Mary Kom समेत छह मुक्केबाज राष्ट्रीय कोचिंग शिविर का हिस्सा

0

अमित पंघाल, विकास कृष्ण और MC Mary Kom उन छह ओलंपियनों में शामिल हैं, जिन्हें यहां नेताजी सुभाष नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (पटियाला) और इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में चल रही राष्ट्रीय मुक्केबाजी कोचिंग शिविरों में शामिल किया गया है। ये शिविर 14 मार्च तक चलेगा।

Mary Kom इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के महिला शिविर में शामिल

Sponsored Ad

तीन सेवा मुक्केबाज अमित पंघाल, मनीष कौशिक और सतीश कुमार, विकास कृष्ण (अखिल भारतीय पुलिस) और आशीष कुमार (हिमाचल प्रदेश) को पटियाला के पुरुष शिविर में शामिल किया गया है, जबकि मणिपुर की एमसी मैरी कॉम को इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के महिला शिविर में शामिल किया गया है।

इनमें वो ओलंपियन मुक्केबाज कोचिंग शिविरों में शामिल होंगे जिन्होने 3 जनवरी से शुरू हुए राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भाग लिया था। राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों के करीब आने के साथ, भारतीय खेल प्राधिकरण ने बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा अनुशंसित समावेश को मंजूरी दे दी।

ये भी पढ़ें: केवल 15 वर्ष की आयु में दिव्या देशमुख बनीं भारत की 21st महिला चैस ग्रेंडमास्टर

आपको बता दें कि अलग-अलग भार वर्गों में 63 पुरुष मुक्केबाज और 27 कोचिंग और सहयोगी कर्मचारी एनआईएस, पटियाला के राष्ट्रीय शिविर में हैं जबकि ओलंपिक खेलों की कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन और 25 कोचिंग और सहायक कर्मचारियों सहित 57 महिला मुक्केबाज पहले से ही इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के राष्ट्रीय शिविर में हैं।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

दो राष्ट्रीय शिविर, मुक्केबाजी दल की तैयारी का हिस्सा हैं और MYAS और SAI द्वारा अनुमोदित वार्षिक प्रशिक्षण कैलेंडर का हिस्सा हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.