Xiaomi का पहला फोल्डेबल फोन Mi Mix Fold भारत में लॉन्च को तैयार

0 71

Xiaomi Mi Mix Fold Launch in India: आज के मॉडर्न ज़माने में स्मार्ट फोन एक आम बात हो गई है और इसी के चलते अब कम्पनियां फोल्डेबल फोन का नया ट्रेंड चला रहीं है। हर कंपनी अपना फोल्डेब्ल फोन बाज़ार में ला रही है और ऐसे में सैमसंग कंपनी के बाद अब इस ट्रेंड में Xiaomi ने भी एंट्री कर ली है।

Xiaomi कंपनी ने अपना पहला फोल्डेबल फोन चीन में मार्च 2021 में लॉन्च किया था और अब कंपनी इस फोन को चीन से बाहर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इसे भारतीय IMEI डेटाबेस पर देखा गया है, जिससे यह उम्मीद की जा रही है कि यह फोन जल्द ही भारत में लॉन्च हो सकता है. तो आइये जाने क्या है इस फोन की खासियत।

Xiaomi Mi Mix Fold के फीचर्स

यह फोन Xiaomi कंपनी द्वारा निकाला गया पहला फोल्डेब्ल फोन है और ये पहला ऐसा फोन है जिसमें Xiaomi ने Surge C1 Image Signal Processor (ISP) और Liquid Lens टेक्नोलॉजी को इस्तेमाल किया है।

Xiaomi ने अपने Mi Mix Fold फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा कंपनी ने इस फोन में 16GB LP DDR5 RAM और 512GB UFS 3.1 की स्टोरेज कपैसिटी दी है। Xiaomi ने इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है जिसमें प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल, सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल और f/2.4 अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस के साथ 13 मेगापिक्सल का सेंसर लैंस दिया है।

Xioami’s Mi Mix Fold, Courtesy: mi.com
TNG App Install

जहां तक इसके फ्रंट कैमरा की बात है तो Xiaomi ने Mi Mix Fold में सेल्फी के लिए इस फोन में 20 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर लगाया है। इन सब फीचर्स के अलावा Xiaomi ने इस स्मार्ट फोल्डेब्ल फोन में 900 Nits की पीक ब्राइटनेस और 4:3 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ 8.1 इंच की WQHD+ Flexible OLED डिस्प्ले दी है।

भारत में Mi Mix Fold अनुमानित कीमत

जहां तक चीन की बात है तो चीन में Mi Mix Fold स्मार्टफोन के बेस वेरिएंट (12GB+256GB स्टोरेज के साथ) की कीमत CNY 9,999 है जिसकी वैल्यू भारतीय रूपये के अनुसार लगभग 1,15,600 रुपए है लेकिन माना जा रहा है कि Mi Mix Fold के बेस वेरिएंट की कीमत भारत में 1,11,790 रुपए के आसपास हो सकती है।

भारत में Mi Mix Fold की लॉन्च डेट

फिलहाल Xiaomi Foldable Phone सिर्फ चीन में बिक्री के लिए ही उपलब्ध है, जहां तक इस फोन के भारत में लॉन्च होने की बात है तो अटकलें लगाई जा रही है कि यह फोन भारतीय बाज़ार में नवम्बर की 25 तारीख तक लॉन्च किया जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.