शानदार फॉर्म में चल रहे हार्दिक पांड्या की, ICC Top 10 All Rounder रैंकिग में भारी उछाल

0

नई दिल्ली, भारतीय टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर, हार्दिक पांड्या आजकल गजब की फॉर्म में चल रहे हैं। खासतौर पर हार्दिक पांड्या का इंग्लैंड दौरा शानदार रहा है उन्होने गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी दोनों में शानदार प्रदर्शन कर क्रिकेट फैंस का दिल ​जीत लिया। इस शानदार प्रदर्शन का एक ओर फल भी हार्दिक को मिला है। उनकी, एक दिवसीस क्रिकेट में ICC Top 10 All Rounder रैंकिग में गजब की बढ़ोतरी हुई है। मंगलवार को ICC वनडे टॉप 10 ऑलराउंडर लिस्ट प्रकाशित की गई जिसमें हार्दिक पांड्या 8वें पायदान पर काबिज़ रहे हैं।

मार्च 2021 में जारी की गई ICC लिस्ट में वे 225 अंकों के साथ 12वें नम्बर के ऑलराउंडर खिलाड़ी थे।

Sponsored Ad

हार्दिक पांड्या (ICC Top 10 All Rounder)

ICC Top 10 All Rounder लिस्ट में हार्दिक को 8वां स्थान मिला है और उनके 242 अंक हैं। इस सूची में बांग्लादेश के शकिब अल हसन 394 अंकों के साथ पहले पायदान पर हैं। इसके बाद क्रमश: अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी 325 अंकों के साथ दूसरे और राशिद खान 290 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज़ हैं। चौथे और पांचवे नम्बर पर न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मिचेल सेंटनर, 253 अंक और कोलिन डी ग्रेंडहोम जिनके नाम 246 अंक हैं।

इंग्लैंड के क्रिस वोक्स 245 अंकों के साथ छठे और बांग्लादेश के मेहंदी हसन 243 अंकों के साथ सातवें नम्बर पर हैं।

इंग्लैंड दौरा बना हार्दिक के लिए खास

Sponsored Ad

Sponsored Ad

हार्दिक पांड्या के लिए इंग्लैंड सीरीज़ खास मायने रखती है। उन्होने इस सीरीज़ में गेंदबाजी और बल्लेबाज़ी दोनों से गजब का प्रदर्शन किया। हार्दिक ने 3 मैचों की वनडे सीरीज़ में, 2 पारियों में 100 रन बनाये जिसमें आखिरी वनडे की 71 रन की पारी शामिल है। इसके साथ ही उन्होने 3 मैचों में 6 विकेट भी झटके। इस गेंदबाजी प्रदर्शन में उनका सीरीज़ का आखिरी मैच भी शामिल है जिसमें उन्होने 4 विकेट लिए थे।

इस गजब के ऑलराउंडर प्रदर्शन के आधार पर हार्दिक को ‘प्लेयर आफ द सीरीज’ भी चुना गया था।

gadget uncle desktop ad

बूमराह को हुआ नुकसान

एकदिवसीय ICC Top 10 बॉलिंग रैकिंग लिस्ट में जसप्रीत बूमराह को नुकसान हुआ है। जसप्रीत बूमराह पहले पायदान से खिसकते हुए दूसरे स्थान पर आ गऐ हैं। बूमराह 703 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गऐ हैं ​जबकि पहले स्थान पर 704 अंकों के साथ न्यूज़ीलैंड के ट्रेंट बोल्ट काबिज़ हो गऐ हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.