दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते नाईट कर्फ्यू के बाद अब वीकेंड कर्फ्यू घोषित

0

Weekend Curfew Imposed in Delhi: दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ने के मद्देनज़र दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट कमेटी ने सप्ताहांत (वीकेंड) पर (Weekend Curfew Delhi) लगाने का निर्णय लिया है। आज डीडीएमऐ की मिटिंग के समाप्त होने के बाद दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस कांन्फ्रेंस करके लोगों को जानकारी दी।

Weekend Curfew Delhi (दिल्ली में लगा वीकेंड कर्फ्यू)

Sponsored Ad

प्रेस कांन्फ्रेंस के दौरान उप मुख्यमंत्री ने कहा कि “मैट्रो स्टेशनों के बाहर भीड़ जमा होने के कारण, दिल्ली मैट्रो और दिल्ली की बसों को पूरी क्षमता (100% Capacity) के साथ चलाया जाऐगा।” उन्होने कहा कि DDMA ने ये सुनिश्चित किया है कि “सप्ताहांत पर (Weekend Curfew) लगाया जाऐगा ताकि कोरोना को बढ़न से रोका जा सके।”

उन्होने कहा कि दिल्ली के सभी सरकारी ऑफिस घर से काम करेंगे और प्राईवेट कम्पनियां 50 प्रतिशत क्षमता से काम करेंगी और 50 प्रतिशत कर्मचारी अपने घरों से ही अपना काम करेंगे। इसमें से जरूरी सेवाओं की कैटेगिरी को अलग रखा गया है।

पिछले 8-10 दिनों में 11000 पोज़िटिव केस

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सूचित किया कि दिल्ली में कोरोना का ओ-माईक्रोन वेरियंट तेजी से फैल रहा है। उन्होने बताया कि दिल्ली में पिछले 8 से 10 दिनों के भीतर ही 11000 पोज़िटिव केस दर्ज किये गये हैं जिनमें से 350 मरीज़ो को हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। 350 में 124 मरीज़ों को ऑक्सीजन की आवश्यकता हुई और 7 मरीजों को वेंटिलेटर की आवश्यता पड़ी है।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की लाईव प्रेस कांन्फ्रेस

आपको बता दें इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्वीटर अंकाउट पर स्वंय के कोरोना पॉज़िटिव होने की पुष्टि की है। उन्होने ट्वीट किया कि “I have tested positive for Covid. Mild symptoms. Have isolated myself at home. Those who came in touch wid me in last few days, kindly isolate urself and get urself tested.”

gadget uncle desktop ad

पिछले सप्ताह लगा था येलो अलर्ट

पिछले सप्ताह ही दिसम्बर 2021 में येलो अलर्ट के आधार पर दिल्ली में कुछ पाबन्दियां लगाई गई थीं जिसके अनुसार दिल्ली में होटर, बार और दिल्ली मेट्रों को 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ चलाने का निर्णय और नाईट कर्फ्यू (10PM to 5AM) लगाने का निर्णय लिया गया था।

सिनेमा घर, स्पॉ, मल्टीपलेक्स, जिम, स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और बेंक्वेट हॉल को बन्द कर दिया गया था। दिल्ली में पिछले 2 सप्ताह से कोरोना के केस में उछाल देखा गया है।

दिल्ली के हैल्थ डिपार्टमेंट बुलेटिन में बताया गया कि सोमवार को दिल्ली में 4099 नये केस दर्ज किये गये थे जिसका पॉज़िटिव दर 6.46 है। इसके बाद ​यहां अब तक 10986 एक्टिव केस हैं। पिछले 24 घंटे में 1 मरीज़ की मृत्यु भी दर्ज की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.