Acer Aspire 3 (2023 मॉडल) दमदार प्रोसेस्सर AMD Ryzen 5 7000 के साथ भारत में लॉन्च, जानिये क्या है खास बात

0

नई दिल्ली, टेक कंपनी ऐसर ने भारत में अपना नया लैपटॉप Acer Aspire 3 (2023 Model) लॉन्च कर दिया है। इस लैपटॉप की खास बात है कि इसे दमदार AMD Ryzen 5 7000 प्रोसेस्सर के साथ लॉन्च किया है और इस प्रोसेस्सर के साथ, भारत में ये पहला लैपटॉप है। आपको बता दें कि AMD Ryzen 5 7000 प्रोसेस्सर कंपनी का नया मॉडल है और ये प्रोसेस्सर 4 कोर और 8 थ्रेड्स की क्षमता रखता है। प्रोसेस्सर 6nm Zen 2 से बना है जिससे यूज़र्स को गैजेट की प्रभावी क्षमता, लंबी बैटरी लाफइ और क्वालिटी ऑडियो-वीडियो अनुभव प्राप्त होता है।

Acer Aspire 3 स्पेसिफिकेशन (2023 मॉडल)

Sponsored Ad

Acer Aspire 3 की प्रमुख खासियत जानने ​के बाद अब आपको इस दमदार लैपटॉप के अन्य फीचर्स भी बता देते हैं। सबसे पहले बात करते हैं इसके डिस्पले की। Aspire 3 में आपको 15.6 इंच का Full HD डिस्पले मिल जाता है जिसका स्क्रीन रिज़ोल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल है। लैपटॉप का भार 1.6 किलोग्राम है। लैपटॉप का डिज़ाईन अल्ट्रा-स्लिम है जिसे वाईब्रेंट सिल्वर कलर में बाज़ार में उतारा गया है। यूज़र्स को डिस्पले में हाई ब्राइटनेस का अनुभव प्राप्त हो इसके लिए इसमें Acer ComfyView फीचर का इस्तेमाल किया गया है।

ए.एम.डी. प्रोसेस्सर को ओर अधिक शक्ति देने के लिए Acer Aspire 3 में 8 GB रैम का सपोर्ट दिया गया है। स्टोरेज की बात करें तो आपको इसमें 512 GB की SSD स्टोरेज मिल जाती है। लैपटॉप में 64 बिट Windows 11 का होम एडिशन सिस्टम इंस्टॉल किया गया है। इसके अलावा इसमें आपको USB Type-C port, HDMI 2.1 और Wi-Fi 6E की सुविधाऐं ​भी मिल जाती हैं।

प्योरिफाइड वॉइस टेकनीक का इस्तेमाल

ऐसर एस्पायर 3 के इस 2023 मॉडल में कंपनी ने ज्यादा से ज्यादा फीचर्स देने का प्रयास किया है जिसमें प्योरिफाइड वॉइस तकनीक भी खास है साथ ही इसमें AI Noise Reduction Functionality का इस्तेमाल किया गया है जिससे बैकग्राउंड शोर को दबाया जा सकता है। इस फीचर से यूज़र को बेहतर सांउड अनुभव प्राप्त होता है। लैपटॉप में एक्सटर्नल हेडफ़ोन और माइक का सपोर्ट भी दिया गया है।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

लैपटॉप की कीमत

दमदार प्रोसेस्सर और शानदार फीचर्स के साथ 2023 मॉडल के इस लैपटॉप, Acer Aspire 3 की कीमत भी जान लेते हैं। इस लैपटॉप की कीमत 47,990 रुपये रखी गई है। लॉन्च होते ही कंपनी इसे यूज़र्स के लिए मार्किट में उतार दिया है। यदि आप इस लैपटॉप को खरीदना चाहते हैं तो ये एक्सक्लूसिव शोरूम, विजय सेल्स, आनलाईन और अमेज़ोन ​पर उपलब्ध है जहां से आप इस गैजेट को आसान EMI पर भी खरीद सकते हैं। टेक की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.