अब यूट्यूब विडियो देखते हुए भी कर सकेंगें Shopping

0

यूट्यूब अपने यूजर्स के लिए जल्द ही एक नया ​फीचर अपने प्लेटफार्म में जोड़ने वाला है। इस फीचर का उपयोग करके यूजर्स विडियो देखने के दौरान ही, विडियो में दिखने वाले प्रॉडक्ट की डायरेक्ट Shopping कर सकेंगें, यूजर्स को किसी अन्य वेबसाईट पर जाकर Shopping करने की जरूरत नहीं होगी।

यूट्यूब के इस नये ​फीचर की जानकारी गूगल ने अपने सपोर्ट पेज पर दी है। यूट्यूब यूजर्स को विडियो देखने के दौरान नीचे की तरफ बाईं ओर एक शॉपिंग बैग आइकन दिखाई देगा। यूजर्स उस शॉपिंग बैग आईकन को क्लिक करके प्रॉडक्ट लिस्ट को देख कर डायरेक्ट शॉपिंग कर सकेंगें।

Sponsored Ad

आपको बता दें फिलहाल यूट्यूब का ये नया फीचर केवल अमेरिकी यूट्यूब यूजर्स के लिए Android, iOS और डेस्कटॉप वेब पर टेस्टिंग के तौर पर उपलब्ध रहेगा। यूट्यूब पहले भी इस तरह के कई प्रयोग कर चुका है।

यूट्यूब का इसी तरह का मिलता जुलता एक अन्य फिचर पहले से यूज़र्स के लिए उपलब्ध है जिसमें यूजर्स विडियो में दिये गए किसी अन्य विडियो के लिंक को क्लिक करके दूसरे विडियो पर जा सकते थे और अब इस नये फीचर (शॉपिंग बैग आईकन) के द्वारा वे विडियो देखने के दौरान ही अपने पसंदीदा प्रॉडक्ट को खरीद सकेंगें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.