Paytm Wallet से पैसे और वर्चुअल गोल्ड चोरी का अनोखा मामला, पुलिस ने किया गिरफ्तार

0

नई दिल्ली, 08 मई। पेटीएम वॉलेट से पैसे और वर्चुअल गोल्ड की चोरी (Money Stolen from Paytm Wallet) का अनोखा मामला सामने आया है। दिल्ली के द्वारका क्षेत्र में साइबर थाने की पुलिस ने साइबर ठगी के इस अनोखे मामले में 2 आरापियों को गिरफ्त में लिया है। इन ठगों ने पहले तो एक व्यक्ति का फोन चोरी किया और फिर उस फोन के पेटीएम वॉलेट से कैश और वर्चुअल गोल्ड को अपने एकाउन्ट में ट्रांसफर किया।

डीसीपी शंकर चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार किए गये आरोपियों की, शिखर वर्मा उर्फ नितिन वर्मा उर्फ निशु और आदर्श एम नायर, उर्फ हप्पू के नाम से पहचान की गई है। दोनों आरोपी उत्तम नगर में रहते हैं।

Sponsored Ad

Money Stolen from Paytm Wallet

डीसीपी शंकर चौधरी ने बताया कि उत्तम नगर के रहने वाले संदीप वर्मा ने 20 अप्रैल को साइबर थाने में शिकायत दर्ज कराई जिसमें उन्होने बताया कि 31 जनवरी 2022 को किसी ने उनके पेटीएम वॉलेट से 6000 रूपये और वर्चुअल गोल्ड को गलत तरीके से किसी अज्ञात व्यक्ति के एसबीआई एकाउन्ट में ट्रांसफर (Money Stolen from Paytm Wallet) कर लिये हैं। उन्होने बताया कि उनका फोन एक दिन पहले 30 जनवरी को चोरी हुआ था।

मामले की छानबीन के लिए पुलिस टीम गठित

संदीप वर्मा ने दूसरे फोन में जब अपने पेटीएम वॉलेट को लागइन किया तो उन्हें इस सारी ट्रांजेक्शन के बारे में पता चला। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए पीड़ित से अन्य जानकारियां मांगी। मामले को हल करने के लिए एसीपी विजय सिंह की देखरेख में एवं एसएचओ जगदीश कुमार के नेतृत्व में महिला एसआई निकिता, एएसआई महाबीर, हेड कॉन्स्टेबल देवेंद्र और कॉन्स्टेबल जय भगवान की टीम का गठन किया गया।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

पुलिस ने चोरी हुए मोबाइल के IMEI नम्बर की सर्विलांसिंग की और आरोपी के पेटीएम अकाउंट और उस अकाउंट से जुड़े नम्बर की जानकारी एकत्र की गई। टेक्निकल एनालीसिस के आधार पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को उत्तम नगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया और चोरी हुआ मोबाइल, वारदात में इस्तेमाल किया गया मोबाइल और सिम कार्ड को भी बरामद कर लिया।

आर्य समाज मार्किट से चोरी हुआ फोन

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि उन्होने उत्तम नगर के आर्य समाज मार्किट में मोबाईल चारी किया था और किसी तरह फोन का पैटर्न लॉक को खोल लिया। इस​के बाद आरोपी आदर्श ने 6055 रूपये और वर्चुअल गोल्ड अपने पेटीएम में ट्रांसफर (Money Stolen from Paytm Wallet) किया। आदर्श ने 5000 शिखर को दिये और बाकी अपने हिस्से के रूप में रख लिए।

दोनों आरोपियों ने बताया कि वे नशे के आदि हैं और वे मार्केट एक भीड़भाड़ वाले इलाकों में चोरी की वारदातें करते हैं। आरोपियों को गिरफ्तार करके पुलिस आगे की जांच कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x