भारत और ऑस्ट्रेलिया T20 सीरीज़ में रिकी पोंटिंग और राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट कोहली

0

नई दिल्ली, आज से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच T20 सीरीज़ का पहला मैच खेला जाना है। पहला T20 मैच चंडीगढ़ के PCA IS बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा। दो देशों के बीच होने वाली इस सीरीज़ में कई रिकॉर्ड टूट सकते हैं। इस सीरीज़ में विराट कोहली सर्वाधिक शतकों का नया रिकॉर्ड (Virat Kohli Records) कायम करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं। बता दें, सर्वाधिक शतक का रिकॉर्ड सचिन तुदुंलकर के नाम है जिन्होने सभी फॉर्मेट में 100 शतक लगाऐ हैं, सचिन के बाद रिकी पोंटिंग और विराट कोहली 71-71 शतक लगाकर दूसरे स्थान पर बने हुए हैं।

रिकी पोंटिंग से आगे निकलने का मौका (Virat Kohli Records)

Sponsored Ad

विराट कोहली ने एशिया कप में अफगानिस्तान के विरूद्ध मात्र 61 गेंदों का सामना करके 122* रनों की नाबाद पारी खेली थी जो उनका 71 वां शतक था। यदि इस सीरीज़ में विराट कोहली एक ओर शतक बना लेते हैं तो वे 72 शतकों के साथ सचिन के बाद दूसरे स्थान पर आ जाऐंगे। आपको बता दें अफगानिस्तान के विरूद्ध विराट कोहली का शतक, 3 साल के लंबे अंतराल के बाद आया था।

राहुल द्रविड़ को भी पीछे छोड़ सकते हैं विराट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच T20 सीरीज़ में विराट कोहली एक अन्य रिकॉर्ड (Virat Kohli Records) को तोड़, राहुल द्रविड़ से भी आगे निकल सकते हैं। राहुल द्रविड़ ने सभी फॉर्मेट में 509 मैचों से 605 पारियों में खेलते हुए 24,208 रन बनाऐं हैं और वे इस लिस्ट में छठे नम्बर बने हुए हैं। विराट कोहली ने सभी फॉर्मेट में 468 मैचों से 522 पारियों में 24,002 रन बनाये हैं और वे सातवें स्थान पर हैं। वे राहुल द्रविड़ से मात्र 207 रन दूर हैं। यदि विराट कोहली इस सीरीज़ में 207 रन बना लेते हैं तो वे राहुल द्रविड़ से आगे निकल, छठे नम्बर पर आ जाऐंगें।

सचिन तेंदुलकर पहले स्थान पर

Sponsored Ad

Sponsored Ad

क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम है। सचिन ने 664 मैचों से 782 पारियों में 34,357 रन बनाऐ हैं। आपको बता दें कि सचिन के समय में खेलने वाले सभी खिलाड़ी क्रिकेट से सन्यास ले चुके हैं। मात्र विराट कोहली ही हैं जो अभी भी इस रेस में बने हुए हैं लेकिन विराट कोहली अभी भी सचिन के रिकॉर्ड से काफी दूर हैं। विराट कोहली, सचिन से अभी भी लगभग 10,000 रन दूर हैं और वे सचिन के रिकॉर्ड (Virat Kohli Records) की बराबरी कर पाऐंगे या नहीं ये तो समय ही बताऐगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.