‘गजोधर भैया’ एक्ट से मशहूर राजू श्रीवास्तव के जीवन की वो यादें जो आप नहीं जानते होंगे

0

नई दिल्ली, कॉमेडी का पर्याय बन चुके राजू श्रीवास्तव जो ‘गजोधर भैया’ एक्ट से सबके दिलों में जगह बना चुके थे, दुनिया को हंसाते-हंसाते अचानक रूला गऐ। बॉलीवुड में एक कॉमेडियन (Life Facts of Raju Srivastav) के तौर पर उन्होने काफी नमा कमाया और आज, बुधवार 21 सितंबर की सुबह, दुनिया को लोटपोट करने वाला कॉमेडी का बादशाह, हमेशा-हमेशा के लिए शांत हो गया। राजू श्रीवास्तव पिछले महीने की 10 तारीख को जिम में एक्सरसाईज़ करते हुए अचानक गिर पड़े थे जिसके बाद उनका इलाज, दिल्ली के एम्स अस्पताल में चल रहा था।

डॉक्टरों द्वारा उनके दिमाग में कुछ इंजरी बताई गई थी और पिछले एक महीने से उनका इलाज चल रहा था। कई बार उनके अच्छे होने की भी खबरें आईं लेकिन बुधवार की सुबह, वे दुनिया को अलविदा कह गये। वे 58 वर्ष के थे।

Sponsored Ad

राजू श्रीवास्तव के जीवन की अहम यादें (Life Facts of Raju Srivastav)

हम आपको, किंग ऑफ कॉमेडी, राजू श्रीवास्तव के जीवन की कुछ ऐसी यादें (Life Facts of Raju Srivastav) बताने जा रहे हैं जो शायद आप नहीं जानते होंगे। राजू श्रीवास्तव ने कई रियलिटी शो और लगभग 20 बॉलीवुड फिल्मों में 2 दशकों तक काम किया जिसमें ‘द कपिल शर्मा शो’ और ‘बिग्ग बॉस’ सीज़न-3 भी शामिल है।

‘मैने प्यार किया’ से शुरू बॉलीवुड सफर

राजू श्रीवास्तव ने अपना बॉलीवुड का सफर, फिल्म ‘मैने प्यार किया’ से शुरू किया और इसके बाद वे शाहरूख खान की फिल्म ‘बाज़ीगर’ में भी नज़र आऐ लेकिन उन्होने ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चेलैंज’ से अपने स्टेंडअप कॉमेडियन करियर की शुरूआत की और इस कॉमेडी शो में उन्होने तीसरा स्थान प्राप्त किया था, इसके बाद वे कामयाबी की सीढ़ियां लगातार चढ़ते गऐ।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

दूसरे सीज़न में जीता टाईटल

सीज़न 1 के बाद, उन्होने कॉमेडी शो, ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चेलैंज’ के दसरे सीज़न में पहला स्थान प्राप्त किया और इसमे उन्होने ‘द किंग ऑफ कॉमेडी’ का टाईटल जीता।

पाकिस्तान से मिली धमकियां

राजू श्रीवास्तव ने अंडरवर्ल्ड डॉन पर भी कई जोक्स बनाऐ, जिसके बाद उनकी ओर से ये कहा गया कि उन्हे पाकिस्तान और अंडरवर्ल्ड से धमकी भरे कॉल मिल रहे हैं, उन्होने ये आरोप लगाया कि उन्हे इस तरह के जोक्स नहीं बोलने के लिए धमकाया गया है।

‘नच बलिये’ में दिखा अलग रूप

राजू श्रीवास्तव ने डांस के बड़े रियलिटी शो ‘नच बलिये’ में भी भाग लिया था जिसमें उन्होने अपनी पत्नी, शिखा राजू के संग जोड़ी बनाई थी। इस शो को, वे जीत नहीं सके लेकिन अपनी कॉमेडी के ज़रिये उन्होने लोगों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ी।

राजू का राजनीतिक सफर

उन्होने 2014 के लोकसभा चुनावों में भाग लिया। उस समय वे समाजवादी पार्टी की ओर से प्रत्याशी रहे लेकिन उसके बाद समाजवादी पार्टी से भारतीय जनता पार्टी में आ गऐ।

‘स्वच्छ भारत अभियान’ का हिस्सा

Sponsored Ad

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राजू श्रीवास्तव को स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बनाया गया। उसके बाद वे कई बार स्वच्छता को प्रोत्साहन देते हुए भी दिखाई दिये। स्वच्छ भारत अभियान के विज्ञापनों और विडियोज़ में स्वच्छता को प्रोत्साहित करते दिखाई दिये।

​कपिल की फिल्म ‘फिरंगी’ में अभिनय

राजू श्रीवास्तव और कपिल शर्मा के बीच गहरी दोस्ती रही है और इसी के मद्देनज़र कॉमेडियन कपिल शर्मा ने राजू को अपनी पहली फिल्म ‘फिरंगी’ में भी रोल दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.