T20WC 2022: श्रीलंका टीम का ये गेंदबाज़, T20 विश्वकप क्रिकेट में सबसे खतरनाक, मुरलीधरन ने दी चेतावनी

0

नई दिल्ली, एशिया कप मे शानदार प्रदर्शन के बल पर टूर्नामेंट जीतने वाली श्रीलंका टीम, T20 विश्वकप क्रिकेट (T20WC 2022) को लेकर काफी उत्साहित है और वे अपना प्रदर्शन जारी रखने की कोशिश करेंगे। ऐसे में श्रीलंका के महान फिरकी गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने विश्व की सभी टीमों के लिए एक चेतावनी जारी की है। उन्होने कहा कि एशिया कप में श्रीलंका की ओर से 9 विकेट ले चुके वानिंदु हसरंगा सभी टीमों को अपनी स्पिन गेंदबाज़ी से परेशानी में डाल सकते हैं। उन्होने विश्वकप क्रिकेट (T20WC 2022) को ध्यान में रखते हुए, सभी टीमों को सावधान रहने की बात कही है। मुथैया मुरलीधरन ने कहा कि वानिंदु हसरंगा ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर खासा खतरनाक साबित हो सकते हैं।

मुरलीधरन ने सतर्क रहने को कहा

Sponsored Ad

वानिंदु हसरंगा ने एशिया कप में श्रीलंका को चैम्पियन बनाने में काफी अहम भूमिका निभाई थी। लीजंड्स लीग क्रिकेट 2022 टूर्नामेंट की संध्या पर एक प्रेस कांन्फ्रेंस में मुरलीधरन ने कहा कि, “वानिंदु, T20 फॉर्मेट का जबरदस्त गेंदबाज है। पिछले 2-3 सालों में उसने असलियत में बढ़िया प्रदर्शन किया है।“

मुथैया मुरलीधरन ने कहा कि, “ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर अंगुली के स्पिनरों की तुलना में लेग स्पिनर को अधिक सहायता मिलती है। वह बल्लेबाजों के लिए मुश्किल चुनौती बनेंगे। बल्लेबाजों को वानिंदु के खिलाफ सावधान रहना होगा।“

श्रीलंका टीम की तारीफ की

मुरलीधरन ने एशिया कप में श्रीलंका के शानदार प्रदर्शन की जमकर तारीफ की और कहा कि, “पिछले कुछ समय से हमारी टीम काफी नई है। एशिया कप में हमने शानदार क्रिकेट खेला। एशिया कप में ये सर्वश्रेष्ठ टीम दिखाई दी और टीम एशिया कप की हकदार थी।“ संवाददातों से बात करते हुए उन्होने ऑस्ट्रेलिया के महान फिरकी गेंदबाज़ शेनवार्न को भी याद किया और वे उनकी याद में भावुक भी हो गऐ। उन्होने शेनवार्न को स्वयं से बेहतर गेंदबाज़ बताया।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

मुरलीधरन ने शेनवार्न को प्रेरणा

शेनवार्न के बारे में उन्होने कहा कि, “मुझे लगता है कि वह मुझसे बेहतरीन थे, जब मैं खेल रहा था तो मैं उनसे प्रेरित होता था। हम सब उनको बहुत याद करते हैं।“ लीजंड्स लीग क्रिकेट 2022 में मुरलीधरन, मणिपाल टाइगर्स टीम का हिस्सा होंगे। 11 सितंबर को, श्रीलंका ने पाकिस्तान को फाइनल में 23 रनों से हरा कर एशिया कप पर कब्जा किया था। इस बार दसुन शनाका के नेतृत्व में श्रीलंका ने छठी बार एशिया कप अपने नाम किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.