PlayStation 5 पर जल्द लॉन्च के लिए तैयार ये मल्टीप्लेयर गेम, देखिये ट्रेलर

0 49

ऑनलाइन गेम लवर्स  के लिए एक खुशखबरी सामने आई है. अब जल्द ही PlayStation 5 पर मल्टीप्लेयर ऑनलाइन रोल-प्लेइंग गेम ‘Final Fantasy XIV’ लॉन्च होने वाला है. ‘द वर्ज’ के मुताबिक- डेवलपर Square Enix ने शुक्रवार को ये एनाउंसमेंट किया है कि Fantasy series के लिए Bita Version 13 अप्रैल 2021 को शुरू होगा, जो कि Playstation 5 पर गेम को लॉन्च करेगा।

Final Fantasy 14 होगा ऑनलाइन रोल-प्लेयिंग गेम

‘Final Fantasy 14’  माइक्रोसोफ्ट विंडोज के लिए बड़े पैमाने पर एक साथ कई खिलाड़ियों के साथ खेला जाने वाला ऑनलाइन रोल-प्लेयिंग गेम है जो Square Enix ने 2010 में बनाया और डेवलप किया था. Final Fantasy XI के बाद Fantasy Series का ये 14वां संस्करण है और ये दूसरा MMORPG है।

4k में प्ले होगा Final Fantasy XIV

The Verge के मुताबिक गेम का टीजर और ट्रेलर देखने से पता चलता है कि ये 4K रिसोल्यूशन वाला गेम है. वहीं गेम ऑर्गेनाइजर्स का कहना है कि इसकी लोडिंग स्पीड में सुधार होगा। आपको बता दें अगर कोई यूजर गेम के PS4 वर्जन में एनरोल्ड होगा तो बीटा के दौरान एडवांस फीचर्स के साथ इस गेम को खेल सकता है वो भी बिना किसी अतिरिक्त खर्च किए

Endwalker के तौर पर मिलेगा Extension Pack

बता दें Fantacy गेम की इस सीरीज में यूजर्स को एक एक्सटेंशन पैक भी दिया जाएगा जिसे Endwalker कहा जाएगा. Endwalker ‘Hydaelyn’ और ‘Zodiark’ की कहानी को हाईलाइट करेगा.जिसमें लाइट के योद्धा पहले से ज्यादा डिजाजस्टर का गहराई से अनुभव करेंगे. जिसमें वो Hydaelyn और यहां तक चंद्रमा तक पहुंच पाते हैं.

Endwalker एडवेंचर को नया स्टार्ट देने के लिए सारी जाँच करेगा, नए उपक्रमों के लिए रास्ता बनाएगा, लंबे समय से गेम के फैन्स और नए खिलाड़ियों को एक साथ गेम में पार्टिसिपेट करने का मौका देगा.

Source : Official Channel Final Fantasy XIV

द वर्ज के अनुसार, एक समय में जब ‘Final Fantasy 14’ 2010  में डिलीवर किया गया था उस समय गेम को बड़ी तादाद में खिलाड़ियों और एक्सपर्ट की तरफ से ढेरों रिएक्शन आए थे. इतना ही नहीं गेम को और बेहतर बनाने के लिए उस समय इस गेम के निर्माताओं ने अपना ये वेंचर बीच में ही छोड़ दिया.

गेम के डिजाइनर्स ने 2012 में गेम से जुड़े सभी काम करने वालों को छुट्टी दे दी. और फिर 2013 में ये फिर Final Fantasy XIV के रुप में रिलॉन्च किया गया और कहा गया एक Realm का पुर्नजन्म हुआ है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.