T20 क्रिकेट में बना नया विश्व रिकॉर्ड, Martin Guptill ने बदल दिये T20 क्रिकेट के आंकड़े

0

यू.के., इन दिनों क्रिकेट का सीज़न चल रहा है और ताबड़तोड़ क्रिकेट खेला जा रहा है। लगभग सभी देशों की टीमें कहीं न कहीं सीरीज़ खेल रही हैं। जब इतना ज्यादा क्रिकेट खेला जा रहा है तो पुराने रिकॉड ध्वस्त होना और नये रिकॉर्ड बनना आम बात है। इसी क्रम में, न्यूज़ीलैंड की क्रिकेट टीम, स्कॉटलैंड के साथ T20 सीरीज़ खेल रही है। बुधवार, 27 जुलाई को स्कॉटलैंड के खिलाफ T20 खेलते हुए मार्टिन गप्टिल ने एक नया विश्व रिकॉर्ड (Martin Guptill T20 Stats) अपने नाम कर लिया है।

गप्टिल पहले पायदान पर (Martin Guptill T20 Stats)

Sponsored Ad

न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज़ मार्टिन गप्टिल ने T20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होने भारत के विस्फोटक बल्लेबाज़ रोहित शर्मा का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। T20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड अभी तक रोहित शर्मा के नाम था, रोहित 3,389 रनों के साथ पहले पायदान पर थे लेकिन अब मार्टिन गप्टिल 3,399 रनों के साथ पहले स्थान (Martin Guptill T20 Stats) पर आ गऐ हैं। पहले टी20 में गप्टिल 40 के निजी स्कोर पर रिची बैरिंगटन की गेंद पर मैथ्यू क्रास के हाथों कैच आउट हुए।

रोहित फिर आ सकते हैं नंबर एक पर

हालांकि भारतीय टीम अभी वेस्टइंडीज़ के दौरे पर है और वहां पांच T20 मैचों की सीरीज़ 29 जुलाई से शुरू होनी है। निश्चित तौर पर रोहित शर्मा एकबार फिर मार्टिन गप्टिल से आगे निकल सकते हैं। न्यूज़ीलैंड को भी स्कॉटलैंड के खिलाफ दूसरा और ​आखिरी टी20 शुक्रवार 29 जुलाई को ही खेलना है। दोनों बल्लेबाज़ (Martin Guptill T20 Stats) 29 जुलाई के मैच में एक दूसरे से आगे निकलने का प्रयास करेंगे।

न्यूज़ीलैंड 68 रनों से जीता

Sponsored Ad

Sponsored Ad

दो T20 मैचों के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने स्कॉटलैंड को आसानी से 68 रनों से हरा दिया। स्कॉटलैंड ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया जिसका न्यूजीलैंड ने पूरा फायदा उठाया। टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाऐ। न्यूज़ीलैंड की ओर से ऐलन फिन्न सबसे सफल बल्लेबाज़ रहे। उन्होने 56 गेंदों पर धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 101 रन बनाए जिसमें 6 छक्के और 8 चौके शामिल हैं।

226 के लक्ष्य का पीछा करते हुए स्कॉटलैंड 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना सका। कॉलम मैक लियोड ने सर्वाधिक 33 रन बनाऐ। इनके बाद क्रिस ग्रीव्स 31 और जॉर्ज मुनसी ने 28 रनों का योगदान दिया।

न्यूज़ीलैंड की गेंदबाज़ी में ईश सोढी सबसे सफल गेंदबाज़ बने। उन्होने 28 रन देकर 4 विकेट झटके। मिचेल सेंटनर ने 23 रन देकर 2 विकेट लिये। लॉकी फर्गयूसन और बेन सियर्स को एक एक विकेट मिला।

Leave A Reply

Your email address will not be published.