Singapore Open 2022 के खिताब पर पीवी सिंधु का कब्जा, Wang Zhi Yi को किया पराजित

0

नई दिल्ली, भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने Singapore Open 2022 के खिताब पर ​कब्जा कर लिया है। PV Sindhu ने सिंगापुर ओपन 2022 के फाइनल मैच में विश्व की 11वीं वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी Wang Zhi Yi को 21-9, 11-21, 21-15 से पराजित करते हुए पहली बार सिंगापुर ओपन का खिताब जीता है। रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में जीत हासिल कर पीवी सिंधु, इस टूर्नामेंट को जीतने वाली भारत की तीसरी महिला खिलाड़ी बन गई हैं। इससे पहले सायना नेहवाल 2010 और बी. साई प्रणीत 2017 में इस टूर्नामेंट को जीत चुकी हैं।

शुरू से ही बनाया दबाव (Singapore Open 2022)

Sponsored Ad

सेमीफाइनल मैच जीतने के बाद से ही भारतीय बैडमिंटन फैस की निगाहें Singapore Open 2022 के फाइनल पर लगी हुई थीं और रविवार को जैसे ही मैच शुरू हुआ भारतीय खिलाड़ी ने चीनी खिलाड़ी पर दबाव बनाना शुरू कर दिया जिसका नतीजा ये हुआ कि पीवी सिंधु ने पहला सेट 21-9 से जीत लिया। पहले सैट की हार के बाद विश्व की 11 नंबर की चीनी खिलाड़ी Wang Zhi Yi ने मैच में शानदार वापसी की और सिंधु को दूसरे सैट में कड़ी टक्कर देते हुए दूसरा सैट 11-21 के स्कोर से जीत लिया।

2 सैट के बाद मैच हुआ रोमांचक

अब ये मैच ओर ज्यादा रोमांचक हो गया था क्योंकि दोनों खिलाड़ी 1-1 सैट जीत चुके थे। मैच का निणर्य तीसरे सैट से होना था। दूसरा सैट जीत कर चीन की खिलाड़ी भी मैच में लय पकड़ चुकी थीं लेकिन पीवी सिंधु भी पहले से ज्यादा सचेत हो गईं और तीसरे सैट में किसी तरह की चूक नहीं की और इस कड़े गेम में सिंधु ने वांग झी यी से तीसरा सैट 21-15 से जीत कर Singapore Open 2022 का खिताब अपने नाम किया।

इस वर्ष सिंधु के 3 खिताब

Sponsored Ad

Sponsored Ad

इस वर्ष सिंधु का ये तीसरा खिताब है। उन्होने इससे पहले, स्विस ओपन और सैयद मोदी टूर्नामेंट भी जीता है और अब सिंगापुर ओपन का तीसरा खिताब अपने नाम किया है हालांकि सिंगापुर ओपन सिंधु ने पहली बार जीता है। सिंधु ने सेमीफाइनल में जापान की कावाकामी को असानी से सीधे सैटों में पराजित कर फाइनल में जगह बनाई थी।

इस टूर्नामेंट को जीतने से भारत को आगामी कॉमन वेल्थ गेम्स में भी फायदा मिल सकता है। कॉमनवेल्थ गेम्स, इंग्लैंड के बर्मिंघम में 28 जुलाई से 8 अगस्त 2022 तक खेले जाऐंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वीपी सिंधु 2020 के टोक्यो ओलंपिक में भी ब्रांज मेडल जीत चुकी हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.