अब आम आदमी पार्टी से सीख रही है दूसरी राज्य सरकारें : अरविंद केजरीवाल

0 51

Arvind Kejriwal : 15 August के मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता को दिल्ली की तरक्की पर भाषण दिया। इसके साथ ही उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट पर भी ट्वीट किया कि “अब दूसरी राज्य सरकारें दिल्ली से सीख रही हैं। गोवा की सरकार 16 हज़ार लीटर पानी मुफ़्त देने की बात कर रही है। कई राज्य सरकारों ने मोहल्ला क्लीनिक बनाने शुरू कर दिए हैं। कुछ राज्य मुफ़्त बिजली देने की बात करने लगे है। ये दिल्ली के लिए गर्व की बात है।”

Source : Twitter Arvind Kejriwal

दिल्ली के बदलावों पर दूसरे राज्यों में चर्चा : Arvind Kejriwal

बीते 5 सालों में दिल्ली में हुए बदलावों की बात करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “मुझे बेहद खुशी होती है जब दिल्ली में आए बदलावों की बाकी राज्य भी चर्चा कर रहे हैं” साथ ही उन्होंने कहा कि “उन्हें देख कर गोवा की सरकार ने भी अपने निवासियों को 16,000 लिटर पानी मुफ्त देनी की बात कही है” CM Arvind Kejriwal का कहना है कि बाकी राज्य भी दिल्ली को फॉलो करते हुए नजर आयेंगे।

दिल्ली के स्कूलों में देशभक्ति का पाठ्यक्रम

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 74 सालों में हमने अपने बच्चों को फीजिक्स, कैमेस्ट्री, मैथ्स और ज्योग्राफी पढाई लेकिन देशभक्ति नहीं सिखाई थोड़ी कमी रह गई पढ़ाई में। उन्होने कहा इस खुशी के अवसर पर आज से दिल्ली के स्कूलों में देशभक्ति का पाठ्यक्रम पढ़ाया जाऐगा। दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीटर पर ट्वीट भी किया जिसमें उन्होने लिखा “बच्चे देश का भविष्य हैं, अगर आज हमने बच्चों को देश की बागडोर संभालने के लिए तैयार कर दिया तो देश का भविष्य सुनहरा होगा। इसलिए अब दिल्ली के स्कूलों में हम बच्चों को देशभक्ति पाठ्यक्रम द्वारा देश से प्यार करना सिखाएंगे।”

TNG App Install

भारत में शुरू होगा नया कोन्सेप्ट

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जनता को ये आश्वासन दिया कि “किसी भी व्यक्ति की आम जरूरतों को पूरा करना सरकार का काम है” इसके साथ ही अरविन्द केजरीवाल ने उदाहरण देते हुए कहा कि यदि कोई बच्चा इस देश में जन्म लेगा और उसके पास पैसे नहीं हुए तो क्या उसे पानी रोटी और बिजली नहीं मिलेगी”। अपनी बातों को आगे बढ़ाते हुए उन्होने यह भी कहा कि आम जरूरतों का ध्यान सरकार को रखना चाहिए और मुफ्त में वो सभी चीजें उपलब्ध करवानी चाहिए जिसकी जरूरत एक आदमी को पड़ती है।

केजरीवाल सरकार की दिल्लीवासियों को सुविधाऐं

  • सभी दिल्ली वासियों को 20,000 लिटर पानी मुफ्त
  • 200 यूनिट बिजली तक की छूट हर परिवार को उपलब्ध
  • दिल्ली के हर बच्चे को अच्छी और मुफ्त शिक्षा
  • यदि कोई बीमार पड़ जाए तो उसके लिए मुफ्त दवाइयां और अच्छे अस्पतालों में इलाज
Leave A Reply

Your email address will not be published.