भगत सिंह के गांव खटकड़कलाँ में शपथ लेगें पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान

0

आम आदमी पार्टी ने पंजाब में बहुत बड़ी जीत दर्ज की है, लगभग ऐसी ही जैसी कि आप ने दिल्ली में जीत दर्ज की थी। पंजाब में 117 सीटों पर चुनाव हुआ जिसमें खबर लिखे जाने तक आम आदमी पार्टी 92 सीटों पर बढ़त बनाए हुई थी और इसी प्रचंड बहुमत के कारण पंजाब में आप (AAP) की सरकार बनना लगभग तय है।

शुरू से ही आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार] किसी समय बेहतरीन कॉमेडियन रह चुके श्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) हैं और जब पार्टी ने पंजाब में भारी बहुमत प्राप्त किया है तो वे ही पंजाब के नए मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे। भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर हरभजन सिंह ने ट्वीट किया है कि नए मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) भगत सिंह के गांव खटकड़कलाँ में शपथ लेगें।

Sponsored Ad

Bhagwant Mann भगत सिंह के गांव में लेगें शपथ

हरभजन सिंह ने एक ट्वीट में भगवंत मान की एक फोटो शेयर की है जिसमें वे जीत की खुशी में अपनी माता जी से गले मिल रहे हैं। इस फोटो के साथ हरभजन ने लिखा है “आम आदमी पार्टी और मेरे मित्र भगवंत मान हमार नया मुख्यमंत्री बनने पर मुबारकबाद.. ये सुनकर बहुत खुशी हुई कि वे भगत सिंह के गांव खटकड़कलाँ में शपथ लेगें। क्या पिक्चर है… ये माता जी के लिए गर्व का समय है।”

इससे पहले आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रभारी राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया और कहा कि पंजाब को अब ‘उड़ता पंजाब’ के रूप में नहीं बल्कि ‘उठता पंजाब’ के रूप में जाना जाएगा। उन्होने इस बड़ी जीत का श्रेय पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया और कहा कि कार्यकर्ताओं ने हर समय, हर परिस्थिति में पार्टी के लिए कार्य किया।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

पिछले चुनाव में दूसरे स्थान पर रही थी AAP

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी पिछले चुनावों में कांग्रेस के बाद दूसरे स्थान पर रही थी लेकिन इस चुनाव में पहले से ही आप को विजयी माना जा रहा था। फाईनल परिणाम से पहले भी अधिकतर एक्ज़िट पोल में केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को विजयी बता दिया गया था।

ये भी पढ़ें: पंजाब को अब ‘उड़ता पंजाब’ के रूप में नहीं बल्कि ‘उठता पंजाब’ के रूप में जाना जाएगा : राघव चड्ढा

पंजाब में निर्णय भी एक्ज़िट पोल की ही तरह आया। देखना होगा कि क्या आम आदमी पार्टी पंजाब में भी वही काम कर सकेगी जो कार्य पार्टी ने दिल्ली में बेहतरीन ढंग से किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.