WhatsApp New Features: व्हाट्सऐप में आने वाला है नया फीचर, ग्रुप एडमिन को मिलेगी ‘सुपरपावर’

0

नई दिल्ली, सोशल मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप, टेक्स्ट मैसेजिंग और विडियो कॉलिंग के लिए सबसे ज्याद उपयोग किया जाता है। अपने जानने वालों के साथ ग्रुप्स बनाने के लिए भी WhatsApp का काफी इस्तेमाल किया जाता है लेकिन कई बार WhatsApp Group को लेकर ग्रुप एडमिन्स को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है और इन्ही समस्याओं के चलते इस सोशल मैसेजिंग ऐप में WhatsApp New Features आने वाले हैं जिसमें व्हाट्सऐप के ग्रुप एडमिन्स को एक ‘सुपरपावर’ मिल सकती है।

WhatsApp New Features

Sponsored Ad

दसअसल इस मैसेजिंग ऐप में यदि कोई व्यक्ति गलत मैसेज शेयर कर देता है तो उसके पास, शेयर किये गऐ मैसेज को स्वंय के लिए या सभी के लिए डिलीट करने का ऑप्शन मिलता है। टेक वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार व्हाट्सऐप, अब इसी फीचर को आगे बढ़ाने जा रहा है। इस फीचर के जारी होने के बाद ग्रुप्स ऐडमिन्स को एक ‘सुपरपावर’ मिलने वाली है। ग्रुप्स ऐडमिन्स इस पावर का इस्तेमाल कैसे कर सकेंगे, जानते हैं।

क्या है नया फीचर

WhatsApp New Features सभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध नहीं होगा, ये केवल ग्रुप्स ऐडमिन्स को ​ही मिलने वाला है। व्हाट्सऐप के इस नये फीचर का इस्तेमाल करते हुए ऐडमिन को ये पावर होगी कि वो ग्रुप में पोस्ट किये गये किसी भी मैसेज को ‘Delete for Everyone’ कर सकता है। कई बार ऐसा होता है कि ग्रुप का कोई मेम्बर कुछ गलत मैसेज ग्रुप में डाल देता है जो ग्रुप के दूसरे लोगों के लिए उपयुक्त नहीं होता। ऐसे मैसेज का पूरे ग्रुप पर बुरा असर पड़ता है। इसलिए व्हाट्सऐप ने इस नये फीचर को ग्रुप ऐडमिन के लिए लाने का निर्णय लिया है।

जल्द मिल सकता है नया फीचर

Sponsored Ad

Sponsored Ad

ग्रुप ऐडमिन्स को ये WhatsApp New Features जल्द ही प्राप्त हो सकता है। फिलहाल इस फीचर को पहले बीटा वर्ज़न में लॉन्च किया जाएगा। सबकुछ सही रहने पर ये जल्द ही सभी ऐडमिन को मिल सकता है। यदि आपको जानना है कि ये फीचर आपके व्हाट्सऐप अपडेट पर मिला या नहीं तो इसके लिए आपको ग्रुप में किसी भी मेम्बर के मैसेज पर लॉंग प्रेस करके चैक करना चाहिए। यदि आप किसी ग्रुप मेम्बर के मैसेज को डिलीट करते हैं तो उस मेम्बर को भी ये मालूम हो जाएगा कि ऐडमिन ने मैसेज को डिलीट कर दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x