“स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज को लहराता देख मेरा दिल भर आया” : नीरज चोपड़ा

0 60

Neeraj Chopra : जैवलिन थ्रो में ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने रविवार को लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने का अवसर मिलने के बाद आभार व्यक्त किया। नीरज ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर खुशी ज़ाहिर करते हुए लिखा कि “एक एथलीट और एक सैनिक के रूप में, जब मैं राष्ट्रीय ध्वज को ऊंचा लहराता हुआ देखता हूं, तो मेरा दिल भावुक हो जाता है।” इसके अंत में “जय हिंद” लिखते हुए नीरज ने अपनी बात पूरी की।

नीरज चोपड़ा के ट्वीट पर फैन्स ने काफी प्यार दिखाया। फैन्स ने उन्हें भारत का नाम रोशन करने की और टोक्यो में तिरंगे को ऊंचा लहराने के लिए भी बधाई दी।

https://twitter.com/Neeraj_chopra1/status/1426789967657795584

पीएम मोदी ने भारत के ओलंपियनों को दी शाबाशी

राष्ट्र को संबोधित करते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने भाषण में कहा कि “ओलंपियनों ने टोक्यो ओलंपिक में भारत को गौरवान्वित किया है। ओलंपिक में, युवा पीढ़ी ने भारत का गौरव बढ़ाया है”, उन्होंने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि “देश का नाम रोशन करने करने वाले एथलीटों की उपलब्धि के लिए जोरदार तालियां बजाएं” नीरज चोपड़ा समेत 32 ओलिंपिक विजेता खिलाडियों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल लाल किले पर आमंत्रित किया गया।

विजेताओं के साथ-साथ भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के दो अधिकारियों को भी स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया। लगभग 240 ओलंपियन, सहयोगी स्टाफ, भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) और खेल महासंघ के अधिकारियों को भी प्राचीर के सामने ज्ञान पथ की शोभा बढ़ाने के लिए आमंत्रित किया गया।

TNG App Install

अन्य खिलाड़ियों ने भी किया नाम रोशन

टोक्यो ओलंपिक 2020 में जैवलिन थ्रो चैंपियन नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के ऐतिहासिक स्वर्ण पदक के अलावा, भारत को छह अलग-अलग खेल श्रेणियों में दो रजत और चार कांस्य पदक मिले हैं। रवि कुमार दहिया और मीराबाई चानू ने कुश्ती (57 kg) और भारोत्तोलन (49 kg महिला) में रजत पदक जीते।

वहीं दूसरी ओर पीवी सिंधु ने वुमैन सिंगल बैडमिंटन में Bronze Medal जीता। लवलीना बोरगोहेन ने महिला वेल्टरवेट बॉक्सिंग में और बजरंग पुनिया ने भी कुश्ती (65 किग्रा) में कांस्य पदक जीते। भारतीय पुरुष टीम ने भी 41 साल बाद हॉकी में कांस्य पदक जीतकर इतिहास के पन्नों पर अपना नाम दर्ज किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.