दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक कोरोना पॉज़िटिव पाए गये

1 327

सर्बिया और क्रोएशिया में आयोजित एक टेनिस प्रदर्शनी श्रृंखला में भाग लेने के बाद, मंगलवार 23 जून को दुनिया के नम्बर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविक कोरोना पॉज़िटिव पाए गये।

बेलग्रेड में और पिछले सप्ताह के अंत में ज़दर, क्रोएशिया में खेलने के बाद, सर्बिया के टॉप रैंक खिलाडियों में ये चौथे खिलाड़ी हैं जो कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं साथ ही उनकी पत्नी भी कोरोना पाज़िटिव पाई गई हैं।

Novak Djokivic ने एक स्टेटमेंट में कहा कि “जब हम बेलग्रेड आए थे तो हम परीक्षण के लिए गए थे, मेरा टेस्ट पॉज़िटिव है, ठीक वैसे ही जैसे जेलेना का है, जबकि हमारे बच्चों के टेस्ट नेगेटिव हैं।”

कोरोनावायरस महामारी के दौरान टूर्नामेंट के आयोजन और दूसरे देशों के खिलाड़ियों को यहां लाने के लिए जोकोविक की आलोचना भी हुई है।

इसके अलावा मंगलवार को विक्टर ट्रॉकी ने कहा कि उन्हें और उनकी गर्भवती पत्नी को वायरस संक्रमित होने का पता चला है जबकि बुल्गारिया के तीन बार के ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनलिस्ट ग्रिगोर दिमित्रोव ने कहा कि वे रविवार को कोरोना पाज़िटिव पाए गये थे।

बोर्ना कॉरिक ने शनिवार को ज़दर में दिमित्रोव के साथ खेला था और परीक्षण के बाद वे भी सोमवार को कोरोना पॉज़िटिव पाऐ गये।

दोनों देशों में हुए मैचों में दर्शकों द्वारा किसी भी तरह की सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया था।

इससे पहले जोकोविक ने कहा था कि वह वायरस के लिए वैक्सीन लेने के खिलाफ थे जबकि ये यात्रा के लिए अनिवार्य था। एड्रिया टूर जो सर्बिया की राजधानी में शुरू हुआ और फिर ज़डार में चला गया।

फाइनल मैच रद्द होने के बाद उन्होंने क्रोएशिया छोड़ दिया और बेलग्रेड में उनका कोरोना टेस्ट किया गया। कोरोना पॉज़िटिव होने के बावजूद उन्होने ऐक्ज़ीबिशन सीरिज का बचाव भी किया।

1 Comment
  1. Dominic says

    I want to start working. from home packing . Vileparle Mumbai phone 8850162672 WhatsApp 9892111007

Leave A Reply

Your email address will not be published.