ऑस्ट्रेलिया में T-20 क्रिकेट की वापसी

0 319

पूरा विश्व जहां कोरोनावायरस के खतरे में जी रहा है ऐसे समय में एक अच्छी खबर सामने आई है कोरोना वायरस की महामारी के चलते पूरे विश्व में खेल संबंधित लगभग सभी गतिविधियां बंद है परंतु ऑस्ट्रेलिया अपने यहां डार्विन T-20 क्रिकेट लीग 2020 के लिए बिल्कुल तैयार है, जो कि 6 जून से 8 जून तक खेली जाएगी। फिलहाल डारविन में 21 मई के बाद से कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

डार्विन में T-20 क्रिकेट टूर्नामेंट, क्रिकेट प्रेमियों के एक लिए बड़ी राहत प्रदान करेगा क्योंकि क्रिकेट न केवल मैदान पर खेला जाएगा, बल्कि मैच को लाइव देखने के लिए 500 दर्शकों की अनुमति भी दी गई है।

तीन दिन तक चलने वाला यह क्रिकेट टूर्नामेंट मारारा क्रिकेट ग्राउंड, गार्डन्स ओवल और केजेलिस ओवल में खेला जाएगा. इसमें कुल 15 मैच खेले जाएंगे, जो प्रत्येक दिन स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे और दोपहर 2.30 बजे शुरू होगा।

टूर्नामेंट में सात डार्विन प्रीमियर ग्रेड क्लब Darwin, Cazalys Oval Palmerston, MCG 2 Sth Districts, Tracy Village, MCG Waratah, Nightcliff, MCG 1 PINT and an Invitational XI टीमें भाग लेंगी

सेमीफाइनल और फाइनल मैच 8 जून को खेला जाएगा जिसका लाइव स्ट्रीम MyCricket फेसबुक पेज पर सभी वैश्विक दर्शकों के लिए किया जाएगा।

आपको बता दें कोरोना महामारी से पहले 13 मार्च को आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया था जो कि आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था इसके बाद से क्रिकेट दुनिया भर में बंद है।

cricket.com.au ने बताया कि कोरोनावायरस संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सफ़ेद गेंद को चमकाने के लिए पसीने और मुंह की लार के उपयोग की अनुमति नहीं होगी।

इसके अलावा नार्दर्न टेरिटरी क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी जोएल मौरिसन ने cricket.com.au से कहा,‘‘खेल में आये अभूतपूर्व व्यवधान के बाद अब क्रिकेट की वापसी का जश्न मनाने का यह सुनहरा मौका है। पिछले कुछ महीने दुनिया भर में काफी कठिन रहे। उम्मीद है कि इस टूर्नामेंट के जरिये क्रिकेट प्रेमियों को खुशी का मौका मिलेगा।’’

Leave A Reply

Your email address will not be published.