दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ Dean Elgar ने टेस्ट क्रिकेट में 4000 रन पूरे किये

0 236

SA vs SL : दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज़ Dean Elgar ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए टैस्ट क्रिकेट में 4000 रन पूरे कर लिए। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन Dean Elgar ने ये उपलब्धि हासिल की।

जोहानसबर्ग के वांडरर्स पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में डीन ऐल्गर, ​दक्षिण अफ्रीका के 10वें बल्लेबाज हो गऐ हैं जिन्होने टेस्ट किक्रेट में 4000 रनों का आंकड़ा पर किया है।

Dean Elgar 4000 रन पूरे करने वाले 10वें बल्लेबाज़

Dean Elgar से पहले जेक्स कालिस, हाशिम अमला, ग्रेम स्मिथ, ऐ.बी. डिविलियर्स, गेरी किर्स्टन, हर्शेल गिब्स, मार्क बूचर, डेरिल कलिनन और फॉफ डूप्लेसिस ने 4000 रनों का आंकड़ा पर किया है।

पहले बल्लेबाज़ी के लिए उतरी श्रीलंका की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। ओपनिंग बल्लेबाज़ दीमुथ करूणरत्ने 10 ओवर में 2 रन के निजी स्कोर पर एनरिच नॉर्टज़े का शिकार बने।

उनके बाद क्रीज पर आए लाहिरू थिरिमाने और उन्होने कुसल परेरा के साथ मिलकर 52 रन जोड़े। इसी के साथ कुसल परेरा ने अपना अर्धशतक पूर किया।

लेकिन ​दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज़ शांत नहीं रहने वाले थे और विलेम मुल्दर ने परेरा को 60 रन के निजी स्कोर पर एडन माक्रम के हाथों कैच कराया। अपने 21 वें ओवर में विलेम मुल्दर ने कुशाल मेंडिस को खाता भी नहीं खोलने दिया और उन्हे 0 के स्कोर पर वापस पैवेलियन लौटना पड़ा।

लंच ब्रेक तक गेंदबाज़ मुल्दर और नॉर्टज़े ने थिरिमाने को 17 और मिनोद भानुका को 5 रनों के स्कोर पर पैवेलियन लौटा दिया और श्रीलंका की पारी 5 विकेट खोकर 84 रनों पर सिमित हो गई।

श्रीलंका का पारी 157 रनों पर सिमटी

ब्रेक के बाद श्रीलंका के निरोशन दिकवेल्ला (7) रन और दशूं शनका (4) रन पर आउट हो गये

दोनों का विकेट एनरिच नॉर्टज़े की झोली में गया। इसके साथ ही श्रीलंका का कुल स्कोर 7 विकेट पर 112 रन हो गया।

वानीडू हंसरंगा ने 29 रन बनाये और उनके साथ दुषमन्था चमीरा ने 22 रन बनाकर 39 रन टीम के कुल योग में जोड़े परन्तु ​दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज़ों ने पूरी टीम को आउट कर श्रीलंका को कुल 157 रनों पर ही ढ़ेर कर दिया।

एनरिच नॉर्टज़े ने श्रीलंका के 6 विकेट झटक कर और विलेम मुल्दर ने 3 विकेट लेकर श्रीलंका की बल्लेबाज़ी की कमर तोड़ दी। श्रीलंका की ओर से सिर्फ कुसल परेरा ही सबसे ज्यादा 60 रन सके। दक्षिण अफ्रीका पहला टेस्ट एक पारी और 45 रन से पहले ही जीत चुका है।

खबर लिखे जाने तक Dean Elgar, 44 रनों पर नाबाद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.