जाती है और आप इनाम जीतने के बहुत करीब पहुंच जाते हैं, लेकिन अगर आपके चुने हुए प्लेयर्स अच्छा नहीं खेलते है तो आपकी रैंकिंग नीचे गिरने लगती है।

Dream 11 से पैसे कमाने के कुल दो तरीके है। सबसे पहला तरीका तो यह है की आप अपनी खुद की Fantasy Team बनाए और दूसरा तरीका है रेफर एंड अर्न।

आप अपने पसंदीदा खेल और उसमे खेलने वाले खिलाडियों की एक Fantasy Team बना सकते हैं चाहे वो कोई भी खेल हो जैसा क्रिकेट, फुटबॉल, कबड्डी इत्यादि। Dream 11 पर हर खेल के लिए Tournament होते है, आपको उन Tournament को जॉइन करना होता है।

किसी भी खेल का Tournament जॉइन करने से पहले आपको उस खेल के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त कर लेनी चाहिए। अगर आपको क्रिकेट में दिलचप्सी है तो आप क्रिकेट का Tournament जॉइन करे।

Tournament जॉइन करते समय आपको Entry Fees भरनी पड़ेगी। Entry fees देते समय एक बात का खास ध्यान रखें आप जितनी ज्यादा Fees वाला Tournament जॉइन करेंगे आप उतना ही ज्यादा पैसा कमा सकेंगे।

Fantasy Team बना लेने के बाद आपको Real में हो रहे मैच का इंतजार करना होगा। Real Match में आपके चुने हुए प्लेयर्स अच्छा खेलते है तो आपकी रैंकिंग बढ़ जाएगी और आपके जीतने के चांस भी बढ़ जाएंगे। इसी तरह आप Fantasy Team बना कर लाखों के ही नहीं बल्कि करोंड़ों का कैश प्राइस जीत सकते हैं।

Dream 11 से पैसे कमाने का दूसरा तरीका रेफर एंड अर्न है। हम आपको बताना चाहते हैं कि Dream 11 एक ऐसी एप्लीकेशन है जो भारत का एक सबसे अच्छा रेफर करके Paisa Kamane Wala App है। Dream 11 के Referral Link को आपको शेयर करना होगा। जब आपके दिए गए Referral Link से App Download करता है तो आपको 500 रुपए की कमाई होती है।

Dream 11 के द्वारा Referral Link से कमाए हुए पैसे आप बैंक अकाउंट में क्रेडिट नही करवा सकते है। इस कमाई का इस्तेमाल आपको Tournament की Entry Fees के तौर पर करना होगा।

19. My11 Circle App

My11 Circle App भी Dream 11 App के ही समान है। इस App में भी आपको कई तरह के खेल देखने को मिलते है जिनके लिए आप Fantasy Teams बना सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। My11 Circle App का निर्माण Play Games 24×7 नामक कंपनी द्वारा किया गया है।

My11 Circle App से पैसे कमाने के भी 2 तरीके जैसे Dream 11 App में है। पहला तरीका यही है की आप इस App पर जाकर एक Virtual Team बनाए और पैसा कमाए। अगर आपकी बनाई हुई टीम का प्रदर्शन अच्छा रहता है और आप पहला रैंक हासिल करते हैं तो आपको 1 करोड़ का इनाम मिलने की संभावना है।

वहीं इस App से पैसे कमाने का दूसरा तरीका रेफर लिंक के द्वारा है। अगर कोई व्यक्ति आपके दिए Referral Link से App Download करता है तो आपको 501 रुपए की अर्निंग होगी, लेकिन आपको ये पैसा तभी मिलेगा जब आपके Referral Link द्वारा App Download किए हुए व्यक्ति ने कोई कांटेस्ट में हिस्सा लिया हो। ये एप शानदार Paisa Kamane Wala App हो सकता है लेकिन ये जोखिम से भी भरा है।

20. Instagram App से कमाऐं ढेरों पैसा

आज के समय में Instagram App के बारे में कौन नही जानता। हम में से बहुत से लोग Instagram App को रोजाना इस्तेमाल भी करते होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं, एंटरटेनमेंट का साधन होने के साथ साथ आप इस App से पैसे भी कमा सकते हैं।

आज के दौर में बहुत सारे ऐसे लोग है जो Instagram की मदद से महीने के लाखों रुपए कमा रहे हैं। Instagram App से पैसे कमाने के कई तरीके हैं तो चलिए आपको सभी तरीकों के बारे में विस्तार से सारी जानकारी दे देते हैं।

Instagram से पैसे कमाने का सबसे पहला तरीका है Instagram Reels Play Bonus। हाल ही में Instagram द्वारा एक सूचना बताई गई थी। इस सूचना के तहत Instagram सभी Reels या Content Creater को Bonus देगा। यह प्रक्रिया बिलकुल YouTube Shorts Fund की तरह ही है।

Reels Play Bonus सिर्फ उन Content Creater को दिया जाता है जिसकी रील पर सबसे ज्यादा व्यूज हों और लोग उसे पसंद कर रहे हों।

ये भी पढ़ें : Instagram Par Follower Kaise Badhaye, जानिये 30 बेहतरीन टिप्स और ट्रिक्स

Instagram से पैसे कमाने का दूसरा तरीका है Brand Promotion, आप किसी भी ब्रांड के साथ कोलेब्रेशन कर के उनके प्रोडक्ट को अपने अकाउंट पर प्रोमोट करके भी पैसे कमा सकते हैं। अपने सोशल मीडिया अकाउंट के द्वारा आप Affiliate Marketing करके भी पैसे कमा सकते हैं।

21. Facebook App

Facebook App एक बहुत ही पुराना और दुनियाभर में मशहूर सोशल मीडिया App है, लेकिन क्या आपको पता है कि इस सोशल मीडिया के माध्यम से भी पैसे कमाऐ जा सकते हैं। जी, आपने बिलकुल सही पढ़ा है। अगर आप फेसबुक के फायदे जान कर उसे अच्छे से उपयोग करें तो आपको भी अच्छी अर्निंग हो सकती है।

Facebook App से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपका फेसबुक अकाउंट होना बहुत जरूरी है। Facebook से आप YouTube की तरह ही वॉचटाईम बढ़ा कर पैसे कमा सकते हैं। फेसबुक या यूट्यूब से आप तब तक नही कमा सकते जब तक आपका यूट्यूब चैनल या फेसबुक पेज monetize न हो जाए।

Facebook page पर monetization शुरू करवाने के लिए आपके पेज पर 10,000 Followers का होना बहुत जरूरी है। 10,000 Followers के साथ आपके फेसबुक पेज पर 4000 का वॉच टाइम भी होना भी जरूरी है। अगर ये दोनो ही चीज़े हो जाती है तो आपका Facebook page monetize हो जाएगा और आपको अर्निंग होना शुरू हो जाएगी।

इसके अलावा Facebook के माध्यम से आप Affiliate Marketing और Brand Promotion भी कर सकते हैं।

22. Paytm App

Paytm App के बारे में तो आप सब जानते ही होगें। हर कोई व्यक्ति इस App का इस्तेमाल Bill Payment करने के लिए करता ही है। Bill Payment के इलावा Paytm App, पैसे कमाने का भी एक अच्छा साधन है।

Paisa Kamane Wala App Paytm Cash से पैसे कमाने के कई सारे तरीके हैं, तो आइए हम आपको सारे तरीकों के बारे में एक एक करके बता देते हैं।

Paytm App से पैसे कमाने का सबसे पहला तरीका ठीक वही है जो आपको बाकी की एप्प में भी देखने को मिलता। वो तरीका है Refer and Earn वाला तरीका। अगर कोई व्यक्ति आपके दिए गए Referral Link से Paytm App Download करता है और सिर्फ 1 रुपेय की Transaction करता है तो Paytm के द्वारा आपको 100 रुपए दिए जाते हैं।

Paytm App से पैसे कमाने का अगला तरीका है Cashback Offer. अगर आप Bills की Payment के लिए Paytm का यूज़ करते हैं तो आपको हर बार अलग अलग बिल भरने पर Cashback Bonus भी मिलते हैं।

Paytm App से पैसे कमाने का तीसरा सबसे अलग तरीका है Paytm Gold Loan. शायद आपने इस Paytm Gold Loan के बारे में कभी नहीं सुना होगा तो आज हम आपको बता देते है को आखिर ये Paytm Gold Loan है क्या। आपने शायद Digital Gold Investment के बारे में तो सुना ही होगा। हम Paytm Gold Loan से Digital / Virtual Gold की खरीदी कर सकते हैं। जब Gold के दाम बढ़ जाए तो आप इस Digital / Virtual Gold को Paytm के द्वारा बेच कर अच्छा मुनाफा भी कमा सकते हैं।

Paytm App से पैसे कमाने का आखरी तरीका है Paytm Service Agent. इस तरीके की मदद से आप आसानी से Paytm App Agent बन सकते हैं। Paytm Service Agent बनकर आपको Paytm के प्रोडक्ट्स की सेल करनी होगी जैसे की Paytm Soundbox, Paytm EDC Card Machine, All in One QR और Paytm Fastag इन सब प्रोडक्ट की Sales पर Paytm आपको कमीशन कमाने का मोका देता है।

23. PhonePe पैसे कमाने वाला एप्प

PhonePe भी Paytm की तरह ही Bill Payment करने के काम आता है। भारत में Bill Payment करने के लिए सबसे ज्यादा PhonePe का इस्तेमाल किया जाता है। Bill Payment के साथ PhonePe आपको पैसे भी कमा कर दे सकता है।

PhonePe से पैसे कमाने के लिए दो मुख्य तरीके हैं Refer and Earn और Cashback. यदि कोई व्यक्ति आपके दिए गए Referral Link से PhonePe App Download करके, केवल 1 रुपेय की Transaction करता है तो PhonePe आपको उसके लिए 101 रुपए देता है। ठीक उसी तरह से किसी भी बिल की Payment के बाद PhonePe आपको हर बार Cashback Bonus भी देता है।

24. Google Taskmate App

Google Taskmate App एक ऐसा एप्लीकेशन है जो छोटे छोटे काम पूरे करने के पैसे देता है। इस एप्प को आप Play Store से आसानी से डाउनलोड कर सकते है। Google का ये Taskmate App फिलहाल Bita Version में है इसलिए आप इससे ज्यादा आसानी से पैसे नहीं कमा सकते।

Google Taskmate App को यूज़ करने के लिए आपको इसे Google Play Store से Download करके Register या Sign-In करना होगा। कुछ दिनों बाद Google Taskmate App द्वारा आपको Invitation E-mail प्राप्त होगा जिसमे आपको, आपके Account के Activate होने की सूचना मिलेगी।

इसके बाद आप Google Taskmate App में Login करके अपने हिसाब से कोई भी Task चुन कर और उसे पूरा करके पैसे कमा सकते हैं।

25. Google Opinion Reward

Google Opinion Reward गूगल का ही एक दूसरा App है। ये एप आपको Play Store पर आसानी से मिल जाएगी। Google Opinion Reward से पैसे कमाने के लिए आपको इसके छोटे छोटे Survey को पूरा करना होता है।

Google Opinion Reward पर जब आप अपना अकाउंट बनाते हैं तब यह एप आपकी कुछ जानकारियां मांगता है जैसे आपका Gender, Location, Language इत्यादि। Google Opinion Reward इन सब जानकारी को हासिल करके आपके ही एरिया के Survey का काम देता है।

Google Opinion Reward से कमाए हुए पैसों को आप अपने Bank Account मे ट्रांसफर नहीं करा सकते। इस एप से कमाए पैसे को Google Play Store के Redeem Code में कन्वर्ट कर सकते है। इन कमाए हुए Redeem Code से आप Play Store की Paid Movies और Books को खरीद सकते हैं।

26. Takola से कमाऐं पैसा

Takola भी एक Paisa Kamane Wala App है जिससे आप घर बैठे Survey पूरा करके पैसे कमा सकते हैं। इस App को आप Play Store से डाउनलोड कर सकते है। इस App का इस्तेमाल किसी भी प्रोफेशन के लोग कर सकते हैं। इस App का इस्तेमाल करके स्टूडेंट्स भी पैसे कमा सकते हैं।

Takola App पर Minimum Pay for a Task $00.8 का होता है और Maximum Pay for a Task लगभग $18 का होता है।

जैसा कि हमने आपको अभी बताया की आप घर बैठे Survey पूरा कर सकते हैं लेकिन अगर आप अपनी Earnings को ज्यादा बढ़ाना चाहते हैं तो आप Underground Task का ऑप्शन चूज़ कर सकते हैं। Underground Task में आपको घर से बाहर जा कर Survey करना पड़ेगा, वो जगह आपके नज़दीकी स्कूल, पार्क, होटल, रेस्टोरेंट हो सकते हैं।

Takola App में अकाउंट बनाने के लिए आपको Mobile Number की जरूरत पड़ती है। App में Login करने के बाद आप Task और Survey का काम कर सकते है। Takola App द्वारा कमाए हुए पैसे आप अपने Paypal Account में क्रेडिट करा सकते हैं।

27. Rozdhan App, विडियो देखो पैसा कमाओ

क्या आपने कभी सुना है की आप केवल वीडियो देख कर पैसे कमा सकते हैं। अगर नही तो जी हां Rozdhan App आपको वीडियो देखने के पैसे देता है। वीडियो देखने के अलावा आप Task और Offer का भी काम कर सकते हैं।

आप सभी को एक बार Rozdhan App को जरूर ट्राई करना चाहिए क्योंकि इस एप के इस्तेमाल के लिए आपको एक भी पैसा इन्वेस्ट करने की जरूरत नहीं होती।

Rozdhan App पर आप गेम खेल कर भी पैसा कमा सकते है। जब आप कोई Task पूरा कर लेते हैं या कोई गेम जीत जाते हैं तो ये आप आपको कुछ Coins देता है। इन Coins को आप Real Cash में Redeem कर सकते हैं।

Coins द्वारा Redeem किए गए कैश को Withdraw करने के लिए आपके पास Paytm होना अनिवार्य है। Rozdhan App से कमाए हुए पैसे आपके Paytm Wallet में ही आते हैं।

अब Rozdhan App के Coin Value को भी जान लेते हैं। Rozdhan App के 2500 Coin की Real Cash Value 10 रुपए है। मान लीजिए आप 5,000 Coin जीते है तो आपको 20 रुपए मिलेंगे। गेम खेलने या वीडियो देखने के अलावा Rozdhan App पर आप Refer and Earn करके भी पैसे कमा सकते हैं।

28. Chiller App पैसे कमाने वाला एप्प

Chiller App भी एक प्रकार का Paisa Kamane Wala App है जो आपको असली में पैसा कमाने का मौका देता है। इस एप में आपको Task पूरे करने होते हैं। Task पूरे करने के लिए आपको बहुत से ऑप्शन भी दिए जाते हैं।

Sikka App और Chiller App एक ही कंपनी द्वारा बनाए गए हैं। इस एप के द्वारा की हुई कमाई आपको Coins के रूप में मिलती है। इन Coins को आप रियल कैश में Convert करके अपने Bank Account में Withdraw करा सकते हैं।

Chiller App में प्रत्येक Task के सामने Coins की मात्रा लिखी हुई होती है। इस App से कमाई करने के लिए आपको अलग-अलग Apps को Download करके उनमें Register करना होता है। जब आप इन सब दिए हुए Task को पूरा कर लेते है तो Chiller App आपको 48 घंटों में जीते हुए Coins आपके Wallet में ट्रांसफर कर देता है।

Chiller App से पैसे कमाने का सबसे पहला तरीका है उनमें दिए Offers को पूरा करना। इसमें आपको Task पूरे करने होते जिसमें आप किसी भी व्यक्ति का बैंक खाता या डीमेट खाता खुलवा कर पैसा कमा सकते हैं। Chillar App के Coins को रियल करेंसी में Convert करके Paytm द्वारा बैंक अकाउंट में मंगा सकते है। Chiller App में 100 Chiller coins की कीमत 10 रुपए है।

ये भी पढ़ें : घर बैठे Paisa Kamane Ka Tarika — 2023 में पैसा कमाने के 15 शानदार तरीके

Chiller App से पैसे कमाने का दूसरा तरीका है Spin Game. इस एप में आप Spin Game खेल कर पैसा कमा सकते हैं। Spin Game से पैसे कमाने के लिए आपको 10 Chiller Coins लगाने होंगे। 10 Chiller लगाकर आप 200 Chiller Coins तक कमा सकते हैं। 200 Chiller Coins की कीमत 20 रुपए होती है।

Chiller App से पैसे कमाने का तीसरा तरीका है Refer and Earn का तरीका। अगर आपके दिए हुए Referral Link से कोई Chiller App को Download करता है तो आपको उस व्यक्ति की कमाई का 10 percent मिलता रहेगा। यदि वह व्यक्ति 2,000 Chiller coins बनाता है तो इसका 10 percent यानी 20 रुपए आपको हासिल हो जाएंगे।

29. WhatsApp से कमाऐं पैसा

Whatsapp एक ऐसा Paisa Kamane Wala App है, जो वर्तमान में हर भारतीय के मोबाइल फोन में देखने को मिल जाएगा। इस एप के माध्यम से आप किसी से भी किसी समय बात कर सकते है। मैसेज के अलावा Whatsapp से आप Voice Call और Video Call करके भी वार्तालाप कर सकते हैं।

जैसा कि आपको मालूम ही है की आज के समय में हर कोई व्यक्ति Whatsapp का इस्तेमाल करता है। इससे हम यह अंदाजा लगा सकते हैं कि Whatsapp के यूज़र्स कितनी भरी मात्रा में होंगें। अगर आप इस एप से पैसा कमाना सीख जाते हैं तो आप प्रतिदिन 1,000 से 1,500 रुपए तक आसानी से कमा सकते हैं।

Whatsapp से पैसे कमाने के अनेक तरीके हैं तो चलिए आपको एक एक करके सभी तरीकों के बारे में जानकारी दें देते हैं।

Whatsapp के ज़रिए आप Affiliate Marketing कर सकते हैं। Affiliate Marketing करने के लिए आपको किसी E-commerce प्लेटफॉर्म से जुड़ना होगा। वह E-commerce कंपनी आपको अपने प्रोडक्ट्स देगी इसमें आपका Affiliation Code पहले से ही लगा हुआ होगा। वह Affiliation Link आप अपने Whatsapp पर शेयर सकते हैं। कोई व्यक्ति जब उस Affiliation Link को Click करके उस कंपनी के प्रोडक्ट्स को खरीद लेता है तो कंपनी आपको कमिशन देती है।

भारत के सबसे टॉप 2, E-commerce प्लेटफार्म Amazon और Flipkart हैं। आप चाहे तो इन वेबसाइट के माध्यम से भी Affiliate Marketing कर सकते हैं।

30. Explurger App

अगर आपने कभी Explurger App का नाम नहीं सुना है तो आपको बता दे की यह एक भारतीय सोशल मीडिया एप है, जिसके Founder Jitin Bhatia हैं।

Explurger App पर आप जितना समय बिताएंगे आपको उतने ही ज्यादा Rewards हासिल हो सकते है, हालाकि इन Rewards को आप रियल कैश में Convert करके अपने Bank Account में Withdraw नहीं करा सकते।

आप इन Rewards का इस्तेमाल Online Shopping के लिए कर सकते है या Extra Discount पाने के लिए कर सकते हैं। तो चलिए आपको बता दे की Online Shopping या Extra Discount के लिए आपको इसके Rewards को कैसे इस्तेमाल करना होगा।

जब आप किसी भी E-commerce Website से Online Shopping करते हैं तो ध्यान रखें आपके मोबाइल फोन में Explurger App का होना जरूरी है।

31. Winzo Paisa Kamane Wala App

Winzo App का नाम तो आपने कहीं न कहीं सुना ही होगा। अगर आप मोबाइल गेम्स खेलने में दिलचपस्ती रखते हैं तो Winzo App आपके लिए बहुत ही अच्छा ऑप्शन हो सकता है। Winzo App भारत का सबसे बड़ा Gaming App माना जाता है, जहां आप गेम खेल कर आसानी से पैसा कमा सकते हैं। यह एप बिलकुल Dream 11 और MPL की ही तरह चलता है।

Winzo से भी पैसे कमाने के कई तरीके हैं। सबसे पहला तरीका तो है गेम खेल कर पैसे कमाने का। इस आप पर आपको बहुत सारे Popular Games खेलने को मिल जायेंगे जैसे की Free Fire, Bubble Shooter, Carrom, Cricket Game, Knife Up, Pace Warrior, Crazy Quiz, Fruit Samurai, Memory Mania आदि।

इन गेम्स को खेल कर पैसा कमाने के अलावा Winzo से आप Refer and Earn के माध्यम से भी पैसे कमा सकते हैं। जब आप Winzo का Referral Link किसी को शेयर करें और वो व्यक्ति आपके दिए हुए लिंक से इस एप को Download कर ले तो आपको 100 रुपए की कमाई होती है। सीधी बात यह है की यह एप, आपको Per Download के 100 रुपए देता है।

32. Notesgen से पैसा कमाऐं

अगर आप Student है तो आपको इस एप के बारे में कुछ जानकारी तो होगी ही। Notesgen App एक ऐसा Paisa Kamane Wala App है जो Students के लिए पैसे कमाने का सबसे बेहतरीन तरीका साबित हो सकता है। कोई भी School Student, College Student, University Student इस एप के माध्यम से पैसे कमा सकता है।

सभी जानते हैं कि Student अच्छी पढ़ाई करने के लिए Notes या Assignment जरूर बनाते है। आप अपना Study Material या नोट्स इस एप पर बेच कर अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

Notesgen App, Notes / Assignment के पैसे देता है। जब कोई Student अपने Notes या Assignment के Photos को PDF Format में इस एप पर बेचता है तब उस Student को कमाई करने का मोका मिलता है।

चलिए हम आपको पूरी डिटेल्स में बता देते हैं की इस एप का इस्तेमाल करके आप कैसे पैसे कमा सकते हैं।

सबसे पहले आप इस एप को Google Play Store से Download करें। App Download करने के बाद अपने फोन नंबर से आपको इस App पर अकाउंट बनाना होगा। जब आप अपना Notesgen Aaccount क्रिऐट कर लेंगे तो आप देखेंगे कि यहां और भी Students पहले से ही मोजूद होंगे। उन Students को आप अपना Study Material बेच सकते हैं।

33. GigIndia

GigIndia एक ऐसा एप हैं जिसके माध्यम से आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। इस एप पर आप Freelancing कर सकते हैं।

GigIndia App पर आप, आपने हिसाब से अपने Skills को ध्यान में रख कर कोई भी Task चुन सकते हैं। अगर आप ग्राफिक्स का काम जानते हैं तो आप उससे रिलेटेड काम कर सकते है, यदि आपको एडिटिंग आती है तो आप वो काम भी कर सकते हैं।

इस एप को आप Google Play Store से Download करके अपना अकाउंट बना सकते है। इस App पर Task पूरे करके आप आसानी से दिन भर में 1,000 रुपए कमा सकते हैं। आपके द्वारा कमाए गए पैसे को आप Paytm के द्वारा अपने Bank account में Withdraw करा सकते हैं।

34. Mcent Browser से भी पैसा कमाऐं

अगर आपको अपना मोबाइल फोन फ्री में रिचार्ज करने का मौका मिले तो इससे अच्छी बात क्या ही हो सकती है। Mcent Browser आपको रियल कैश तो नहीं देता लेकिन आप इस एप से अपना मोबाइल, फ्री में रिचार्ज जरूर कर सकते हैं।

Mcent Browser एक Mobile Browser हैं जैसे Chrome, Opera, Yahoo हैं। लेकिन Chrome, Opera, Yahoo को आप कितना भी इस्तेमाल कर लें पर आपको इसका कोई पैसा नहीं मिलता है। इस एप को आप जितना इस्तेमाल करते हैं आपको उतने की coins मिलते हैं।

Mcent Browser पर कमाए हुए Coins को आप कैश में कन्वर्ट करके अपना मोबाइल नंबर फ्री में रिचार्ज करके अपने पैसे बचा सकते हैं।

Mcent Browser से पैसे कमाने के लिए आप Google Play Store इसे डाउनलोड कर सकते हैं और अकाउंट बना कर अपने पैसों की बचत कर सकते हैं।

35. Wazirx App

Wazirx App एक Crypto Currency Exchange Platform हैं। इस एप के माध्यम से आप Crypto Currency में इन्वेस्ट करके Trade कर सकते हैं।

Wazirx App पर Crypto Currency खरीदने के लिए आपको कुछ पैसे लगाने होंगे। Crypto Currency खरीदने के बाद आप उसको रख सकते हैं। जब कभी भी फ्यूचर में आपकी Crypto Currency के दाम बढ़ जाए तो आप अपनी Crypto Currency बेच कर अच्छा मुनाफा कमा कर सकते हैं।

अब हम आपको बता देते है की Wazirx App से आप पैसे कमा सकते हैं।

Wazirx App से आप Citcoins या अन्य डिजीटल करेंसी की खरीदी कर सकते है जो एक Crypto Currency है। उदाहरण के तौर पर मान लीजिए 1 Bitcoin का दाम 200 रुपए है और अपने 400 रुपए के 2 bitcoins खरीदे हैं। जब आपके Bitcoins का दाम बढ़ जाए तो आप Wazirx App के द्वारा उन्हे बेच कर प्रॉफिट कमा सकते हैं। Bitcoins के दाम प्रतिदिन घटते बढ़ते रहते हैं। फिलहाल 1 बिटकॉइन का दाम 22 लाख रूपये के बराबर है।

36. Credit Code

Credit Code App से आप एक भी पैसा इन्वेस्ट किए बिना कमाई कर सकते हैं। बिना इन्वेस्टमेंट के आप, इस आप के जरिए रोजाना 1000 रुपए तक कमा सकते हैं। यह कोई फ्रॉड एप नहीं है इस एप को गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।

Credit Code पैसे कमाने के लिए सबसे पहले इसे Download करें और अपने फोन नंबर द्वारा अकाउंट बनाए। अकाउंट बनाने के बाद आपको KYC Form को पूरा करना होता है। KYC पूरी करने के बाद Credit Code के माध्यम से आप दूसरे लोगों का सेविंग बैंक अकाउंट खुलवा सकते है, क्रेडिट कार्ड ऑनलाइन अप्लाई सकते हैं, लोगों को लोन दिला सकते हैं। इस तरह के कुछ काम करते हुए आप Credit Code से पैसे कमा सकते हैं।

37. MakeDhan App

Make Dhan App, एक प्रकार से Online Paisa Kamane Wala App है जिसमे आप घर बैठे सिर्फ वीडियो देख कर पैसे कमा सकते है। इस एप में अलग अलग तरह के और बहुत मजेदार विडियोज़ देखने को मिल जाते हैं और केवल वीडियोज़ देखने के बदले आपको कुछ पैसे मिल जाते हैं।

MakeDhan App से पैसे कमाने के 3 तरीके हैं। पहला तरीका है वीडियो देख कर पैसे कमाना, दूसरा तरीका है Daily Rewards हासिल करना और तीसरा तरीका है Refer and Earn का।

सबसे पहले तरीके की बात करें, तो आप इस एप पर वीडियोज़ देख कर पैसे कमा सकते हैं और Paytm के द्वारा अपने बैंक अकाउंट में जमा करा सकते हैं। अगर आप इंस्टाग्राम रील्स, यूट्यूब या फेसबुक शॉट्स देखते है तो उसे देखने के बजाय MakeDhan App पर वीडियो देख कर खाली समय में आसानी से पैसे कमाएं।

Refer and Earn से पैसे कमाने के लिए आपको इस एप का Referral Link शेयर करना होगा। जब कोई व्यक्ति आपके दिए गए Referral Link से एप Download कर लेता है तो आपको 50 से 100 रूपए की आमदनी हो जाती है।

38. iRazoo App

iRazoo App भी Real Paisa Kamane Wala App है। इस एप पर भी आप वीडियो देख कर आसानी से पैसे कमा सकते है। इस App को Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप में आप ढेर सारे कॉमेडी वीडियोज़, फिल्म के ट्रेलर आदि कई अन्य मनोरंजक वीडियो देख सकते हैं।

इस एप की अपनी वेबसाइट भी है जहां पर आप Play Games, Paid Survey और तरह तरह के ऑफर्स को पूरा करके भी पैसे कमा सकते हैं।

इन सब के इलावा आप Refer and Earn से भी पैसे कमा सकते है। iRazoo App के Referral Link को शेयर करें। जब कोई व्यक्ति आपके दिए गए Link को क्लिक करके एप डाउनलोड करेगा तो आपको 500 points मिलते है। 500 points लगभग 50 रुपए के बराबर होते है। इस एप से कमाए हुए Points को कैश में कन्वर्ट करके Paypal द्वारा बैंक अकाउंट में डलवा सकते हैं।

iRazoo App पर वीडियो देखने के बदले आपको Coins मिलते है। जब आप इस एप पर 30 वीडियो देख लेते है तो $5 मिलते है, जिनको Indian Rupee में बदलें तो लगभग 410 रुपए होते हैं।

39. Skkily

Skkily App के द्वारा आप गेम खेल कर पैसा कमा सकते हैं। इस App से पैसे कमाने के लिए आपको इसमें शामिल गेम को खेलना होगा। इस गेम को खेलते समय आप एक बात का ध्यान रखें जब आप कोई गेम जीत जाते हैं तो आपको फायदा तो होगा ही लेकिन यदि आप हार जाते है तो आपके जीते हुए पैसे भी नहीं रहेंगे। इसलिए आप वही गेम खेले जिसमे आप परफेक्ट हों।

Skkily App पर Paisa Kamane Wala App Ludo भी उपलब्ध है। इसमें पैसे कमाने के लिए सिर्फ Ludo गेम खेलना ही काफी नहीं है बल्कि गेम को सोच समझ कर सावधानी से खेलना जरूरी है। गेम खेल कर आप रोज के 1000 रुपए तक आराम से कमा सकते हैं।

यह एप Google Play Store पर नहीं है। इस App को Download करने के लिए आपको इनको वेबसाइट www.skkily.com पर जाना होगा। App Download हो जाने के बाद इसमें Signup करते ही आपको 100 रुपए का बोनस मिलता है जिसे आप कुछ मिनटों के अंदर Paytm, UPI के द्वारा बैंक अकाउंट में डलवा सकते हैं।

40. GlowRoad App

Glowroad App, अमेज़ोन का ही Reselling Platform है जो अमेज़ोन द्वारा ही बनाया गया है। ये एक प्रकार का Online Paisa Kamane Wala App है जो Meesho और Shopsy के जैसा ही है। यह App 2023 का सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाला App साबित हो सकता है।

इस एप को Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप पर मौजूद प्रोडक्ट्स को आप अपने सोशल मीडिया, WhatsApp पर या अपने कॉन्टैक्ट/नेटवर्क में शेयर कर सकते हैं। एक बात का ध्यान दें जब आप कहीं पर प्रोडक्ट शेयर करते हैं तो आपको उस प्रोडक्ट का प्राइस अपने मार्जिन के साथ बताना होता है।

जब कोई व्यक्ति या आपका कोई दोस्त किसी प्रोडक्ट को पसंद करता है तो आपको प्रोडक्ट अपनी ID से Order कर के उसके असली प्राइस में अपना प्रॉफिट जोड़ कर ही Order करना है।

अगर Glow App पर किसी प्रोडक्ट का प्राइस 400 रुपए है तो आप अपना मार्जिन जोड़ कर उसे 600 रुपए या अपने हिसाब से बता कर बेच सकते है।

प्रोडक्ट Order हो जाने के बाद कुछ दिनों में ग्राहक को अमेज़ोन के द्वारा Order Deliver कर दिया जाएगा। Order Deliver हो जाने के बाद 7 दिन के अंदर आपका Extra Margin प्रॉफिट, आपके बैंक अकाउंट में आ जायेगा।

41. Tick App विडियो देखो पैसा कमाओ

Tick App भी एक प्रकार से Paisa Kamane Wala App है। अगर आप फ्री टाइम में शॉर्ट वीडियो देखना पसंद करते हैं तो Tick App आपके लिए बिलकुल सही है। इस एप में आपको विडियो देखने के पैसे मिलते है। यह एप आपको वीडियो देखने के बदले Coins देता है जिन्हे आप रियल कैश में Redeem करके बैंक खातों में डलवा सकते है।

Tick App को आप Google Play Store से डाउनलोड करके, अकाउंट बना कर, वीडियो देखना शुरू कर सकते हैं और कमाए हुए पैसे आप Paytm Wallet में भी डलवा सकते हैं। इस एप में 10,000 Coins की कीमत 100 रुपए है। अगर आप एक दिन में 4-5 घंटे वीडियो देख लेते हैं तो आप 10,000 Points आसानी से कमा सकते हैं।

Tick App से कमाए हुए पैसे बैंक अकाउंट में मंगवाना थोड़ा अलग है। इस एप से पैसे मंगवाने के लिए आपको अपनी Profile में जाकर Withdraw के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। उसके बाद आपको Paytm का ऑप्शन चुनकर अपना Paytm Number लिख कर Withdraw के ऑप्शन को क्लिक करना होता है। Tick App में Payment Request करने के बाद 7 दिनों बाद आपके Paytm में पैसे आ जायेंगे।

42. Unibit Games गेम खेलकर पैसा कमाओ

Unibit Games एक Paisa Kamane Wala App Ludo गेम है। इस एप में लूडो के Tournaments होते हैं जिन्हे खेल कर आप पैसे कमा सकते हैं। Ludo Tournament के अलावा आप Cricket की Fantasy Team भी बना सकते हैं। ये एप Game Khel Kar Paisa Kamane Wala App है।

Unibit Games में लूडो खेलते समय आपके साथ कोई Fraud नहीं होता है। आप सारे गेम्स Real Human के साथ ही खेलेंगे। Ludo गेम खेल कर आप प्रतिदिन 500 से 600 रुपए आराम से कमा सकते हैं।

Unibit Game से पैसे कमाने के लिए आपको अपना खुद का चैलेंज बनाना होगा। आप दूसरा चैलेंज भी जॉइन कर सकते हैं।

इस एप से आप दो तरीके से पैसे कमा सकते हैं। सबसे पहले तरीके में आप लूडो खेल कर पैसे कमा सकते हैं। इस एप में आप दूसरों के बनाए चैलेंज में एंटर कर सकते हैं। एंटर करने के लिए आपको एंट्री फीस देनी होगी। अगर आप लूडो गेम जीत जाते हैं तो आप, एंट्री फीस का दो गुना कमा सकते हैं। जीते हुए पैसे आप Phone Pe, Google Pay से Instantly अपने बैंक अकाउंट में Withdraw करा सकते हैं।

दूसरा तरीका है Fantasy Team बना कर खेलना। जैसे आप Dream 11 या My11 Circle पर फैंटेसी टीम बना कर रैंक करके पैसा कमाते हैं उसी तरह आप Unibit Game में Fantasy Team बना कर रैंक हासिल कर के पैसा कमा सकते हैं।

43. Vidmate Cash

Vidmate App एक विडियो डाउनलोड करने वाला एप है। अगर आप यूट्यूब या किसी और दूसरे सोशल मीडिया से वीडियो डाउनलोड करते है तो शायद आप इस एप के बारे में जानते होंगे।

Vidmate App से वीडियो देखने या डाउनलोड करने के अलावा आप इस एप में अलग अलग तरह के कार्य पूरे करके भी पैसे कमा सकते हैं। Task पूरे करने साथ आप अन्य एप्स को भी डाउनलोड कर सकते हैं। यहाँ पर आपको बहुत से Popular Apps देखने को भी मिल जायेंगे जैसे Rummy Circle आदि।

Vidmate द्वारा जब आप किसी एप को डाउनलोड करके अकाउंट बना लेते है तो आपको कुछ Coins मिलते है। Vidmate App पर 10,000 coins की कीमत ₹1 है। कोई भी App Download करने से पहले आप उस एप की डाउनलोड की कीमत देख लें, फिर ही चुनें।

Vidmate Cash App से पैसे कमाने के बहुत तरीके हैं। हम आपको कुछ ऐसे अच्छे तरीके बताएंगे जिन्हे फॉलो करके आप दिन भर के 200 से 300 रुपए आसानी से कमा पाएंगे।

इस एप में आप वीडियो देख कर भी पैसा कमा सकते हैं। यहां पर आपको हर तरह के वीडियोज़ की कैटेगरी भी देखने को मिल जाती है। आप अपने पसंद के अनुसार कैटेगरी को चुन सकते हैं, चाहें तो आप Short Video, Funny Video, Romantic Video कुछ भी देख सकते हैं।

वीडियो देखने के बदले आपको Coins मिलते हैं जिसको आप रियल कैश में कन्वर्ट करके अपने बैंक अकाउंट में डलवा सकते हैं।

Vidmate Cash आपको कुछ कार्य भी देता है इसमें आपको App Download का काम करना होता है। Vidmate आपको वीडियो देखने से ज्यादा Coins, App Download के लिए देता है। इस तरीके से कमाए हुए पैसों को भी आप आसानी से बैंक अकाउंट में मांगा सकते हैं।

Vidmate Cash को आप दूसरों के फोन में डाउनलोड करा के भी पैसे कमा सकते हैं। उसके लिए आपको इस एप का Referral Link या कोड अपने फ्रेंड्स या किसी अन्य व्यक्ति को शेयर करना होगा। जब कोई अन्य व्यक्ति आपके दिए गए कोड या लिंक से एप डाउनलोड करता है तो आपको 50,000 Coins मिलते हैं।

44. Fanclash गेम खेलकर कमाओ पैसा

ये एप Game Khel Kar Paise Kamane Wala App है। अगर आप Pubg, Freefire जैसे गेम खेलने के शौकीन है तो Fanclash App आप के लिए ही है। यह एप आपको Pubg या Freefire में होने वाले Kill के पैसे देता है।

Pubg या Freefire के Official App, आपको प्लेयर्स को Kill करने का कुछ भी नही देते हैं लेकिन अगर आप Fanclash से Pubg या Freefire खेलते है तो ये एप आपको एक Player को Kill करने के ₹5 देता है।

मान लीजिए आप 1 घंटे से Pubg या Freefire खेल रहे है और उस गेम में आपने तकरीबन 20 Players को Kill कर दिया है तो आपको 20 players मारने के ₹100 मिल जायेंगे।

जब आप Fanclash को डाउनलोड करके उसमे पहली बार Signup करेंगे तो आपको तुरंत ही एप द्वारा ₹25 का Signup Bonus मिल जाएगा। Fanclash में Signup Account बनाने के लिए आपको अपनी Gmail ID या मोबाइल नंबर देना होगा। Signup Bonus के साथ आपको इस एप की तरफ से 38 Credits भी मिलते हैं।

जैसे आप Dream 11 या My11 circle पर फैंटेसी टीम बना कर रैंक करके पैसे कमाते है वैसे ही इस एप में आप Pubg या Freefire की Fantasy Team बना सकते हैं। फैंटेसी टीम बनाने के लिए आपको एप द्वारा दिए गए Credit को खर्च करना होगा।

इन सब के साथ Fanclash App पर आपको Pubg या Freefire के Tournament भी देखने को मिल जायेंगे। Tournament Join करने के लिए आप बोनस के पैसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

45. Quora उत्तर दो पैसा कमाओ

Quora का नाम तो आज कल सब ही जानते होंगे। अगर आप सवाल जवाब करने में अच्छे हैं तो आपके लिए यह एप बहुत ही बढ़िया हो सकती है। इस एप की सहायता से आप प्रति माह कम से कम ₹15,000 रूपये तक कमा सकते हैं।

इस प्लेटफार्म पर हर व्यक्ति सवाल जवाब पूछ सकता है। अगर आप किसी विषय में अच्छी जानकारी रखते हैं तो आप भी अपना Quora Space बना कर जवाब दे सकते हैं।

आप अपने interest पर Quora Space बना सकते हैं जब कोई व्यक्ति आपसे सवाल पूछे तो आप उसका उत्तर अपने बनाए हुए Quora Space में पब्लिश कर सकते हैं। आप चाहें तो अपने Interest का Question खुद ही Search करके उसका Answer Quora Space में Publish कर सकते हैं।

Quora से पैसे कमाने के लिए आपको Quora Space बनाना होगा। Quora Space बनाने के लिए आप Quora app को डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आप एप डाउनलोड नहीं करना चाहते तो Quora की Official Website, https://www.quora.com/ पर जाकर भी Quora Space बना सकते हैं।

Quora Space पर आप जितने ज्यादा लोगो के सवाल का सही जवाब देंगे उतने ही Views आपके लिखे हुए Answer/Content को मिलेंगे। यदि आप इस प्लेटफॉर्म पर एफिलियेट मार्किटिंग करते हैं तो ये निश्चित ही सबसे अच्छा Paisa Kamane Wala App साबित हो सकता है।

Quora पर उत्तर देने के 3 मुख्य तरीके हैं।

सबसे पहला तरीका है Quora Subscription : अगर Quora Subscription द्वारा अपना जवाब या कंटेंट लिख कर Monitize करते है तो उसे पढ़ने के लिए लोग आपको पैसे देंगे।

दूसरा तरीका है Quora + Revenue Sharing : Quora का अपना खुद का Subscription मॉडल है। Quora के उत्तर पढ़ने के लिए लोग Quora Subscription खरीदते हैं। इस तरीके से आप भी अपना Answer/Content, Monitize करा सकते हैं।

तीसरा तरीका है Ad Revenue Sharing : अगर आप अपने लिखे हुए कंटेंट को Ad Revenue Sharing द्वारा Monitize करते है तो Quora आपके उत्तर पर Adsense का एक दिखाता है।

46. Dainik Bhaskar Quiz App

Dainik Bhaskar का नाम तो सब ही जानते होंगे। भारत में सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला अखबार है दैनिक भास्कर, लेकिन क्या आप जानते हैं की Dainik Bhaskar की अपनी एक एप भी है जिसके माध्यम से आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

Dainik Bhaskar App में खबरे तो पढ़ सकते हैं साथ क्विज़ भी खेल सकते हैं, जिसे खेल कर आप पैसे जीत सकते हैं। क्विज़ खेलने के अलावा आप स्क्रैच करके भी पैसा कमा सकते हैं।

Dainik Bhaskar Quiz App आपको Google Play Store पर आसानी से मिल जाएगी। Quiz खेलने के लिए एप को अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल कर लें। इंस्टॉल हो जाने के बाद आपको इस एप पर अपना अकाउंट बनाना होगा क्योंकि अकाउंट बनाए बिना आप क्विज़ नही खेल पाएंगे। अकाउंट बनाने के लिए आपको आपका मोबाईल नंबर डालना होगा। उसके बाद दैनिक भास्कर आपको 4 Digit का OTP नंबर आपके मोबाइल पर भेजता है।

अकाउंट बनाने के बाद ये एप आपसे आपका Location पूछेगा और आपको GPS On करने का ऑप्शन देगा। आपको अपने मोबाइल फोन का GPS स्टार्ट कर देना है जिससे ये एप, आपका लोकेशन ट्रेस कर सके। लोकेशन दर्ज हो जाने के बाद आप आराम से Quiz खेल सकते हैं।

हमने आपको बताया था कि Dainik Bhaskar App पर स्क्रैच करके के भी पैसे जीत सकते हैं। अगर आप रोजाना इस एप पर खबरें पढ़ते हैं तो आप इनके द्वारा दिए गए Coupons को स्क्रैच करके 5 से 10 रुपए जीत सकते हैं।

इसके अलावा आप अपने मित्रो को Dainik Bhaskar App का Invitation भेज कर भी पैसे कमा सकते हैं। Dainik Bhaskar App में आपको, आपने दोस्तों को आमंत्रित करने का ऑप्शन मिल जाता है। जब आप अपना Referral Link किसी को शेयर करते हैं और सामने वाला व्यक्ति Referral Link से एप डाउनलोड कर लेता है तो आपको ₹50 मिल जाते हैं।

Quiz में आपको सामान्य ज्ञान और Current Affairs से सम्बधित सवाल पूछे जाते हैं जिनका सही उत्तर दे कर आप पैसे कमा सकते हैं और उन पैसों को अपने Paytm में मंगा सकते हैं। दैनिक भास्कर एप निश्चित ही Paisa Kamane Wala App है लेकिन इससे आप ज्यादा अर्निंग नहीं कर सकेंगे।

47. Rush Game App

Rush Game App का नाम पढ़ते ही आप समझ गए होंगे की ये एप Game Se Paise Kamane Wala App है। इस एप में आपको लूडो के अलावा और भी बहुत से गेम खेलने को मिल जाते है। Rush App से आप रियल कैश कमा सकते हैं।

इस एप में Ludo या और कोई अन्य गेम खेलकर आप पैसे जीत सकते हैं। जीते हुए पैसे आप Paytm या दूसरे UPI Apps के द्वारा अपने बैंक अकाउंट में डलवा सकते हैं।

Rush Game App, Play Store पर उपलब्ध नहीं है। Rush Game App में गेम खेलने के लिए आपको पहले कुछ पैसे भी लगाने होंगे। इस एप से आप गेम खेल कर पैसे तो कमा सकते हैं ही, साथ में आप इस एप से Refer and Earn से भी पैसे कमा सकते हैं।

Refer and Earn के माध्यम से आप बहुत अच्छे पैसे कमा सकते हैं। जब कोई आपके दिए हुए Referral Link से Rush Game App Download करता है तो आपको तुरंत 15 रूपये मिल जाते हैं और जब वह इंसान Rush App में पैसे Deposit करता है तो आपको ₹125 रूपये मिलते हैं। इतना ही नही जब वही व्यक्ति आपके Referral Link से डाउनलोड की हुई एप में पहली बार गेम खेलता है तो आपको ₹865 मिलते हैं। इन सब रूपयो को जोड़े तो आप एक ही व्यक्ति से ₹1005 रुपए आसानी से घर बैठे कमा सकते हैं।

48. MintPro app

MintPro App जिसका नाम बदल कर TurtleMintPro App रख दिया गया है। ये ऐसा एप है जो पढ़े लिखे और प्रोफेशनली काम करने वाले लोगो के लिए बनाया गया है। इस एप के इस्तेमाल से आप लगभग ₹50,000 महीना कमा सकते हैं।

TurtleMintPro App पर आपको insurance बेचना होता है। आप किसी भी तरह का Insurance बेच सकते हैं चाहे वो Health, Car, Commercial Vehical, या Bike Insurance हो।

TurtleMintPro App के माध्यम से लोगो का Insurance करवा कर आप 15% से 25% तक कमिशन कमा सकते हैं जो सीधे आपके बैंक खातों में tranfer कर दिया जाता है।

TurtleMintPro App से Insurance sell करने लिए आपको Investment की कोई जरूरत नहीं है बस आपको ऐसे लोग चाहिए जो Insurance लेना चाहते हों। जितने ज्यादा आप Insurance sell कर पाएंगे उतना ही बड़ा कमिशन आपके पास आता रहेगा।

TurtleMintPro App से Insurance Sell करने के बाद से ठीक एक महीने बाद आपका कमिशन आपके बैंक अकाउंट में पहुंचा दिया जाता है। अगर आपने 10 से 30 तारीख के बीच में Insurance Sell किए तो अगले महीने की 10 से 30 तारीख में आपको पैसे मिल जाते हैं।

49. Tradex App

Tradex App एक ऐसा Paisa Kamane Wala App है जहां आप Opinion Trading करके घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। अगर आप Opinion Trading के बारे में नही जानते है तो आपको बता दे की Opinion Trading में आपको सिर्फ ‘हां’ या ‘ना’ में जवाब देना होता है।

अगर आपसे पूछे सवाल का जवाब आप सही देते हैं तो आप पैसे जीत जाते हैं। ये सवाल कोई सामान्य ज्ञान या करेंट अफेयर्स पर नही होते हैं, ये सारे सवाल अनुमानित होते हैं जिसका आपको अंदाजा लगाना होता है।

यहां पर सवालों का जवाब देने के लिए आपको कुछ पैसे लगाने होते है। अगर आपका जवाब ठीक होता है तो आपको लगाए हुए पैसे का 10 गुना ज्यादा मिल जाता है। उदाहरण के तौर पर यदि आपने ₹50 रूपए लगाए और आपका जवाब सही निकला तो आपको ₹500 मिलेंगे।

Tradex App Download करके आपको इस पर एक अकाउंट बनाना होता है। अकाउंट बना लेने के बाद आपको सवालों के लिए भी कैटेगरी मिल जाती है जैसे: Cricket, Finance, News, Media आदि।

जिस कैटेगरी के बारे में आप ज्यादा जानकारी रखते हैं उस कैटेगरी को क्लिक करके हां या ना में जवाब देना शुरू करें। हमने आपको बताया था कि आपके द्वारा लगाए हुए पैसे 10 गुना हो जाएंगे अगर आपका जवाब सही निकलता है तो, लेकिन अगर आपका दिया हुआ जवाब गलत हो जाए तो आप अपने लगाए हुए पैसे गंवा भी सकते हैं।

फॉरेक्स ट्रेडिंग एप से कमाऐं 2,000 से 50,000 प्रतिदिन

 अब हम आपको फॉरेक्स ट्रेडिंग से सम्बधित Paisa Kamane Wala App के बारे में जानकारी दे देते हैं। ध्यान रहे फॉरेक्स ट्रेडिंग एप में आपका पैसा ज्यादा जोखिम मे हो सकता है। इन एप्स में जितने जल्दी पैसों की कमाई होती है उतनी ही जल्दी आपका पैसा चला भी जाता है। अत: आपसे अनुरोध है कि यदि आप इन एप्स का इस्तेमाल करके पैसा कमाना चाहते हो तो आपको ज्यादा सावधानी बरतनी होगी।

आईऐ अब आपको कुछ फॉरेक्स ट्रेडिंग एप्स के बारे में बता देते हैं। फॉरेक्स ट्रेडिंग में भारी नुकसान होने की संभावना भी होती है, इसलिए फॉरेक्स ट्रेडिंग करने से पहले आपको समझना आवश्यक होता है कि यह कैसे काम करता है और इससे आपको क्या लाभ और हानि हो सकती हैं।

फॉरेक्स ट्रेडिंग में पैसे कमाने के लिए, आपको अच्छे समय पर ट्रेड करना और समझदार निवेश के फैसले लेने की जरूरत होती है। आपको शुरुआत में अधिक जोखिम लेने से बचना चाहिए और अपनी निवेशक क्षमता के अनुसार ट्रेडिंग करना चाहिए।

यदि आप फॉरेक्स ट्रेडिंग एप के माध्यम से पैसे कमाने की रुचि रखते हैं, तो आपको पहले एक डेमो खाते पर अभ्यास करना चाहिए जिससे आप बिना नुकसान होए समझ सकेंगे कि इसमें कैसे काम करना होता है। इसके अलावा, आप एक अच्छा फॉरेक्स ट्रेडिंग एप चुन सकते हैं जो आपको ट्रेडिंग के लिए उपयोगी टूल और जानकारी प्रदान करते हैं।

50. MetaTrader 5

मेटाट्रेडर 5 एक मशहूर ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है, जिसे इस्तमाल करके आप फॉरेक्स, स्टॉक्स, कमोडिटीज़ और फ्यूचर्स के ट्रेडिंग कर सकते हैं। लेकिन इस प्लेटफॉर्म से सीधा पैसा कामना आसान नहीं है, क्योंकि इसके लिए आपको पहले ट्रेडिंग के बारे में सही तरीके से समझना होगा और फिर उसके बाद ही आप इस प्लेटफॉर्म से कमाई कर सकते हैं।

कुछ टिप्स को फॉलो करके आप मेटाट्रेडर 5 से पैसा काम कर सकते हैं:

  • ट्रेडिंग के बारे में सही तरीके से जानकरी प्राप्त करें: ट्रेडिंग के बारे में सही तरीके से समझ बहुत जरूरी है। आप इंटरनेट से और बुक्स से ट्रेडिंग के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • डेमो अकाउंट से शुरू करें: अगर आपको ट्रेडिंग के बारे में बिलकुल भी नॉलेज नहीं है तो आप डेमो अकाउंट से शुरू कर सकते हैं। इसमें आपको वर्चुअल मनी मिलेगा जिसके साथ आप ट्रेडिंग कर सकते हैं और इसे आपको ट्रेडिंग के बारे में प्रैक्टिकल नॉलेज भी मिल जाएगा।
  • ट्रेडिंग रणनीति तय करें: ट्रेडिंग रणनीति तय करना बहुत जरूरी है। आपको पता होना चाहिए कि किस तरह के ट्रेड आप लेंगे, किस टाइम फ्रेम में ट्रेडिंग करेंगे, और किस इंडिकेटर्स का इस्तमाल करेंगे। इसके लिए आपको अपने ट्रेडिंग स्टाइल को समझना होगा और फिर उसके हिसाब से ट्रेडिंग स्ट्रैटेजी तय करनी होगी।
  • रिस्क मैनेजमेंट को समझें: रिस्क मैनेजमेंट बहुत जरूरी है। आपको पता होना चाहिए कि आप एक बार में कितना नुकसान बर्दाश्त कर सकते हैं और उसके हिसाब से आप अपनी ट्रेड के स्टॉप लॉस और टेक प्रॉफिट लेवल तय करेंगे।
  • इकनॉमिक कैलेंडर को फॉलो करें: इकोनॉमिक कैलेंडर को फॉलो करना बहुत जरूरी है क्योंकि इससे आप पता कर सकते हैं कि किस इवेंट के बाद मार्केट में वोलैटिलिटी बढ़ा सकती है। आप आर्थिक कैलेंडर से पता कर सकते हैं कि कौन सा इवेंट कब होने वाला है और उसके हिसाब से आप अपनी ट्रेडिंग स्ट्रैटेजी तय कर सकते हैं।
  • डिसिप्लिन मेनटेन करें: ट्रेडिंग में डिसिप्लिन मेंटेन करना बहुत जरूरी है। आपको अपनी ट्रेडिंग स्ट्रैटेजी को फॉलो करना होगा और इमोशंस पर कंट्रोल रखना होगा।

51. ForexTime

ForexTime (FXTM) एक लोकप्रिय Paisa Kamane Wala App है जिसके द्वारा आप फॉरेक्स ट्रेडिंग कर सकते हैं। फॉरेक्स ट्रेडिंग में आप एक करेंसी पेयर को खरीद सकते हैं और दूसरे करेंसी पेयर को बेच सकते हैं, जिससे आप थ्रू प्रॉफिट कमा सकते हैं। इस एप से पैसे कैसे कमाने हैं आइये जान लेते हैं।

सबसे पहले आपको फॉरेक्स टाइम ऐप डाउनलोड करना होगा और अपना अकाउंट बनाना होगा। फॉरेक्सटाइम ऐप डाउलोड करने के बाद ट्रेडिंग खाता खोलना बहुत आसान है। आपको अपनी डिटेल्स भरनी होगी और फिर अपना आईडी और पता प्रमाण पत्र अपलोड करना होगा।

ForexTime ऐप में आपको बहुत सारे ट्रेडिंग इंस्ट्रूमेंट्स मिलेंगे जैसे कि फॉरेक्स, स्टॉक्स, कमोडिटीज, इंडेक्स, क्रिप्टोकरेंसी। आपको जिस भी इंस्ट्रूमेंट में ट्रेडिंग करना है उसे सेलेक्ट करें। फॉरेक्स ट्रेडिंग में आप एक करेंसी पेयर को खरीदेते हैं और दूसरे करेंसी पेयर को बेचते हैं। आपको जिस करेंसी पेयर में ट्रेडिंग करनी है उसे सेलेक्ट करें।

ट्रेडिंग पोजीशन ओपन करने के लिए आपको अपने अकाउंट में पैसे डिपॉजिट करने होगें। फिर आप अपने ट्रेडिंग इंस्ट्रूमेंट और करेंसी पेयर के हिसाब से ट्रेडिंग पोजीशन ओपन कर सकते हैं। आपको बाय और सेल बटन दिखेगा, जिसपर क्लिक करके आप अपनी पोजीशन ओपन कर सकते हैं।

स्टॉप लॉस और टेक प्रॉफिट लेवल सेट करे बेहद जरूरी है नहीं तो आपको भारी नुकसान भी हो सकता है। स्टॉप लॉस लेवल पर आपको तय करना होगा कि आप कितना नुकसान बर्दाश्त कर सकते हैं और टेक प्रॉफिट लेवल पर आपको तय करना होगा कि आप कितना प्रॉफिट लेना चाहते हैं।

जब आपका ट्रेडिंग पोजीशन प्रॉफिट में हो जाए या आपका स्टॉप लॉस लेवल हिट हो जाए तो आपको अपनी पोजीशन को क्लोज करना होगा। इसके लिए आप अपने ओपन पोजीशन पर क्लिक करके क्लोज बटन पर क्लिक करेंगे।

52. IQ Option

IQ Option एक ट्रेडिंग ऐप है। यह भी बढ़िया Paisa Kamane Wala App है लेकिन जोखिम भरा भी है। इसमे आप फॉरेक्स, स्टॉक्स, कमोडिटीज, क्रिप्टोकरेंसी जैसे इंस्ट्रूमेंट्स के थ्रू ट्रेडिंग कर सकते हैं। लेकिन ट्रेडिंग में कोई भी निवेश करने से पहले, आपको ट्रेडिंग और मार्केट के बारे में अच्छी तरह से समझना जरूरी है।

ट्रेडिंग एक जोखिम भरी गतिविधि है और आपको बाजार की गतिविधि को सही तरह से विश्लेषण करने की जरूरत होती है। अगर आप मार्केट की मूवमेंट सही से नहीं समझते पाते हैं, तो आप अपने इन्वेस्टमेंट फंड को खो भी सकते हैं। इसलिए, ट्रेडिंग करने से पहले आपको ट्रेडिंग और बाजार की सही तरह से जानकारी और विशेषज्ञता होनी चाहिए।

अगर आपको ट्रेडिंग के बारे में सही तरह की नॉलेज है और आप मार्केट को एनालिसिस करने में माहिर हैं, तो आप IQ Option ऐप के थ्रू ट्रेडिंग करके पैसे कमा सकते हैं। लेकिन, अगर आप इस काम में नये हैं और ट्रेडिंग के बारे में अभी तक जानकारी नहीं है, तो आपको सबसे पहले ट्रेडिंग और मार्केट के बारे में पूरी जानकारी लेनी चाहिए।

इसके अलावा, ट्रेडिंग में निवेश करने से पहले आपको अपने वित्तीय स्थिति और जोखिम लेने की क्षमता पर भी विचार करना चाहिए। अगर आपको ट्रेडिंग के बारे में पूरी जानकारी है और आप अपने वित्तीय लक्ष्य और जोखिम उठाने की क्षमता को विचार करके ट्रेडिंग करना चाहते हैं, तो आप IQ Option App से आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

दोस्तों उम्मीद आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी Paisa Kamane Wala App अवश्य ही पसन्द आई होगी। यदि आप हमारी जानकारी से असंतुष्ट है तो कृपया हमें नीचे दिये गऐ कमेंट बॉक्स में रिप्लाई करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.