Downloadhub | क्या 300MB Dual Audio Bollywood Movies Download सुरक्षित है?

0

अगर आप हमारी वेबसाईट पर आए हैं तो जाहिर है कि आप कोई लेटेस्ट फिल्म फ्री में देखना चाहते हैं और इंटरनेट से अपनी पंसदीदा फिल्म डाउनलोड कर सकें इसलिए हम आपको इस आर्टिकल में Downloadhub के बारे में कुछ बहुमूल्य जानकारी देना चाहते हैं। Downloadhub एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां से कोई भी व्यक्ति, नई Bollywood Movies, Marathi Movie, Hindi Dubbed Hollywood Movie या South Indian Movies आसानी से डाउनलोड कर सकता है।

आपको बता दें कि डाउनलोड हब से कोई भी फिल्म डाउनलोड करने से पहले आपको उस साईट के बारे में पूरी जानकारी लेना आवश्यक है और इस तरह आपके लिए ये जानना बहुत जरूरी हो जाता है कि डाउनलोड हब एक Pirated Website है जो भारत की तमाम फिल्मों की पायरेसी करती है जो कि गैर कानूनी काम है। एक तरह से Downloadhub भारतीय फिल्म उद्योग को बड़ा नुकसान पंहुचा रही है।

Sponsored Ad

Downloadhub वेबसाइट न केवल तमिल, तेलुगु फिल्मों की पायरेसी करती है बल्कि अन्य भाषा की फिल्मों की भी पायरेसी करती है जैसे हिंदी, अंग्रेजी, मलयालम आदि। इस तरह Downloadhub वेबसाइट डब फिल्मों की पायरेसी भी करने में माहिर है। कुछ लोगों को मनोरंजन का इतना शौक होता है कि वे इंटरनेट पर उपलब्ध किसी भी वेबसाइट से फिल्में डाउनलोड करते हैं और उन्हें मुफ्त में देखते हैं।

बता दें कि हम पायरेसी को बढ़ावा नहीं देते हैं और हम ऑनलाइन पायरेसी के सख्त खिलाफ हैं। हम कॉपीराइट अधिनियमों/खंडों को समझते हैं और उनका पूरी तरह से पालन करते हैं। हम अपने आर्टिकल के जरिये, अपने विज़िटर्स को पायरेसी के बारे में चेतावनी देना चाहते हैं और अपने विज़िटर्स को इस तरह की मूवी डाउनलोड वेबसाटों से बचने के लिए दृढ़ता से प्रोत्साहित करना चाहते हैं।

Downloadhub VIP क्या है? Downloadhub 300mb फिल्म डाउनलोड

Sponsored Ad

Sponsored Ad

Downloadhub VIP में वीआइपी, एक वेबसाइट (Domain) एक्सटेंशन है। जैसा कि हमने शुरू में ही बताया कि डानलोड हब एक गैर कानूनी पायरेटिड वेबसाइट है इसलिए ये वेवसाइट समय-समय पर अपना डोमेन एक्सटेंशन को बदलती रहती है। कभी ये अपना डोमेन एक्सटेंशन को Downloadhub lol में भी बदलता है। इस वेबसाइट पर 300Mb Movies, 1080p Movies, 720p HEVC Movies, Hindi Dubbed और Hindi TV Show Downloadhub उपलब्ध हैं।

Downloadhub
Screenshot of Website

वैसे तो हम आपको सुझाव नहीं देंगे कि आप इस साइट पर जाएं, यदि आप डाउनलोड हब पर जाना ही चाहते तो आपको बता दें कि जब भी आप किसी वेबसाइट पर जाते तो वहां आप अपनी छाप छोड़ देते हैं जिसे टेक्नीकल भाषा में Digital Foot Prints कहा जाता है और यही फुट​प्रिंट आपके लिए घातक साबित हो सकते हैं। इन साइटों पर आपके इंटरनेट के IP Address का आसानी से पता लगाया जा सकता है। Downloadhub VIP के बारे में ओर भी रोचक जानकारी के लिए हमारे साथ बनें रहें।

Downloadhub से Movie Download कैसे करते हैं?

हम आपको सलाह नहीं देंगे कि आप इस साइट से कोई भी फिल्म डाउनलोड करें फिर भी यदि आप करना ही चाहते हैं तो आपको रिस्क का सामना करना पड़ सकता है। आप गूगल पर सर्च करें Downloadhub. इस तरह से ये साइट गूगल सर्च रिज़ल्ट पर सबसे उपर आती। इस साइट का डोमेन एक्सटेंशन कुछ भी हो सकता है। वेबसाईट के होम पेज पर आपको कई लेटेस्ट फिल्में दिखाई देंगी जिन्हे आप डाउनलोड कर सकते हैं।

यदि आपकी मनपसन्द फिल्म यहां पर दिखाइ न दे तो आप होम पेज पर दिये गये सर्च बॉक्स में ​फिल्म का नाम लिखकर फिल्म तलाश सकते हैं और ऐसा करने पर भी यदि आपको फिल्म नहीं मिलती है तो आप “Request for Movies” पर क्लिक करके आप अपनी मनपसंद फिल्म स​बमिट कर सकते हैं जो कुछ समय बाद इस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध करा दी जाती है।

होम पेज पर कई कैटेगिरी बनाई गई हैं जैसे कि 300Mb Movies, 1080p Movies, 720p HEVC Movies, Hindi Dubbed और Latest Bollywood, Hollywood, Tollywood आदि। कोई भी व्यक्ति अपनी आवश्यकता के अनुसार फिल्म देख सकता है। डाउनलोडहब कुछ अन्य सुविधाएँ भी देता है जैसे “माई कलेक्शन” और “ट्रेंडिंग मूवीज़”, जहाँ लोग नई रिलीज़ फ़िल्मों और मूवी ट्रेलरों की सूचनाएँ प्राप्त करते हैं। ये सुविधाएँ लोगों के अनुभव को ओर अधिक इंटरैक्टिव और मज़ेदार बनाती हैं।

Downloadhub टेलीग्राम चैनल

डाउनलोड हब वेबसाइट के चलाने वाले, टेक्नीकली बहुत स्ट्रांग हैं क्योंकि वे समय-समय पर अपने डोमेन का नाम बदल देते हैं और तो और वे अपना एक टेलीग्राम चैनल भी चलाते हैं ​जो कि आसानी से टेलीग्राम एप पर सर्च करने से सामने आ जाता है। डाउनलोड हब का नेटवर्क इतना बड़ा हो चुका है कि टेलीग्राम पर भी सभी फिल्मे आसानी से उपलब्ध होती हैं लेकिन आपको बता दें कि पायरेसी से फिल्म निर्माताओं को बहुत नुकसान होता है क्यूंकि एक फिल्म को तैयार करने के लिए करोड़ों रूपये खर्च होते हैं और एसे प्लेटफॉर्म पर करोड़ों की फिल्में मुफ्त में ही उपलब्ध हो जाती है इसलिस लोग फिल्म देखने के लिए सिनेमा घरों तक नहीं जाते।

Sponsored Ad

पायरेसी करने वालों पर और इस तरह की वेबसाइटों पर कई शिकायतें भी दर्ज होती हैं जिस पर इन साइटों को सर्च इंजिन से हटा दिया जाता है लेकिन फिर भी ये शातिर लोग सर्च इंजिन में आ ही जाते हैं। Downloadhub संगीत और Hindi TV Show जैसी अन्य सामग्री भी प्रदान करता है जिन्हे स्वतंत्र रूप से डाउनलोड किया जा सकता है। यूज़र्स, कई TV Series के सभी प्रकार के गाने या पूरे एपिसोड के साथ अपनी प्लेलिस्ट भी बना सकते हैं।

thenewsgale.com केवल आधिकारिक मूवी प्लेटफार्म का ही समर्थन करता है जो कानूनी रूप से इंटरनेट पर फिल्म देखने का अधिकार देते हैं जैसे कि Disney+ Hotstar, Netflix, Zee5, Amazon Prime Video आपको इन सेवाओं के लिए थोड़ा पैसा खर्च करना होता है।

Downloadhub पर HD क्वालिटी प्रिंट

Downloadhub .com का होम पेज लगभग सभी नई बॉलीवुड, हॉलीवुड, हिन्दी डब्ड फिल्में HD Quality में प्रदान करता है लेकिन नई रिलीज़ पायरेटेड फिल्में कैमरा प्रिंट में, रिलीज़ के तुरंत बाद ही वेबसाइट पर अपलोड हो जाती हैं और कुछ हफ्तों के बाद उन्हें एचडी क्वालिटी में उपलब्ध करा दिया जाता है। आप ये साचिये कि यदि किसी को इंटरनेट पर फ्री में ही HD Quality Movies देखने को मिल जाऐ तो क्या वो सिनेमाघर तक जाऐगा?

जैसा कि हमने बताया कि डाउनलोड हब के डोमेन एक्सटेंशन समय-समय पर बदलते रहते हैं। साइट को बनाने वाले अभी तक किस-किस एक्सटेंशन का प्रयोग कर चुके हैं अब वो आपको बताते हैं।

Downloadhub Domain Extentions
downloadhub .indownloadhub. Ws
downloadhub linkdownloadhub life
downloadhub hostdownloadhub cfd
www downloadhub comdownloadhub name
downloadhub prodownloadhub buzz
downloadhub inkdownloadhub ninja
downloadhub moviesdownloadhub org
downloadhub citydownloadhub kim
downloadhub windownloadhub fit
downloadhub blogdownloadhub. Vip
downloadhub fansdownloadhub run
downloadhub cooldownloadhub kim

Downloadhub से मिलती जुलती वेबसाइट

ऐसा नहीं है कि इंटरनेट पर एक ही इस तरह की वेबसाई है जहां Bollywood Movies, Marathi Movie, Hindi Dubbed, Hollywood Movie, South Indian Movies 300mb में उपलब्ध हैं बल्कि इंटरनेट पर ऐसी कई साइट हैं जहां सभी फिल्मों का कॉपीराइट कंटेंट आसानी से उपलब्ध है जैसे कि Filmywap, Kuttymovies, Mp4moviez, Mallumv, Desiremovies. ऐसी वेबसाइट बहुतायत में इंटरनेट पर उपलब्ध हैं। सरकार द्वारा फिल्म उद्योग को नुकसान होने से बचाने के लिए कठोर कार्रवाही करनी चाहिए।

क्या Downloadhub सुरक्षित है?

जी नहीं। डाउनलोड हब से कोई भी फिल्म को डाउनलोड करना बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है। हमने आपको डिजिटल ​फुटप्रिंट के ​बारे में पहले ही बताया था। एसे प्लेटफार्म से फिल्म डाउनलोड करना कानून अपराध है और ऐसा करते हुए पकड़े जाने पर आप पर कानूनी कार्रवाही की जा सकती है। किसी भी इंटरनेट प्लेटफार्म से डाउनलोड और अपलोड दोनों ही गैरकानूनी है।

ये भी पढ़ें: Hotstar Mod Apk Free Download

सरकार समय-समय पर इन वेबसाईट पर बैन लगाती रहती है और हमारी ओर से आपको ये सलाह है कि आप इन प्लेटफॉर्म से दूरी बनाकर ही रहें। हांलाकि ये सब वेबसाइट गैरकानूनी है बावजूद इसके इन Movie Downloading Sites पर 720p HEVC Movies, Bollywood Mp3 song, Netflix Marathi Movies, Hindi TV Show, Mobile Movies, Hollywood Movies, Malayalam Movies, Hindi Dubbed Movies, Bollywood Movies, 300MB Movies, Tamil Movies, Telugu Movies आसानी से उपलब्ध हो रहीं हैं।

Frequently Asked Questions

प्रश्न: क्या डाउनलोड हब से फिल्म डाउनलोड करना आपके गैजेट के लिए सुरक्षित है?
उत्तर: डाउनलोड हब से फिल्म डाउनलोड करने से आपका फोन या लैपटॉप खराब हो सकता है क्योंकि इन साइटों से फिल्म डाउनलोड करने से पहले आपको बहुत सी बातों का ध्यान रखना होता है, जैसे क्या आपने कभी सोचा है कि इन वेबसाइट पर फिल्में फ्री में क्यों उपलब्ध होती हैं? हर मुफ्त चीज के पीछे वेबसाइट मालिक का कोई न कोई हित होता है। आपका डिवाइस हैक भी हो सकता है और इन साइटों पर स्कैम विज्ञापनों की भरमार होती है। इसलिए ऐसी साइटों से वीडियो डाउनलोड करना जाखिम भरा है।
प्रश्न: क्या डाउनलोड हब पर एचडी फिल्में उपलब्ध हैं?
उत्तर: जी हां डाउनलोड हब पर एचडी फिल्में उपलब्ध होती हैं लेकिन हम एक बार फिर यही कहेंगे कि ये गैरकानूनी है साथ ही आपको इससे नुकसान भी हो सकता है। पकड़े जाने पर कानूनी कार्रवाही, सजा या जुर्माना किया जा सकता है।
प्रश्न: क्या Pirated Movies Website से फिल्म डाउनलोड करना अपराध है?
उत्तर: जी हां, Pirated Movies Website से फिल्में डाउनलोड करना कानून अपराध है। ऐसा इसलिए है क्योंकि जिस वेबसाइट से आप फिल्म डाउनलोड कर रहे हैं, उनके पास किसी तरह का लाइसेंस नहीं होता जो असली निर्माता के अधिकारों का उल्लंघन है। इस अपराध के लिए जुर्माने से लेकर कारावास तक की सजा हो सकती है।
प्रश्न: मैं Movie Download के लिए अपनी डाउनलोड स्पीड कैसे बढ़ा सकता हूं?
उत्तर: कुछ आसान उपाय अपना कर आप डाउनलोड स्पीड में सुधार कर सकते हैं। इसके लिए आपके पास एक हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है। ब्राउज़र कैश मैमोरी को साफ करें, ब्राउज़र पर ऐड ब्लॉक का उपयोग करें, इस तरह आप अपनी डाउनलोड स्पीड को बेहतर बना सकते हैं।
Leave A Reply

Your email address will not be published.