इटली के रोम में आज भी बजता है “मेरा जूता है जापानी”, Madhur Bhandarkar ने शेयर किया विडियो

0

नई दिल्ली, 1955 में रिलीज़ शोमैन राजकपूर की “श्री 420” बहुत बड़ी ब्लाक बस्टर साबित हुई थी। फिल्म का म्यूज़िक शानदार रहा था। फिल्म का एक गीत “मेरा जूता है जापानी और पलतून इंगलिश्तानी” दर्शकों के दिल में जा बैठा था। ये गीत भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी हिट रहा था। खासतौर पर इस गीत को रूस में बहुत पसंद किया गया था। “श्री 420” को इतने साल बीत गऐ हैं लेकिन फिल्म का ये गीत “मेरा जूता है जापानी” आज भी इटली की राजधानी रोम में बज रहा है। Madhur Bhandarkar ने एक विडियो शेयर किया है।

Madhur Bhandarkar ने शेयर किया विडियो

Sponsored Ad

जानकारी के लिए बता दें, पद्मश्री विजेता, फिल्म निर्माता और निर्देशक मधुर भंडारकर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक विडियो शेयर किया है जिसमें वे इटली की राजधानी रोम की सड़क पर एक कार के द्वारा सफर कर रहे हैं और उनके इटेलियन ड्राइवर ने कार में शोमैन राजकपूर की फिल्म “श्री 420” का गाना “मेरा जूता है जापानी” लगाया हुआ है साथ ही वह ड्राईवर भी इसी गीत के साथ गुनगुना भी रहा है वो भी सही उच्चारण के साथ।

इस गीत को सुनकर Madhur Bhandarkar को इटली में भी भारत जैसा ही महसूस हुआ। गाने के दौरान मधुर भंडारकर कहते हैं “वॉव सुपर्ब, फेमस सॉंग राजकपूर जी, वी लविंग इट”

इस विडियो को शेयर करते हुए मधुर भंडारकर लिखते हैं, “रोम में अपने कैब ड्राइवर के साथ घर जैसा महसूस कर रहा हूं, जो #राजकपूर सर का प्रशंसक है।” मधुर की इस पोस्ट पर फैंस के कई कमेंट्स आ रहे हैं। कोइ लिख रहा है, “सो क्यूट”, तो कोई लिख रहा है, “ओह… ये बहुत अच्छा लग रहा है… यहां ये कैब ड्राइवर बहुत मज़ेदार है”

https://twitter.com/imbhandarkar/status/1552570873244258304
Sponsored Ad

Sponsored Ad

ब्लॉक बस्टर थी “श्री 420”

राजकपूर की फिल्म “श्री 420” एक बड़ी हिट साबित हुई थी। फिल्म में राजकपूर का साथ दिया था अभिनेत्री नर्गिस ने। फिल्म के निर्माण का बजट 38 लाख रूपये था​ जिससे भारत और ओवरसीज़ को मिलाकर कुल 4.94 करोड़ की कमाई की गई थी जो किसी भारतीय फिल्म के लिए सबसे अधिक थी। इस फिल्म के लिए राजकपूर को ‘सर्टिफिकेट आफ मेरिट फॉर द सैकेंड बेस्ट फीचर फिल्म हिन्दी’ के नेशनल अवॉर्ड से नवाज़ा गया। राजकपूर के निर्देशन में ‘श्री 420’, नर्गिस की आखिरी फिल्म थी।

1957 में रिलीज़ फिल्म “मदर इंडिया” ने “श्री 420” की कमाई का रिकॉर्ड तोड़ा था जिसकी भारत और दुनियाभर से कमाई 9 करोड़ थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.