मैनचेस्टर यूनाइटेड चैंपियन्स लीग की दौड़ से बाहर

0

मंगलवार, 7 दिसम्बर को चैंपियंस लीग ग्रुप H के एक मुकाबले में मैनचेस्टर यूनाइटेड, RB लीपज़िग के खिलाफ 3-2 से हार गया। इस हार के साथ मैनचेस्टर यूनाइटेड, चैंपियन्स लीग के अंतिम -16 में जगह नहीं बना सका।

इस जीत के बाद RB लीपज़िग छह मैच खेल कर 12 अंकों के साथ ग्रुप H में पहले स्थान पर बना रहा। लीपज़िग और पीएसजी नॉकआउट चरण की ओर बढ़ गऐ और मैनचेस्टर यूनाइटेड छह मैचों में 9 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहा।

Sponsored Ad

मैनचेस्टर को अंतिम 16 में जगह बनाने के लिए RB लीपज़िग के खिलाफ कम से कम मैच ड्रॉ कराने की जरूरत थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और मैनचेस्टर को हार का मुंह देखना पड़ा।

मैच में मैनचेस्टर यूनाइटेड की शुरूआत ही अच्छी नहीं रही। मैच शुरू होने के 13 मिनट में ही टीम 2-0 से पीछे हो गई। एंजेलिनो ने मैच का पहला गोल दूसरे मिनट में दाग दिया और उसके बाद 13वें मिनट में अमादो हैदर ने गोल दाग कर मैनचेस्टर के हौंसले पस्त कर दिऐ।

इतना ही नहीं RB लीपज़िग ने लगातार दबाव बनाये रखा और 69वें मिनट में जस्टिन क्लूईवर्ट ने मैच का तीसरा गोल दाग कर मैनचेस्टर की जीत के मंसूबों पर पूरी तरह से पानी फेर दिया। इस गोल के साथ RB लीपज़िग ने 3-0 की बढ़त बना ली।

हालांकि, मैनचेस्टर ने कुछ आक्रामक खेल दिखाने की कोशिश ​की लेकिन मैच काफी हद तक हाथ से जा चुका था। मैनचेस्टर यूनाइटेड की ओर से 80वें मिनट में पेनलटी के रूप में ब्रूनो फर्नांडीस ने पहला गोल दागा और स्कोर 3-1 हो गया

Sponsored Ad

Sponsored Ad

खेल के 82वें मिनट में RB लीपज़िग के इब्राहिमा कोनाटे से अपनी ही टीम पर गोल हो गया जिसकी वजह से मैच का स्कोर 3-2 हो गया। एक समय ऐसा महसूस हुआ कि मैनचेस्टर इस मैच को ड्रॉ कर सकता है।

लेकिन खेल समाप्त होने के समय तक मैनचेस्टर यूनाइटेड तीसरा गोल नहीं कर सका और RB लीपज़िग ने मैच, 3-2 से अपने नाम कर लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.