Who is Best T20 Bowler: रिकी पॉन्टिंग ने बुमराह और शाहीन अफरीदी में किसे बताया खतरनाक, जानें यहॉं

0

नई दिल्ली, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बल्लेबाज़ रिकी पॅाटिंग, भारतीय गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और पाकिस्तानी बॉलर शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) में से किसे ज्यादा खतरनाक (Who is Best T20 Bowler) मानते हैं, इसको लेकर बात की है। आपको बता दें कि दोनों गेंदबाज़ ICC की वनडे और टेस्ट बॉलर रैंकिग में एक-एक पायदान आगे पीछे हैं। दोनो खिलाड़ी अपनी खतरनाक बॉलिंग को लेकर विश्वभर के क्रिकेटरों में चर्चा का विषय बने हुए हैं।

किसे बताया ज्यादा खतरनाक (Who is Best T20 Bowler)

Sponsored Ad

दोनों गेंदबाज़ों की तुलना करते हुए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पॅाटिंग (Ricky Ponting) ने आइसीसी के एक रिव्यू शो में बात की। उन्होने कहा कि जसप्रीत बुमराह और शाहीन शाह अफरीदी दोनों ही विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ हैं और दोनों ही अपनी टीम के लिए निर्णायक भूमिका निभाते हैं।

आपको बता दें कि आईसीसी ODI बॉलिंग रैंकिग में जसप्रीत बुमराह चौथे रैंक पर हैं और शाहीन शाह अफरीदी पांचवे रैंक पर हैं। यदि बात करें आईसीसी Test बॉलिंग रैंकिग की तो शाहीन अफरीदी तीसरे और बुमराह चौथे स्थान पर हैं।

बुमराह हैं ज्यादा खतरनाक

दोनों गेंदबाज़ों की अपनी टीम के प्रति अहम भूमिका है ऐसे में दोनों की तुलना करना (Who is Best T20 Bowler) काफी कठिन काम है। हांलांकि रिकी पॅाटिंग ने कहा कि T20 फॉर्मेट में जसप्रीत बुमराह, शाहीन शाह अफरीदी की तुलना में ज्यादा खतरनाक हैं। उन्होने कहा कि, जहां तक ऑस्ट्रेलिया में खेलने की बात की जाए तो जसप्रीत थोड़ा ज्यादा अनुभवी हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने T20 में 58 अतंरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और उन्होने 69 विकेट झटके हैं। इसके विपरीत शाहीन शाह अफरीदी ने 40, T20 अतंरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होने 47 विकेट अपने नाम किए हैं।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

चोट से उबरे हैं दोनों खिलाड़ी

पिछले कुछ समय से दोनों गेंदबाज़ विश्व क्रिकेट से दूर थे। एक तरफ जसप्रीत बुमराह, बैक इंजरी के कारण एशिया कप 2022 नहीं खेल सके थे तो दूसरी ओर पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी भी घुटने की चोट के कारण अपनी टीम से बाहर थे। बुमराह, बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब की प्रक्रिया से गुजरे हैं और शाहीन अफरीदी ने इंग्लैंड में जाकर अपने घुटने का ईलाज कराया है। उम्मीद है, दोनों खिलाड़ियों को T20 विश्वकप क्रिकेट 2022 में अपनी टीम के लिए खेलते हुए देखा जा सकेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.