Lava Blaze 5G: भारत का सबसे सस्ता 5G फोन Lava Mobile ने किया लॉन्च, जानिय इसकी विशेषताऐं

0

नई दिल्ली, टेक कंपनी Lava Mobile ने हाल ही में अपने Latest 5G फोन Lava Blaze 5G को भारत में लॉन्च कर दिया है। ये फोन अपने आप में खास है क्योंकि इसकी सबसे बड़ी विशेषता है कि ये भारत का सबसे सस्ता 5G फोन है। Lava Blaze 5G कंपनी का लेटेस्ट स्मार्टफोन है (Lava Latest Mobile) और जब इसे लॉन्च किया गया था तो इसकी कीमत मात्र 9,999 रूपये रखी गई थी लेकिन अब इसकी ज्यादा डिमांड के कारण इसकी कीमत 10,999 रूपये हो गई है। इतनी कम कीमत में यदि 5G फोन मिल रहा है तो क्या इसकी क्वालिटी बढ़िया होगी, आइऐ जानते हैं।

Lava Blaze 5G का डिजाईन

Sponsored Ad

किसी व्यक्ति के हाथ में जब कोई फोन दिखाई देता है तो सबसे पहले नज़र, फोन की लुक और डिज़ाइन पर जाता है। Lava Blaze के इस मॉडल में कंपनी ने काफी काम किया है और डिज़ाईन को आकर्षक बनाने का प्रयास किया है। फोन के पीछे की ओर ग्लास बैक डिजाइन मिल जाता है जो Lava Blaze Pro 5G भी ज्यादा शानदार है और इसे 2 रंगों, ग्रास ग्रीन और ग्रास ब्लू रंग में बाज़ार में उतारा है। फोन के पीछे 3 कैमरे का सैटअप है जिसके साथ गोल LED Flash दी गई है।

फोन को स्लिम रखने की कोशिश की गई है जिसकी मोटाई 8.9mm और भार 207 ग्राम है। हर फोन की तरह वॉल्यूम रॉकर्स लेफ्ट साईड पर दिये गये हैं और पावर बटर राइड साइड पर। इसके अलावा 3.5mm आडियो जैक, स्पीकर, कनेक्टीविटी एवं चार्जिंग के लिए Type-C प्वाइंट फोन के नीचे की ओर मिल जाते हैं।

Lava Blaze स्पेसिफिकेश

डिज़ाईन के बाद, अब बात करते फोन के हार्डवेयर की जो किसी भी फोन में सबसे महत्वपूर्ण है। Lava Mobile कंपनी ने Lava Blaze 5G को तेज गति प्रदान करने के लिए MediaTek Dimensity 700 प्रोसेस्सर का इस्तेमाल किया है। प्रोसेस्सर की गति पर कोई असर न पड़े, इसके लिए इसमें 4GB रैम का सपोर्ट और 3GB की वर्चुअल रैम का सपोर्ट दिया गया है।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

इंटरनल स्टोरेज के तौर पर आपको 128GB का स्टोरेज दिया गया है जिसे 1TB तक एक्सपेंडेबल SD कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है जो इसकी खास बात है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो इसमें Android 12 का आपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। फोन में 5G + 5G ड्यूअल सिम सिस्टम दिया है।

Lava Blaze 5G का डिस्पले

gadget uncle desktop ad

फोन के डिस्पले को लेकर Lava Mobile ने थोड़ा निराश किया है लेकिन कीमत के आधार पर यदि देखा जाऐ तो फोन का डिस्पले उम्मीद से ज्यादा है। कंपनी ने Blaze 5G में 6.52 इंच का HD+ IPS डिस्पले दिया है ​जिसका रिज़ोल्यूशन 720 x 1600 पिक्सल है। डिस्पले का रिफ्रेश रेट 90Hz है।

Blaze 5G का कैमरा

बात करते हैं फोन के कैमरा की जिसे लेकर अधिकतर लोग उत्साहित रहते हैं। फोन के कैमरे को लेकर Lava Mobile ने कोई कोताही नहीं बरती है। फोन के पीछे 3 कैमरे का सैटअप ​दिया गया है जिसका प्राइमरी कैमरा 50MP (AI), 2MP का मेक्रो और तीसरा कैमरा वीजीए दिया गया है। सेल्फी शूट के लिए इसके फ्रंट में 8MP का कैमरा मिल जाता है। कैमरा सेटअप के साथ गोल LED Flash भी दी गई है। इस कैमरे से आप 2K विडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं।

Lava Blaze 5G की बैटरी

स्मार्टफोन कंपनी Lava Mobile ने इस फोन में बड़ा बैटरी सपोर्ट दिया है। Lava के इस Latest Mobile में आपको 5000mAh की बड़ी बैटरी मिल जाती है जिसे 15W के फास्ट चार्जिंग, चार्जर से मात्र 3 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है हांलांकि कंपनी ने फोन के साथ 12W का चार्जर दिया है। इतनी बड़ी बैटरी से आप 24 घंटे फोन का उपयोग कर सकते हैं।

टेक की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Tech News in Hindi

फोन की अन्य स्पेसिफिकेशन में फेस अनलॉक, फिंगरप्रिंट सेंसर, वाईफाई आदि मिल जाते हैं। एक ओर खास बात है कि यदि फोन में कोई गड़बड़ी हो तो आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं, कंपनी घर बैठे ऑनसाईट सर्विस भी दे रही है।

Sponsored Ad

Lava Blaze 5G को लेकर हमारी राय है कि कीमत के आधार पर ये पैसा वसूल फोन है। हम इसे 5 में 5 स्टार दे रहे हैं। यदि आप इस फोन को खरीदने का विचार बना रहे हैं तो आप यहां क्लिक करें, ये अमेज़ान इंडिया पर आसान EMI पर भी उपलब्ध है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.