जिम्बाब्वे के इस खिलाड़ी ने बनाया इतिहास, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को पीछे छोड़ बने ICC Player of The Month

0

नई दिल्ली, जिम्बाब्वे की क्रिकेट टीम भले ही काफी नीचे जा चुकी है लेकिन अब ये टीम संघर्ष करते हुए वापसी कर रही है। इस बात का अंदाज़ा आप इसी से लगा सकते हैं कि जिम्बाब्वे के एक हरफनमौला क्रिकेटर ने इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के क्रिकेटरों को पीछे छोड़ ICC Player of The Month का खिताब अपने नाम कर लिया है। जिम्बाब्वे क्रिकेट के लिए यह एक एतिहासिक क्षण है। पहली बार जिम्बाब्वे के किसी क्रिकेटर ने ये खिताब अपने नाम किया है। ICC Player of The Month के इस अवॉर्ड की रेस में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर मिचेल सेंटनर भी कतार में थे लेकिन आईसीसी के इस अवॉर्ड पर जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा ने कब्जा जमा लिया है।

ऑलराउंडर सिकंदर रजा का पिछला महीना का काफी शानदार रहा है उन्होने पिछले महीने में 3 शतक जमाए हैं। उनके इसी प्रदर्शन की वजह से उन्हे ICC Player of The Month का खिताब दिया गया है। इस अवॉर्ड के साथ सिकंदर रजा ने, इस खिताब पर कब्जा करने वाले एलीट ग्रुप में अपना नाम दर्ज करा दिया है।

Sponsored Ad

ICC Player of The Month जीतने के बाद सिकंदर का बयान

जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा ने ICC Player of The Month का अवॉर्ड जीतने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी उन्होने कहा, “मैं आईसीसी द्वारा प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जीतने पर अविश्वसनीय रूप से विनम्र और सम्मानित महसूस कर रहा हूं मुझे इसकी ​भी खुशी है कि मैं ये अवॉर्ड जीतने वाला मैं जिम्बाब्वे का पहला खिलाड़ी हूं”

जिम्बाब्वे क्रिकेट का ट्वीट

सिकंदर रजा द्वारा इस अवॉर्ड को जीतने के बाद जिम्बाब्वे क्रिकेट ने भी ट्वीट किया जिसमें सिकंदर रज़ा का एक फोटो कोलॉज शेयर किया गया और ट्वीट में लिखा कि, “हमारे स्टार ऑलराउंडर सिकंदर रजा को बधाई, जिन्हें अगस्त 2022 के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ का ताज पहनाया गया है, जो प्रतिष्ठित सम्मान जीतने वाले पहले जिम्बाब्वे के खिलाड़ी बने। वे इसके लायक हैं!”

Sponsored Ad

Sponsored Ad

तीन क्रिकेटरों को मिला था नॉमिनेशन

gadget uncle desktop ad

ICC Player of The Month की रेस में तीन क्रिकेट खिलाड़ियों को नॉमिनेशन मिला था जिसमें न्यू​ज़ीलैंड के मिचेल सेंटनर, इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा शमिल थे। बेन स्टोक्स ने आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) में दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 मैचों की सीरीज़ को 1-1 बराबरी पर रोका था। इसके अलावा मिचेल सैंटनर ने वेस्टइंडीज और नीदरलैंड के विरूद्ध खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन ICC Player of The Month का खिताब, पिछले महीने तीन शतक के चलते सिकंदर रज़ा की झोली में गिरा

Leave A Reply

Your email address will not be published.