COVID-19 के मद्देनज़र ICC ने World Cup League-2 की तीन श्रृंखलाऐं रोकी

0 74

COVID-19 महामारी को देखते हुए ओमान में होने वाली श्रृंखला अब रोक दी गई है ये श्रृंखला अमेरिका और नेपाल के खिलाफ खेली जानी थी। इसी के साथ पापुआ न्यू गिनी की क्रिकेट श्रृंखला को भी स्थगित कर दिया गया है जिसमें ओमान और स्कॉटलैंड भी खेलने वाले थे।

इंटरनेशल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने विश्व कप लीग 2 की तीन श्रृंखलाऐं रोक दी हैं और किसी अन्य विकल्प को खोजा जा रहा है।

World Cup League-2 तीनों श्रृंखलाऐं स्थगित

ICC की गवर्निंग बॉडी ने शुक्रवार, 12 फरवरी को एक विज्ञप्ति में कहा कि श्रृंखलाओं को रोकने के पीछे, विभिन्न देशों के बीच मौजूदा यात्राओं को लेकर प्रतिबंध है, मैचों से पहले क्वारें​टींन के लिए समय भी आवश्यक और हाल ही में COVID-19 मामलों में वृद्धि भी हुई है।

संबंधित सरकारों और सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों के परामर्श के बाद तीनों श्रृंखलाओं को स्थगित करने के लिए निर्णय लिया गया है।

तालिका में टॉप पर होने के कारण ओमान को 19 से 28 मार्च के बीच अमेरिका और नेपाल के खिलाफ क्रिकेट श्रृंखला खेलनी थी वहीं पापुआ न्यू गिनी (PNG) को 14 को 24 अप्रैल के बीच ओमान और स्कॉटलैंड खिलाफ मेजबानी करनी थी।

TNG App Install

आईसीसी के हेड ऑफ इवेंट्स क्रिस टेटली ने कहा “खिलाड़ियों, कोचों, अधिकारियों और दर्शकों की रक्षा करना ICC की प्राथमिकता है। हमने मेजबान और श्रृंखला में भाग लेने वाले सदस्यों के साथ स्थिति का जायजा लिया और वर्तमान यात्रा प्रतिबंधों को ध्यान में रखते हुए, सरकार और सार्वजनिक स्वास्थ्य प्राधिकरण की सलाह पर, COVID -19 के लिए क्वारेंटीन टाईम को देखते हुए श्रृंखलाओं को स्थगित किया है।”

प्रतियोगिता की अगली श्रृंखला इसी वर्ष जुलाई में निर्धारित की गई थी जिसमें स्कॉटलैंड द्वारा नेपाल और नामीबिया के खिलाफ मेजबानी करते हुए कुल छह एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले जाने थे।

क्रिकेट विश्व कप लीग 2 भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई करने  के लिए खेली जानी थी। इस तालिका में ओमान दस मैच खेलते हुए 16 अंकों के साथ के साथ शीर्ष पर है जबकि अमेरिका 12 मैचों से 12 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। इसके बाद क्रमश: स्कॉटलैंड, नामिबिया और साउदी अरब की टीमें हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.