विशाल लक्ष्य का पीछा करते भारतीय बल्लेबाज़ी शुरूआत में ही लड़खड़ाई

0 85

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहे भारत और इंग्लैंड के बीच आज मैच का तीसरा दिन है। इंग्लैंड ने तीसरे दिन, 8 विकेट पर 555 रन के स्कोर के साथ आगे खेलना शुरु किया और उनके शेष बचे 2 विकेट सस्ते में चले गऐ। दोनों बल्लेबाजों स्कोर में केवल 23 रन ही जोड़ सके।

इंग्लैंड की पारी 578 रन पर समाप्त हो गई है। अब भारत के लिए ये चिंताजनक है कि मेहमान टीम ने भारत को विशाल रनों का लक्ष्य दिया है।

अब जबकि भारत की बल्लेबाज़ी चल रही है, भारत ने इनिंग के शुरूआत में ही अपने दो महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिये। जोर्फा आरचर ने रोहित शर्मा को 6 ​के निजी स्कोर पर जोस बटलर के हाथों कैच करा के वापस पवैलियन लौटा दिया। उसके बाद शुभमन​ गिल जोर्फा आरचर के दूसरे शिकार बने।

मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने 218 रनो की शानदार पारी खेलते हुए अपने दोहरे शतक को पूरा करते हुए टीम के बड़े स्कोर की नींव रखी। रूट ने 377 गेंदो पर 218 रनो की एक लम्बी पारी खेली जिसमें उन्होंने 19 चौके और 2 छक्के भी लगाए। इसी के साथ इंग्लैंड टीम के जाने माने बेहतरीन बल्लेबाज बेन स्टॉक ने भी 118 गेंदों का सामना करते हुए 82 रन बनाए जिसमें उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के भी लगाए।

खबर लिखे जाने तक चेतेश्वर पुजारा 20 के निजी स्कोर और विराट कोहली 4 के निजी स्कोर के साथ क्रीज पर टीके हुए थे। अब देखना होगा कि भारतीय बल्लेबाज़ किस तरह इंग्लैंण्ड की इस विशाल चुनौती को जवाब देंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.