Imran Khan के साथ पीसीबी का सौतेला व्यवहार, वर्ल्डकप जीत के विडियो से किया बाहर

0

नई दिल्ली, पाकिस्तान के 77वें स्वतंत्रता दिवस (14 अगस्त) पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो में पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान (Imran Khan) को नहीं दिखाया गया।

दरअसल पीसीबी ने 14 अगस्त को अपने स्वतंत्रता दिवस पर एक वीडियो जारी किया था, जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास को दर्शाया गया था। हालाँकि, कप्तान के रूप में 1992 विश्व कप में पाकिस्तान को जीत दिलाने के बावजूद, Imran Khan को इस वीडियो में नहीं दिखाया गया था।

Sponsored Ad

वीडियो में सभी खिलाड़ी, Imran Khan नहीं

वीडियो जारी होने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को कई क्रिकेटरों की आलोचना का सामना करना पड़ा। वसीम अकरम जैसे कई पूर्व क्रिकेटरों ने भी पीसीबी की आलोचना की। हालाँकि, पीसीबी ने अब अपनी गलती सुधार ली है और इमरान खान को वीडियो में जोड़ दिया है। इसके अतिरिक्त, पीसीबी ने बताया कि वीडियो की लंबाई बढ़ने के कारण शुरुआत में इमरान खान को विडियो से बाहर रखा गया था।

14 अगस्त को जारी किए गए, दो मिनट 21 सेकंड के वीडियो में, 1952 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पदार्पण पर पाकिस्तान की शुरुआत से लेकर 1992 में विश्व कप जीतने, 2022 का टी20 विश्व कप के फाइनल तक की कहानी बताई गई है। 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम फाइनल तक पहुंची. वीडियो के कैप्शन में लिखा है: “इतिहास बनाना एक दिन का खेल नहीं है। पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम एक विरासत है जो समय के साथ गूंजती है।”

वीडियो में जावेद मियांदाद, वसीम अकरम, शोएब अख्तर, वकार यूनिस, शाहिद अफरीदी और बाबर जैसे खिलाड़ियों को 1992 विश्व कप फाइनल, 2009 टी20 विश्व कप और 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल की जीत को प्रदर्शित करते हुए दिखाया गया है।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

क्रिकेट की लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको बता दें, तोशाखाना मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद Imran Khan खान फिलहाल अटक जेल में सजा काट रहे हैं। इस्लामाबाद ट्रायल कोर्ट के फैसले के बाद उन्हें 3 साल की जेल और एक लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई गई थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.