बिना पैट्रोल, डीज़ल, इलैक्ट्रिक चार्ज के चलेगी ये Bike | कामदेव पान का दावा

0

Go Go Electric Bike Jharkhand Update : झारखण्ड के रांची में रहने वाले कामदेव पान ने इसी वर्ष अप्रैल में Go Go Electric Bike बनाकर देशवासियों को चौंका दिया था और एक बार फिर कामदेव अपनी एक तकनीक जल्द ही लेकर सामने आने वाले हैं। इस तकनीक को लेकर कामदेव पान दावा कर रहे हैं कि उस Bike को चलाने के लिए Petrol, Diesel या Electric Charge की भी आवश्यकता नहीं होगी और तो और, इसमें किसी सोलर पैनल का भी इस्तेमाल नहीं किया गया है।

अब सवाल है कि ये नई बाईक आखिर चलेगी कैसे? एक इंटरव्यू में कामदेव ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि भले ही बाईक चलाने के लिए किसी प्रकार के इंधन की आवश्यकता नहीं है परन्तु इसमें एक बैट्री दी जा रही है जिसे किसी इलैक्ट्रिक चार्जिगं प्वाईंट से चार्ज करने की जरूरत नहीं है। बाईक में लगी बैट्री खुद-ब-खुद, बाईक चलने से डायनमो के द्वारा चार्ज होगी।

Sponsored Ad

कामदेव ने बताया कि इस बाईक को बस खरीदिऐ और जीवनभर चलाते रहें। बाईक की सर्विस को लेकर उन्होने कहा कि इसमें सर्विस का भी कोई खर्चा नहीं है, 2000 कि.मी. चलने के बाद केवल एक ​कूलिंग लिक्विड की आवश्यकता होगी जो कि स्वचालित चर्जिंग सिस्टम को ठंडा बनाये रखता है।

इसके लिए उन्होने कम्प्यूटर का उदाहरण दिया, जिस तरह कम्प्यूटर प्रोसेस्सर को ठंडा रखने के लिए कूलिंग पेस्ट का इस्तेमाल किया जाता है इसी तरह बाईक के सिस्टम को ठंडा रखने के लिए कूलिंग लिक्विड की आवश्यकता होगी।

बाईक की कीमत और कब होगी लॉन्च

कामदेव पान से बाईक की कीमत को लेकर सवाल किया गया तो उन्होने कहा कि फिलहाल नये मॉडल की कीमत तय नहीं है। इसकी कीमत बाद में तय की जाऐगी लेकिन उन्होने इतना जरूर कहा कि कीमत 1 लाख रूपये से ज्यादा नहीं होगी। इस नई तकनीक को पहले स्कूटी मॉडल में बाज़ार में उतारा जाऐगा और फिर इस तकनीक को मोटर साइकिल के लिए भी इस्तेमाल किया जाऐगा।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

इस तरह की नई तकनीक से बनी ये दुनिया की पहली सवारी होगी ​जो बिना पैट्रोल, डीज़ल, इलैक्ट्रिक चार्ज या सोलन पैनल के चलेगी। बात करें इसकी लॉन्च की तो ये अगले वर्ष 2022 में लॉन्च हो सकती है।

अप्रैल में लॉन्च हुई Go Go Electric Bike Jharkhand

go go electric bike Jharkhand

आपको बता दें Go Go Electric Bike जिसे वर्ष 2021 में अप्रैल में लॉन्च किया गया था जिसका डिज़ाईन खुद कामदेव पान ने ही बनाया था। Go Go Bike की खासियत ये है कि उसमें इलैक्ट्रिक बैट्री के साथ पैडल भी दिये गये हैं जनकी सहायता से बैट्री चार्ज भी होती है। जब तक बैट्री चार्ज रहती है तो बैट्री का इस्तेमाल होता है और यदि बैट्री का करंट खत्म हो जाऐ तो चालक पैडल की सहायता से अपनी मंजिल तक आसानी से पहुंच सकता है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की Go Go Bike की सवारी

कामदेव पान के इस आनोखे काम की झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी प्रशंसा की और उन्होने Go Go Bike की सवारी भी की थी। Go Go बाईक पर Made in Jharkhand लिखा गया है और बाईक के हैड पर एक डिजिटल मीटर दिया गया जिसमें बाईक की सारी गतिविधियां डिस्पले होती हैं।

go go electric bike

एक बार चार्ज से Go Go Bike 40 से 50 किलोमीटर का सफर तय करती है। बाईक में सिक्योरिटी अलार्म दिया गया है कार के रिमोट की तरह ही केवल एक बटन दबाने से बाईक की मैग्नेटिक मोटर लॉक हो जाती है। गियर साईकिल के समान ही, इसमें गियर भी दिये गए हैं जिसके कारण बाईक को पैडल के द्वारा चलाने में ज्यादा ताकत का इस्तेमाल नहीं करना पड़ता।

बाईक में 12 वोल्ट की 4 बैट्री दी गई हैं जो कि कुल 48 वोल्ट 12 एम्पीयर की सप्लाई देती हैं।

Sponsored Ad

कैसे करें Go Go Bike आर्डर

यदि आप Go Go Bike को आर्डर करना चाहते हैं तो आप नीचे दी गई डिटेल पर सीधे कामदेव पान से सम्पर्क कर सकते हैं।

And if you want to order this bike (Ref. thenewsgale.com)

Contact: Kamdev Pan

WhatsApp No. +919470558639

पढ़िये हमारा अन्य आर्टिकल LED Meaning In Hindi

Leave A Reply

Your email address will not be published.